हिन्दी समाचार, News in Hindi, हिंदी न्यूज़, ताजा समाचार, राशिफल

बीमारियों से पाना चाहते हैं निज़ात, तो लगायें नाभि पर शराब

 

आज भी बीमारी होने पर लोग घरेलू नुस्खे आजमाना नहीं भूलते. ये नुस्खे दादी-नानी के ज़माने से चले आ रहे हैं और कई हद तक कारगार भी साबित होते हैं. आज भी कुछ बीमारियां ऐसी है जिसमे दवाई की बजाय घरेलु नुस्खे ज़्यादा फायेदेमंद होते हैं. हम आपको आज एक ऐसे ही उपाय के बारे में बताने जा रहे हैं. लेकिन आपको बता दें कि इस उपाय में विभिन्न तेलों की जगह जिस चीज़ का इस्तेमाल किया जाता है वह है- शराब. शराब का अगर सही इस्तेमाल किया जाए तो यह कई बीमारियों के इलाज में सहायक होता है.

किन बीमारियों में काम आता है शराब

  • बीमारी की बात करें तो लोग सर्दी, खांसी, पेट दर्द या फ्लू से अक्सर परेशान रहते हैं. अगर आपको भी इनमे से कोई दिक्कत, है तो आप ये उपाय कर सकते हैं. लेकिन अगर आपकी समस्या इसके बाद भी ठीक नहीं होती, तो ज़रूरी है की डॉक्टर से परामर्श लें. केवल इसपर निर्भर होने की ज़रुरत नहीं है.
  • अगर आपको मांसपेशियों में दर्द है और ऐंठन की शिकायत है तो इसके लिए भी आप इस उपाय का इस्तेमाल कर सकते हैं. पेट दर्द की समस्या होने पर इलाज के लिए नाभि पर दबाव बनाने की आवश्यकता पड़ सकती है.

क्या है उपाय

सबसे पहले एक कॉटन का टुकड़ा लें और उसे शराब में भिगोयें. शराब में भिगोने के बाद उस कॉटन के टुकड़े को अपनी नाभि पर रखें. अगर आपकी नाभि के आस-पास कट या दाने हों तो ऐसा बिल्कुल ना करें. इससे आपको जलन हो सकती है और आपकी परेशानी बढ़ सकती है.

कितनी लें शराब

दो बड़ी चमच्च शराब में एक कॉटन बॉल को भिगोकर उसे नाभि और बेली बटन पर रख दें. 10 से 20 मिनट बाद इसे हटा दें. ऐसा करने पर आपको निश्चित आराम मिलेगा.

 

 

loading...