बॉलीवुड

सैफ की तरह अमृता सिंह भी करना चाहती थी दूसरी शादी, लेकिन इस वजह से रोक लिए कदम

अभिनेत्री अमृता सिंह 80 और 90 के दशक में काफी चर्चित रही. उन्होंने इस दौरान कई फिल्मों में काम किया और बड़ी पहचान बनाई. अमृता सिंह ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 1983 में की थी. उनकी पहली फिल्म थी ‘बेताब’. 64 साल की हो चुकी अमृता का जन्म 9 फरवरी 1958 को पाकिस्तान के हदाली में हुआ था.

amrita singh

अमृता सिंह अपनी पहली फिल्म में दिग्गज़ अभिनेता सनी देओल के साथ नज़र आई थी. बता दें कि अमृता के साथ ही यह सनी की भी पहली ही फिल्म थी. बताया जाता है कि साथ काम करने के दौराम अमृता और सनी एक दूजे को अपना दिल दे बैठे थे. हालांकि जब अमृता को यह बात पता चली कि सनी शादीशुदा है तो उन्होंने उनसे रिश्ता तोड़ लिया.

amrita singh

अमृता लगातार फिल्मों में काम करती गई और उस दौर में उन्होंने अपनी फिल्मों के साथ ही अपनी ख़ूबसूरती से भी दर्शकों का दिल जीता. इस दौरान उनके अफेयर्स भी ख़ूब चर्चा में रहे. सनी संग रिश्ता खत्म होने के बाद अमृता का दिल आया पूर्व भारतीय क्रिकेटर रवि शास्त्री पर. दोनों के अफ़ेयर ने उस दौरान ख़ूब सुर्खियां बटोरीं.

amrita singh and sunny deol

बताया जाता है कि रवि और अमृता अपने रिश्ते को लेकर काफी गंभीर थे. दोनों ने अपने रिश्ते को नया नाम दिया और फिर साल 1986 में दोनों ने सगाई कर ली थी. हालांकि दोनों का रिश्ता शादी के मंडप तक नहीं पहुंच सका. जल्द ही दोनों अलग-अलग हो गए और अमृता का यह रिश्ता भी असफ़ल रहा.

Ravi Shastri and amrita singh

इसके बाद अमृता का दिल आया दिग्गज़ और दिवंगत अभिनेता विनोद खन्ना पर. बता दें कि अमृता और विनोद ने बड़े पर्दे पर भी साथ काम किया था. इसी बीच शादीशुदा विनोद खन्ना अमृता पर दिल हार बैठे. जबकि अमृता भी विनोद को पसंद करने लगी थी. दोनों के अफ़ेयर की शुरुआत भी हो गई हालांकि यह रिश्ता भी लंबा नहीं चल सका.

amrita singh and vinod khanna

बता दें कि अमृता और विनोद के बीच में उम्र का भी काफी फासला था. अमृता विनोद से करीब 12 साल छोटी थीं. वहीं दोनों का रिश्ता अमृता की मां को पसंद नहीं था. अमृता की मां इस रिश्ते से खुश नहीं थी. ऐसे में इस रिश्ते का अंत भी बहुत जल्द हो गया. मां के कहने पर अमृता विनोद से दूर हो गई.

amrita singh and saif ali khan

अंत में अमृता को प्यार हुआ अभिनेता सैफ अली खान से. दोनों ने जल्द ही प्रेम विवाह कर लिया था. बात है साल 1991 की. 32 साल की अमृता ने तब 20 साल के सैफ अली से शादी कर ली थी. अमृता सिख धर्म से संबंध रखती है और सैफ मुस्लिम धर्म से. कुछ समय के अफ़ेयर के बाद ही दोनों विवाह बंधन में बंध गए थे.

amrita singh and saif ali khan

बता दें कि शादी के समय सैफ का बॉलीवुड डेब्यू भी नहीं हुआ था जबकि अमृता तब तक एक बड़ी अभिनेत्री बन चुकी थीं. शादी के बाद दोनों दो बच्चों के माता-पिता बने. बेटी का नाम सारा अली खान है जो कि एक अभिनेत्री हैं वहीं बेटे का नाम इब्राहिम अली खान
है.

साल 2004 में अमृता-सैफ ने ले लिया तलाक…

amrita singh and saif ali khan

अमृता और सैफ ने साल 2004 में अपने रिश्ते ख़त्म कर लिए थे. बता दें कि दोनों ने तलाक ले लिया था और अपनी 13 साल पुरानी शादी ख़त्म कर ली थी.

सैफ ने करीना से की दूसरी शादी…

saif and kareena and amrita

अमृता संग तलाक लेने के बाद सैफ ने साल 2012 में अभिनेत्री करीना कपूर से शादी की थी. दोनों की शादी को सफलतम 9 साल पूरे हो गए है.

अमृता ने क्यों नहीं की दूसरी शादी ?

amrita singh

सैफ ने तो दूसरी शादी कर ली लेकिन अमृता सिंह ने ऐसा नहीं किया. एक बार इसका कारण बताते हुए अमृता ने कहा था कि बच्चों की जिम्मेदारी मेरे पास थी. ऐसे में बच्चों की परवरिश की खातिर उन्होंने दूसरी शादी करना ठीक नहीं समझा.

Back to top button