बॉलीवुड

असल में एक दूजे के भाई-बहन है इमरान हाशमी और आलिया भट्ट, बहुत बड़ी और ख़ास है इसके पीछे की सच्चाई

हिंदी सिनेमा के लोकप्रिय अभिनेता इमरान हाशमी आज (24 मार्च) को अपना 43वां जन्मदिन मना रहे हैं. इमरान का जन्म 24 मार्च 1979 को मुंबई में हुआ था. मुस्लिम परिवार से संबंध रखने वाले इमरान हाशमी ने ‘मर्डर’, ‘वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई’ जैसी कई हिट फिल्मों में अभिनय किया है हालांकि उनकी छवि एक ‘सीरियल किसर’ की रही है.

emraan hashmi

इमरान एक फ़िल्मी घराने से संबंध रखते हैं. इमरान आज किसी परिचय के मोहताज नहीं है. उन्होंने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 2003 में की थी. करीब 19 सालों से वे फ़िल्मी दुनिया से जुड़े हुए है लेकिन आपको बता दे कि इमरान का सपना बॉलीवुड अभिनेता बनने का नहीं था बल्कि वे कुछ और बनना चाहते थे.

कैमरा फेस करने में लगता था डर…

emraan hashmi

इमरान एक्टर नहीं बनना चाहते थे लेकिन उनकी किस्मत को यही मंजूर था. वे अपने एक साक्षात्कार में इस बात का ख़ुलासा कर चुके है कि, ”मुझे कैमरा फेस करने में बहुत डर लगता था”. वे बस अचानक से फ़िल्मी दुनिया में आ गए थे. फिल्मों में मुख़्य अभिनेता के रूप में काम करने से पहले इमरान ने बाल कलाकार के रूप में कई एड में काम किया था.

बॉलीवुड डेब्यू से पहले पंडित जी से मिले, दिया यह सुझाव…

emraan hashmi

हिंदी सिनेमा में कदम रखने से पहले मुस्लिम इमरान ने एक पंडित जी से मुलाकात की थी. उन्हें अपनी डेब्यू फिल्म में अपने नाम को लेकर डर सता रहा था. वो डर यह था कि उनके नाम के कारण लोग उन्हें जज करेंगे फिर अभिनेता ने डेब्यू फिल्म में पंडित के कहने पर नाम बदल लिया था. पंडित ने उनसे कहा था कि सब ठीक हो जाएगा.

2001 में हो जाता डेब्यू, फिल्म से निकाल दिए गए थे बाहर…

emraan hashmi

इमरान को पहले साल 2001 में आई फिल्म ‘ये जिंदगी का सफर’ के लिए चुना गया था. हालांकि बाद में उन्हें इस फिल्म से बाहर कर दिया गया था. इसके बाद इमरान को साल 2003 में हिंदी सिनेमा में कदम रखने का मौक़ा मिला. अभिनेता की पहली फिल्म ‘फुटपाथ’ थी. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही थी.

मर्डर से मिली लोकप्रियता…

emraan hashmi

बहुत जल्द ही इमरान को हिंदी सिनेमा में अच्छी खासी पहचान मिल गई. साल 2004 में आई फिल्म ‘मर्डर’ हिट रही थी. इस फिल्म से रातोंरात इमरान छा गए थे. इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. ‘मर्डर’ में उन्होंने मल्लिका शेरावत के साथ जमकर इंटीमेट सीन दिए थे.

ऐसे बने बॉलीवुड के ‘सीरियल किसर’…

emraan hashmi

इमरान हाशमी ने कई फिल्मों में किसिंग और इंटीमेट सीन दिए है. साल 2012 में आई फिल्म ‘राज 3’ में उन्होंने अभिनेत्री ईशा गुप्ता के साथ काम किया था. इसमें उन्होंने सबसे लंबे किसिंग सीन्स दिए थे. इसके बाद इमरान को ‘सीरियल किसर’ नाम दे दिया गया.

आलिया भट्ट से ख़ास रिश्ता रखते हैं इमरान हाशमी…

emraan hashmi

इमरान आज के समय की सबसे लोकप्रिय अदाकाराओं में से एक आलिया भट्ट के साथ एक ख़ास रिश्ता साझा करते हैं. यह बात बहुत ही कम लोगों को पता है कि दोनों आपस में भाई-बहन लगते हैं. दरअसल आलिया के पिता और मशहूर निर्देशक महेश भट्ट और इमरान हाशमी की मां सगे भाई बहन हैं. ऐसे में आलिया और इमरान भी भाई-बहन हुए.

इमरान ने ‘सेल्फी’ के सेट पर मनाया जन्मदिन, अक्षय कुमार भी दिखें साथ…

emraan hashmi

इन दिनों इमरान सुपरस्टार अक्षय कुमार के साथ अपनी आने वाली फिल्म ‘सेल्फी’ की शूटिंग कर रहे हैं. इमरान ने फिल्म के सेट पर ही अक्षय कुमार और टीम के साथ अपना 43वां जन्मदिन मनाया है. इस फिल्म में अक्षय और इमरान के साथ अहम रोल में नुसरत भरुचा और डायना पेंटी नज़र आएंगी.

emraan hashmi

Back to top button