अध्यात्म

कान के बाल खोलते हैं जीवन का राज, ऐसे बाल हो तो धनवान बनता है व्यक्ति, जानें कुछ ख़ास राज

सामुद्रिक शास्त्र बड़े ही काम की चीज है। ये आपके शरीर की बनावट और चिह्नों के आधार पर आपका भविष्य बता देता है। इससे आप किसी शख्स के व्यक्तित्व का भी पता लगा सकते हैं। आप ने शरीर पर बने तिल के आधार पर अपने भविष्य को जानने के बारे में कई बार पड़ा होगा। लेकिन क्या आप जानते हैं कि आपके कान पर मौजूद बाल भी एक खास संकेत देते हैं। ये भी आपके बारे में बहुत कुछ बताते हैं।

कान पर बाल होना

सामुद्रिक शास्त्र की माने तो जिन लोगों के कान पर बाल रहते हैं वे भाग्यशाली होते हैं। वे जीवन में सफलता का स्वाद चखते हैं। उनका करियर काफी अच्छा रहता है। ऐसे व्यक्ति बेहद प्रभावशाली पर्सनलिटी के होते हैं। ये जहां भी जाते हैं लोग इनसे आकर्षित होते हैं। इनके बहुत दोस्त होते हैं। ये अपने फ्रेंड सर्कल में फेमस रहते हैं। हर कोई इनसे दोस्ती करना पसंद करता है। ये खुशमिजाज होते हैं।

कान के बाहर बालों का निकला होना

सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक यदि किसी व्यक्ति के कान के बाल अंदर से बाहर की तरफ निकले हो तो यह शुभ होता है। ऐसे लोगों का भाग्य हमेशा साथ देता है। पैसों के मामले में इनकी किस्मत बहुत अच्छी रहती है। इन्हें जीवन में कभी पैसों की कोई कमी नहीं होती है। पैसा इनके पास खुद चलकर आता है। ये अपने हुनर से लोगों का दिल जीत लेते हैं। इनके काम की हमेशा प्रशंसा होती है।

कान पर छोटे बालों का होना

यदि आपके कान के बाल बेहद छोटे हैं तो इसे अशुभ संकेत माना जाता है। सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार इस तरह के लोगों की पर्सनलिटी प्रभावशाली नहीं होती है। इन लोगों को जीवन में अक्सर पैसों से जुड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इनके घर बरकत हमेशा बनी रहती है। ये कभी भूखे नहीं रहते हैं। इनमें पैसा कमाने का हुनर होता है।

कान पर लंबे बालों का होना

जिन लोगों के कान के बाल बहुत लंबे होते हैं वह बहुत अच्छे और प्रतिभाशाली व्यक्तित के होते हैं। इन लोगों पर भगवान की कृपा दृष्टि हमेशा बनी रहती है। किस्मत इनका भरपूर साथ देती है। ये जिस काम में हाथ डालते हैं वह पूर्ण हो जाता है। करियर को लेकर इनका भाग्य अच्छा रहता है। ये जीवन में बहुत तरक्की करते हैं।

Back to top button