बॉलीवुड

कोविड में खोए पैरेंट्स, एक कमरे से शुरू किया Video बनाना, अब सालभर के 20 करोड़ कमा रहे भुवन बाम

यूट्यूब (Youtube) आज के समय में मनोरंजन ही नहीं बल्कि कमाई का भी बड़ा साधन बन चुका है. देश-दुनिया में लाखों-करोड़ों की संख्या में कई ऐसे लोग है जिनकी कमाई का जरिया सिर्फ यूट्यूब है. वे लोग तरह-तरह के वीडियो बनाते है और इससे अच्छी खासी कमाई करते है.

देश-दुनिया में कई यूट्यूबर काफी लोकप्रिय है. वहीं भारत के टॉप यूट्यूबर की बात करें तो इसमें भुवन बाम का नाम भी शामिल है. भुवन बाम हमारे देश के सबसे लोकप्रिय और पसंदीदा यूट्यूबर्स में से एक है. उनके यूट्यूब पर करोड़ों फ़ॉलोअर्स हैं. बता दें कि उनके यूट्यूब चैनल का नाम बीबीकीवाइंस (BBKiVines) है.

आज भुवन बाम जिस भी मुकाम पर है उनके पास जो कुछ भी है और जितनी लग्जरी लाइफ वे जीते हैं वो सब कुछ यूट्यूब की ही देन है. इससे पहले उनका जीवन काफी संघर्ष और मेहनत के बीच गुजरा है. आज हर सुख सुविधा से नाता रखने वाले भुवन कभी एक कमरे में बैठकर यूट्यूब के लिए वीडियो बनाया करते थे. जबकि आज भारत के साथ ही विदेशों में भी उन्हें लोग पसंद करते हैं.

बीबीकीवाइंस (BBKiVines) के है ढाई करोड़ से ज़्यादा सब्स्क्राइबर्स…

भुवन बाम के यूट्यूब चैनल बीबीकीवाइंस (BBKiVines) पर ढाई करोड़ से ज़्यादा सब्स्क्राइबर्स (25.3 मिलियन) है. वहीं भुवन अब तक अपने यूट्यूब चैनल से 183 वीडियो अपलोड कर चुके हैं. उनके सभी वीडियो को फैंस और दर्शकों का काफी प्यार मिलता है. उनके वीडियो को लाखों-करोड़ों की संख्या में व्यूज मिलते हैं.

भुवन बाम की यूट्यूब से कमाई….

कभी एक छोटे से कमरे में बैठकर यूट्यब वीडियो बनाने की शुरुआत करने वाले भुवन बाम आज करोड़ों रूपये की संपत्ति के मालिक हैं. सोशल ब्लेड (socialblade.com) नामक वेबसाइट की माने तो भुवन अपने यू-ट्यूब पेज से हर माह 11 हजार डॉलर से 175 हजार डॉलर के बीच कमाई कर लेते हैं.

वहीं GQ India की एक रिपोर्ट बताती है कि भुवन सालभर में करीब 10 करोड़ रूपये की कमाई कर लेते हैं. जानकारी के मुताबिक, यूट्यूब ने उनका चैनल बी+ कैटेगरी में रखा है. बता दें कि भुवन अपने चैनल पर एडल्ट कॉमेडी और ड्रामा बेस्ड वीडियो अपलोड करते हैं. भुवन की कॉमेडी दर्शकों को काफी पसंद आती है. ख़ास बात यह है कि भुवन खुद ही अलग-अलग किरदार में नज़र आते हैं. वे महिला भी बन जाते हैं.

कई ब्रांड के एम्बेसेडर हैं भुवन बाम…

भुवन बाम की कमाई का जरिया सिर्फ यूट्यूब ही नहीं है बल्कि वे कई ब्रांड्स को एन्डॉर्समेंट करके भी अच्छी खासी रकम कमा लेते हैं. वे फिलहाल कई ब्रांड के एम्बेसेडर हैं. विज्ञापनों से उन्हें हर साल 4 करोड़ रूपये की कमाई हो जाती है. जानकारी के मुताबिक भुवन Arctic Fox, Beardo, Lenskart, Mivi, Tissot और Tasty Treats आदि का विज्ञापन करते हैं. जबकि वे Myntra से सालभर के 5 करोड़ रूपये कमा लेते हैं.

इंस्टाग्राम पर भी है तगड़ी फैन फॉलोइंग…

यूट्यूब की तरह ही भुवन इंस्टाग्राम पर भी ख़ूब लोकप्रिय हैं. इंस्टाग्राम पर भी भुवन की बेहद तगड़ी फैन फॉलोइंग हैं. बता दें कि इंस्टा पर भुवन की फैन फॉलोइंग किसी बॉलीवुड सुपरस्टार की तरह है. इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर उन्हें 1 करोड़ 41 लाख (14.1 मिलियन) से अधिक लोग फॉलो करते हैं.

म्यूजिक वीडियो और शॉर्ट फिल्मों में भी किया काम…

भुवन अब तक कई म्यूजिक वीडियो में भी काम कर चुके हैं. वहीं वे शॉर्ट फिल्मों में भी नज़र आए हैं. बीते साल उनकी वेब सीरीज ढिंढोरा आई थी जिसे दर्शकों से मिला-जुला रिस्पॉन्स मिला था.

कोरोना महामारी में खोए माता-पिता…

बीते साल जून माह में कोरोना के कारण भुवन बाम ने अपने माता और पिता दोनों को एक साथ खो दिया था. माता-पिता के निधन की जानकारी उन्होंने अपने इंस्टाग्राम एकाउंट से दी थी और वे इस दौरान बेहद भावुक हो गए थे.

Back to top button