दिलचस्पसमाचार

एयरपोर्ट पर खुलवाया गया आईपीएस अफसर का बैग, अंदर निकली मटर ही मटर

हवाई अड्डे पर जब भी हम जाते हैं तो हमारे बैग को चैक जरूर किया जाता है। यह एक रूटीन प्रक्रिया है। इसके तहत देखा जाता है कि कहीं कोई आपत्तिनजक चीज तो हवाई जहाज में नहीं ले जाई जा रही है। लेकिन जब सुरक्षा गार्ड को कुछ शक होता है तो यात्री से बैग खुलवाने को भी कहा जाता है।

अब सोचिए क्या हो अगर एक भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी के बैग की चैकिंग करवाई जाए। आपको क्या लगता है एक आईपीएस के बैग में क्या मिलेगा। अगर हम कहें कि आईपीएस के बैग में मटर ही मटर भरी हुई हों तो आप भी चौंक जाएंगे। ये घटना सच है क्योंकि एक आईपीएस के बैग में मटर ही मटर भरे हुए थे।

जयपुर एयरपोर्ट की है घटना

आईपीएस अधिकारी के बैग में मटर मिलने की ये घटना सत्य है। ये वाक्या जयपुर एयरपोर्ट में घटा है। यहां 16 मार्च के दिन जब आईपीएस अरुण बोथरा का बैग चैक किया गया तो सुरक्षा गार्ड हैरान रह गए। उनके बैग में क्या होगा ये तो सुरक्षा गार्ड भी नहीं सोच सकते थे। उनके बैग में मटर ही मटर भरी हुई थीं।

इस बात को खुद आईपीएस ने ही सोशल मीडिया पर बताया है। उन्होंने बताया कि 16 मार्च को वो जयपुर एयरपोर्ट से कहीं जा रहे थे। इसी दौरान सुरक्षा में लगे अफसरों ने उनको बैग खोलने को कहा। जब उन्होंने अपना बैग खोला तो उसनें सब्जी भरी हुई थी। ये सब्जी मटर थी और पूरा बैग ही मटरों से भरा हुआ था।

खूब हो रही है फोटो की चर्चा

आईपीएस अरुण बोथरा ने अपने ट्विटर हैंडल से खुद ही इस घटना ही जानकारी दी। उन्होंने अपने हैंडबेग की फोटो भी साथ में शेयर की ताकि लोगों को भरोसा हो सके। आईपीएस की इस फोटो को सोशल मीडिया पर वायरल होने में जरा भी देर नहीं लगी। चंद घंटों में ही ये फोटो सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफॉर्म में वायरल होने लगी।

उनकी ये फोटो और उनका ट्वीट, सिविल सेवा के अफसरों के बीच ही नहीं बल्कि आम लोगों के बीच भी चर्चा का विषय बन गया। कुछ लोग तो अपना दर्द भी बयां करने लगे, तो कईयों ने मजाकिया अंदाज में लिखा कि ये तो मटर की स्मगलिंग है। हालांकि ये विषय लोगों के बीच मजाक बन गया है। लोग समझ ही नहीं पा रहे हैं कि एक आईपीएस अफसर को आखिर अपने साथ इतना मटर ले जाने की जरूरत क्यों पड़ी।

Back to top button
?>