बॉलीवुड

‘द कश्मीर फाइल्स’ पर बिगड़े नाना पाटेकर के बोल, रणवीर बोले- इनको सेकुलरिज्म के कीड़े ने काट लिया

साल 1990 में कश्मीर में हिंदूओं के साथ हुए नरसंहार पर बनी फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ सिनेमाघरों में ताबड़तोड़ प्रदर्शन कर रही है. फिल्म ने अपनी उम्मीद से कई गुना अधिक का कारोबार कर लिया है. 11 मार्च को रिलीज हुई इस फिल्म का हर कोई दीवाना हुए जा रहा है.

the kashmir files

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर गृह मंत्री अमित शाह के अलावा और भी कई बड़े-बड़े अभिनेताओं ने फिल्म की ख़ूब सराहना की है. वहीं बॉलीवुड से अक्षय कुमार, आमिर खान, कंगना रनौत, परेश रावल, रितेश देशमुख, सुनील शेट्टी, राखी सावंत, सनी देओल, शत्रुघ्न सिन्हा जैसे सितारों ने भी फिल्म की जमकर सराहना की है.

the kashmir files

वहीं दूसरी ओर कुछ कलाकारों ने फिल्म का विरोध भी किया है और फिल्म के ख़िलाफ़ उन्होंने बातें कही है. बॉलीवुड अभिनेत्री स्वरा भास्कर और टीवी अदाकारा गौहर खान ”द कश्मीर फाइल्स’ के ख़िलाफ़ बोल चुकी हैं. जबकि अब हिंदी सिनेमा के जाने-माने अभिनेता नाना पाटेकर ने फिल्म पर बड़ा बयान दिया है.

nana patekar

नाना पाटेकर ने हाल ही में ‘द कश्मीर फाइल्स’ को लेकर अपनी बात रखी है. उन्होंने कहा है कि भारत हिंदू और मुसलमान दोनों का देश है. ऐसे में समाज में विभाजन और भेदभाव करना ठीक नहीं है. अगर बंटवारा हो रहा है तो ये गलत है. आगे नाना ने कहा है कि, उन्होंने फिल्म अभी तक देखी नहीं है इसलिए वह कमेंट नहीं करेंगे. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि फिल्म का विरोध करना भी ठीक नहीं है.

nana patekar

नाना पाटेकर के इस बयान को कुछ लोगों का समर्थन मिल रहा है तो वहीं कई लोग नाना को जमकर लताड़ भी लगा रहे हैं. कई लोगों ने नाना की उनके इस बयान पर खिंचाई की है. अधिकतर लोग उनके बयान से असहमत दिखें.

इरफान सिद्दकी नाम के यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा है कि, ”नाना पाटेकर जैसे अच्छे लोग यही सोचते हैं. किसी भी कौम के हो भाईचारा हर धर्म में है, सिर्फ कुछ लोगों के कारण बदनाम हो रहे हैं”.

nana patekar

वहीं नाना पाटेकर को ट्रोल करते हुए एक अजय कुमार नाम के यूजर ने कमेंट किया है कि, ”कश्मीर फाइलस पर नाना पाटेकर के सोच पर तरस आता है, ये फिल्म उस समाज को आईना दिखा रही है जिन्होंने समाज के दुसरे पक्षों को ख़त्म करने की कोशिश की है”.

वहीं नाना को रणवीर सिंह नाम के यूजर ने भी जमकर घेरा है. इस यूजर ने कमेंट किया है कि, ”नाना पाटेकर को भी सेकुलरिज्म के कीड़े ने काट लिया है. नाना पाटेकर के अनुसार द कश्मीर फाइल्स जैसी फिल्में समाज में दरार पैदा करती है. मतलब कश्मीरी हिंदुओं के जीनोंसाइड को दिखाना दरार पैदा करने जैसा हो गया”.

nana patekar

आगे नवल कान्त सिंहा नाम का यूजर लिखता है कि, ”भैया पाटेकर, जब हिन्दू मारे जा रहे थे, तब क्या मुंह में दही जमाए थे। उसी समय जाकर उन सब को खून का एक रंग दिखा दिये होते तो आज फिल्म बनती ही नहीं”. वहीं एक यूजर ने लिखा कि, ”नाना पाटेकर यह बता सकते है कि जब भारत हिन्दू और मुस्लिम दोनों का ही देश है तो फिर इस देश का बंटवारा क्यो हुआ 1947 में. भारत जब कभी पुनः अखंड होगा तब यह बात कहिए, कोई समस्या नहीं है”.

‘द कश्मीर फाइल्स’ ने भारत में 9 दिन में कमा लिए 141 करोड़ रूपये…

‘द कश्मीर फाइल्स’ की कमाई हर किसी के होश उड़ा रही है. पहले दिन महज साढ़े तीन करोड़ रूपये कमाने वाली यह फिल्म कुल 9 दिनों में 141 करोड़ रूपये से अधिक कमाई कर चुकी है. फिल्म ने शनिवार को 24.80 करोड़ रूपये का रिकॉर्डतोड़ कलेक्शन किया है.

Back to top button