राशिफल

Rashifal 16 March: गणेशजी की कृपा से आज इन 5 राशियों का होगा भाग्योदय, मान प्रतिष्ठा बढ़ेगी

हम आपको बुधवार 16 मार्च का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 16 March 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज प्रमोशन मिलने की संभावना है। जीवनसाथी से प्रेम पूर्वक बात करें। पारिवारिक जीवन सुखमय होगा। दूर रह रहे भाई बहनों से आज आपका संपर्क हो सकता है। विदेशी व्यापार कर रहे लोगों को आज कोई शुभ सूचना प्राप्त हो सकती है। नया अनुबंध अथवा प्रमोशन की स्थिति बन सकती है। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। कामकाज का जो भी नतीजा मिले उसे मान ले। शत्रु पक्ष कमजोर रहेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए आपको कुछ अनुभवी लोगों से सलाह मिल सकती है। ऑफिस के कामकाज में ध्यान बढ़ाएं और समय पर उसे पूरा करें। बैंकिंग सेक्टर के लोगों के लिए विशेष लाभ पाने वाला दिन है। आप धार्मिक कार्यों में रूचि लेंगे। रूटीन का पालन नहीं करने का असर आपकी सेहत पर असर पड़ सकता हैं। बिजनेस में अगर आप अपनी चीज़ों का ध्यान नहीं रखेंगे, तो उनके खोने या चोरी होने की संभावना है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज यात्रा का योग बन रहा है। स्वास्थ्य को अनदेखा ना करें, परेशानी बढ़ सकती है। राजनीतिक व सामाजिक क्षेत्र में परिश्रम की आवश्यकता है। कार्यक्षेत्र में कुछ तनाव रह सकता है, लेकिन इसे अपने ऊपर हावी ना होने दें। सरकार के साथ धन का व्यवहार सफल रहेगा। जमीन या मकान के दस्तावेजी कार्यों के लिए समय योग्य है। अपनी नौकरी से चिपके रहिए और दूसरों से उम्मीद मत कीजिए कि वे आकर आपकी मदद करेंगे।

shiv ji ganesh

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आप सरकारी लाभ प्राप्त कर सकेंगे। नए कार्य शुरू करने से आपको लाभ मिलेगा। विवेक से कार्य करें। युवाओं को पढ़ाई और करियर पर फोकस बढ़ाने का सही समय है, इधर-उधार ध्यान न भटकाएं। आपके प्रेम-संबंधों में मिठास बनी रहेगी। आप और पार्टनर का सामंजस्य आपके दुखों के निवारण में मददगार होगा। लाभ के अवसर हाथ आएंगे। नौकरी में चैन रहेगा। दाम्पत्य संबंधों में मधुरता रहेगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आर्थिक मोर्चे पर आज आपको अच्छा मौका मिलने के संकेत हैं। आज परिवार मे संपत्ति को लेकर कुछ तनाव हो सकता है। सायंकाल के समय आप अपने घर के बुजुर्ग सदस्यों से इस मुद्दे पक विचार विमर्श कर सकते हैं। लेखन और फ़िल्म फील्ड के जातकों के लिए आज का दिन भाग्यवृद्धि कारक है। कोई फैसला तुरंत करने से आपकी परेशानी और बढ़ सकती है। कला व साहित्य में आपकी मान प्रतिष्ठा बढ़ेगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

बिजनेस में आपके वार्तालाप के तरीक़े आज आय में वृद्धि करा सकते हैं। ऑफिस में दिन भर आप थोड़े सुस्त और अनमने रह सकते हैं। आप अथक प्रयासों के साथ लंबित कार्यों को पूरा करेंगे। आज के दिन काम के प्रति समर्पण दिखाने की जरूरत है। पेंडिंग काम निपटाने की कोशिश करें। घर वालों के साथ मिलकर कुछ अलग और रोमांचक किया जाना चाहिए। पुराने दुश्मन फिर से दोस्त बन सकते हैं। गृह नवीनीकरण का भी संकेत है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपको अध्ययन के प्रति अपने दृष्टिकोण में अधिक ध्यान देने की आवश्कता है। आपका मिलनसार स्‍वभाव आपको समाज, घर और कार्यक्षेत्र में लोकप्रियता दिलवाएगा। व्यवसायिक भागीदार आपकी योजनाओं और व्यवसायिक ख़यालों के प्रति उत्साही होंगे। नौकरी में अपने भविष्य की योजना बनाने के लिए बिलकुल उपयुक्त दिन है। आप एक अच्छे अधिकारी बन सकते हैं। सेहत को लेकर कोई बड़ा डर बने रहने की संभावना है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज मन अज्ञात भय से ग्रसित हो सकता है। कार्यक्षेत्र में किसी बड़े बुजुर्ग के सहयोग से व्यवसाय में प्रगति होगी। बिजनेस या नौकरी में निर्णय लेते समय अपने अहम को बीच में न आने दें, अपने कनिष्ठ सहकर्मियों की बात पर ग़ौर फ़रमाएं। किसी नयी जगह पर ट्रांसफर होने या फिर नौकरी छोड़ने की नौबत आ सकती है। आपको चोटों का खतरा है , इसलिए वाहन चलाते समय सावधानी बरतिए I

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

कारोबार में लाभ की स्थिति बनी रहेगी। सायंकाल के समय अतिथियों के आगमन से आपका खर्च बढ़ सकता है। परिवार में आज कोई मांगलिक कार्यक्रम हो सकता है। पार्टनर की सकारात्मक बातों के साथ नकारात्मक बातों को भी आपको खुले दिल से अपनाना होगा। कामकाज के मोर्च पर चीज़ें काफ़ी कठिन नज़र आ रही हैं। यदि आप नई नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो आपके लिए आज का दिन कई सारे अवसर लेकर आया है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

प्रेम संबंधों के मामले में आप भाग्यशाली रहेंगे। घर में नए वाहन आने के योग बन रहे हैं। आज भी किसी ऐसी ही समस्या पर वरिष्ठ अधिकारियों का ध्यान आपके ऊपर जाएगा जिसका आपको फायदा होगा। आपके पास आप की अपेक्षा के अनुसार पैसा होने के बावजूद भी प्रॉपर्टी और पैसों से संबंधित चिंता आपके ऊपर बनी रहेगी। दिन आज आपको मिश्रित परिणाम देगा। जेवर और एंटीक में निवेश फ़ायदेमंद रहेगा और समृद्धि लेकर आएगा।

Ganesh

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपको भेंट व उपहार की प्राप्ति होगी। युवाओं को अधिक परिश्रम करने की जरूरत है। बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहें। स्वभाव में चिड़चिड़ापन और निराशा महसूस होगी। आपके कामों में छोटी-छोटी कई बाधाएं आएंगी, जिसकी वजह से काम से संबंधित उत्साह भी कम नजर आएगा। बीमार पड़ने की आशंका है। आप कुछ महत्वपूर्ण लोगों से संपर्क स्थापित कर आज अधिक प्रभावशाली बन जाएंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज जितनी मेहनत करेंगे आपको उतना ही ज्यादा फायदा होगा। यात्रा, नौकरी व निवेश मनोनुकूल लाभ देंगे। काम की जगह किसी भी व्यक्ति पर ठीक से विश्वास न रखने के कारण काम से संबंधित हर एक जिम्मेदारी आपको ही उठानी होगी। किसी वाद विवाद को पकड़कर अपने सहयोगियों और वरिष्ठ अधिकारियों से ज्यादा तर्क वितर्क न करें तो आपका फायदा होगा। प्यार-मोहब्बत के मामले में दबाव बनाने की कोशिश न करें।

आपने Rashifal 16 March का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 16 March का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 16 March 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button