हिन्दी समाचार, News in Hindi, हिंदी न्यूज़, ताजा समाचार, राशिफल

कश्मीर : कुलगाम में 2 आतंकी ढेर, शोपियां में मेजर व एक जवान शहीद; 3 आतंकी घिरे

जम्मू-कश्मीर – कश्मीर के शोपियां जिले में आतंकवादियों ने गुरुवार को एक पेट्रोलिंग पार्टी पर गोलीबारी अचानक हमला कर दिया जिसमें एक मेजर सहित दो सैन्यकर्मी शहीद हो गए। जबकि, एक अन्य जवान गंभीर रुप से घायल हो गया। शोपियां में पेट्रोलिंग पार्टी पर हमले के बाद कुलगाम जिले में भी आतंकियों ने हमला किया लेकिन सेना ने दो आतंकियों को मार गिराया। Attack by militants in shopian.

कुलगाम में दो आतंकी ढेर

 

सेना और आतंकियों के बीच शोपियां में इस वक्त मुठभेड़ जारी है। शोपियां के अलावा कुलगाम में भी मुठभेड़ हुई, जिसमें सेना ने दो आतंकियों को मार गिराया। कुलगाम मुठभेड़ पर जानकारी देते हुए यहां के एसएसपी श्रीधर पाटिल ने कहा कि आतंकियों से यह मुठभेड़ करीब आधे घंटे तक चली। इसमें हिजबुल मुजाहिद्दीन के दो आतंकियों मार गिराया गया। इसके आलावा, दक्षिणी कश्मीर के शोपियां में इमाम साहब इलाके के एक गांव में भी सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है।

सुरक्षाबलों ने इस पूरे इलाके को घेरा लिया है। हालांकि, इस मुठभेड़ के दौरान 62 राष्ट्रीय रायफल्स का मेजर व एक जवान शहीद हो गए। लेकिन सुरक्षा बलों ने 3 आतंकियों को यहां घेर लिया है। दरअसल, सेना, एसओजी और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम रात 2:30 बजे गश्त के लिए निकली हुई थी। उसी दौरान पता चला कि जोइपोरा गांव में कुछ आतंकी छिपे हुए हैं। इसके बाद इस इलाके को घेरकर सर्च ऑपरेशन चलाया गया।

कश्मीर में चल रहा है ऑपरेशन ऑलआउट

आपको बता दें कि भारतीय सेना ने आतंकियों के खिलाफ जीरो टॉलरेंस पॉलिसी और ऑपरेशन ऑलआउट अपना रखा है। जिसके मुताबिक, जो सरेंडर न करें, उन्हें खत्म करने की पॉलिसी। गौरतलब है कि इन्ही दो पॉलिसी के तहत सेना ने इस साल अभी तक 100 से ज्यादा आतंकियों को मार गिराया है। सुरक्षाबलों द्वारा इससे पहले ऐसा कभी नहीं किया गया था। इसी वजह से आतंकी हताश होकर लगातार आतंकी हमले कर रहे हैं।

इससे पहले मंगलवार को आतंकियों के खिलाफ जारी ऑपरेशन ऑलआउट में सुरक्षाबलों ने घाटी में आतंक का दुसरा नाम बन चुके लश्कर कमांडर अबु दुजाना को पुलवामा के हाकरीपोरा गांव में मार गिराया था। सुरक्षा बलों के मुताबिक दुजाना कश्मीर में जमकर अय्याशी करता था। वह जब चाहे किसी भी कश्मीरी के घर में घुस जाता और घिनौनी हरकत करता था।

loading...