राशिफल

Rashifal 18 March: आज इन 7 राशियों के जीवन में भरेगा खुशियों का रंग, सारी परेशानियां होंगी खत्म

हम आपको शुक्रवार 18 मार्च का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 18 March 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप अपने काम को बड़ी ही संजीदगी व गंभीरता से अंजाम देंगे। सारी परेशानियां खत्म हो जाएंगी। कुसंगति से हानि होगी। आलस उत्पन्न होने की वजह से आप कोई उपलब्धि खो सकते हैं। समय के अनुसार अपने स्वभाव में भी बदलाव लाना जरूरी है। अपनी इन कमियों पर ध्यान दें। आपको अपना ध्यान अपने लक्ष्य पर बनाये रखना चाहिए। लंबे वक्त के बाद आप शारीरिक और मानसिक शांति महसूस करेंगे। विदेशी स्रोत से आकस्मिक धन लाभ होगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज पारिवारिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी और इसमें कुछ धन खर्च भी होगा। आपको अपने आवेश तथा गुस्से पर कंट्रोल रखना जरूरी है। किसी दोस्त या रिश्तेदार का अपने वायदे से पलट जाना आपको कुछ टेंशन दे सकता है। भाइयों के साथ किसी भी प्रकार के वाद-विवाद में ना उलझे। व्यवसाय में बदलाव के बाद तरक्की मिलेगी। जो छात्र विदेश में पढ़ाई करने के उत्सुक हैं आज उनकी ये इच्छा पूरी हो सकती है।

durga maa

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप कड़ी मेहनत करने वाले हैं। जोखिम व जमानत के कार्य टालें। रिश्ते बेहतर बने रहेंगे। लव पार्टनर से निकटता का अनुभव करेंगे। निजी व्यापार अच्छा आय दिलाएगा। वैवाहिक जीवन सुखद रहेगा। आपकी किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है। चूके मौक़ों की वजह से डरें नहीं। इकतरफ़ा प्यार आपके लिए काफ़ी ख़तरनाक साबित होगा। अपने कौशल व हिम्मत से आप अपने रास्ते में आने वाली सभी परेशानियों को हल कर लेंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

व्यापार में निवेश के लिए या नए कार्यों को प्रारंभ करने के लिए यह समय आपके लिए उत्तम है। रिश्तेदारों की वजह से कुछ तनाव पैदा हो सकता है। हालात पर क़ाबू पाने के लिए अपने ऊपर नियंत्रण रखें। लेन-देन के मामले में किसी बड़े की राय लेना फायदेमंद रहेगा। जीवनसाथी की उपलब्धियों की सराहना करने से दाम्पत्य जीवन में मधुरता आयेगी। जल्दबाज़ी का कोई भी फ़ैसला आपको उनसे दूर कर सकता है, जो आपके दिल के क़रीब हैं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज थोड़ा मानसिक तनाव बढ़ सकता है। सुख सुविधाओं में वृद्धि होगी। सेहत के लिहाज से आप खुद को तंदरुस्त महसूस करेंगे। मार्केटिंग से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन बेहतर है। जीवनसाथी के साथ ज्यादा समय बिताने की कोशिश करेंगे। धार्मिक कार्यों में रुचि लेंगे। आपकी जीवनशैली में बदलाव होने के योग हैं। कुछ दिनों पहले किए गए अच्छे कामों का फायदा मिल सकता है। बिजनेस में अचानक धन खर्च बढ़ सकता है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपकी पुरानी समस्याएं खत्म होने की संभावना है। राजनीतिक लोगों से संबंध बनेंगे और सामाजिक क्षेत्र में भी आपका दायरा चारों ओर फैलेगा। इसके लिए आप पर्यत्न करते रहें। किसी भी गलतफहमी को पैदा ना होने दें। रोमांस दृष्टिकोण से कोई विशेष आशा की उम्मीद नहीं की जा सकती है। आप अपने वरिष्ठों और सहकर्मियों के साथ मजबूत संबंध स्थापित कर पाएंगे। बकाया वसूली के प्रयास सफल रहेंगे। परिवार में पिता से बहस हो सकती है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

नया काम शुरू करने के लिए आज का दिन अच्छा है। बच्चों की जरूरतों को पूरा करने की आप कोशिश करेंगे। आज कुछ खास लोगों से आपकी बात होगी, जिनसे भविष्य में आपको फायदा होगा। नौकरी-धंधे में अच्छी घटनाएं होने की संभावना है। आपकी लाइफ में जो भी कठिन स्थितियां हैं, वे जल्दी ही सुलझ सकती हैं। यात्रा देशाटन की स्थिति सुखद व उत्साहवर्धक होगी। व्यापार के लिए बैंक से लिया हुआ कर्ज वापस कर सकते हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

वृश्चिक राशि वाले अपने सामाजिक दायरे को बढ़ाने के लिए आप हर संभव कोशिश करेंगे। आपका लंबे समय से रुका हुआ धन आज आपको प्राप्त हो सकता है, जिससे आपके धन कोष में वृद्धि होगी और आप की आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। आज आपको किसी भी तरह की अनैतिक गतिविधियों से दूर रहना होगा। कोई पुराना दिया गया ऋण वापस प्राप्त होगा। पैसे से जुडी कोई ऐसी योजना न बनायें जो आगे चलकर पूरी न हो सके।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

छात्रों के लिए यह दिन थोड़ा मुश्किल भरा हो सकता है। अपने जीवनसाथी के साथ पारिवारिक समस्याओं को साझा करें। एक-दूसरे को फिर से भली-भांति जानने के लिए थोड़ा और वक़्त एक-दूसरे के साथ बिताएं। कुछ अनावश्यक खर्चे सामने आ सकते हैं। रुका हुआ पैसा मिल सकता है। धन प्राप्ति सुगम होगी। किसी बड़े काम को करने की इच्छा बनेगी। जीवनसाथी के स्वास्थ्य में स्थिरता रहने वाली है। आध्यात्मिकता पर जोर दें।

Ganesh

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

सगे-संबंधियों से घर के काम में आपको सपोर्ट मिल सकता है। कार्य व्यवसाय में लाभ प्राप्ति के लिए सतर्क रहने की आवश्यकता है अन्यथा आपके हिस्से का लाभ किसी अन्य के पक्ष में जा सकता है। गायत्री मंत्र का पाठ करें, जीवन में लोगों का सहयोग मिलता रहेगा। संघर्ष के बाद ही अपने टारगेट को प्राप्त करेंगे। किसी गरीब व्यक्ति को लाल वस्त्र का दान करें। जमीन-जायदाद में निवेश करना आपके लिए शुभ रहेगा। आर्थिक लाभ की उम्मीद कर सकते हैं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप धर्म या समाज से जुड़ा कोई कार्य कर सकते हैं। किसी बात को लेकर आप उत्साहित हो सकते हैं। साझेदारी के व्यवसाय में मुनाफे दायक स्थितियां रहेगी। कोई भी निर्णय लेते समय पिता या पिता तुल्य व्यक्ति का सहयोग लेना उचित रहेगा। रुके हुए काम और पुरानी योजनाओं को निपटाने की कोशिश करेंगे। पढ़ते समय एकाग्रता बनाने के लिए मेहनत करनी पड़ेगी। आज बिना विचार किए आर्थिक निर्णय लेना मुश्किल भरा हो सकता है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

बिजनेस में तरक्की के लिए भरपूर मेहनत करने वाले हैं। जीवनसाथी की सूझबूझ व समझदारी भरे व्यवहार से आपकी प्रसन्नता में वृद्धि होगी। स्वभाव में थोड़ी चंचलता अवश्य रहेगी लेकिन आस-पास का वातावरण खुशनुमा बना रहेगा। बड़ी मात्रा में पैसा हाथ में आने से आप संतुष्टि महसूस करेंगे। यदि पैतृक संपत्ति के संबंध में कोई मामला लंबित है तो यह आपके पक्ष में तय किया जाएगा। परिवार में कुछ शुभ समाचार प्राप्त होंगे।

आपने Rashifal 18 March का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 18 March का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 18 March 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button