समाचार

CRPF जवान और उसकी पत्नी की फोन पर बात करते हुए 2 मिनट के अंतर पर एक-एक कर मौत, परिवार में कोहराम

कभी-कभी ऐसी घटनाएं सामने आती हैं जिसको सामान्य व्यक्ति के लिए समझना काफी मुश्किल हो जाता है। तीन महीने पहले ही बड़े धूमधाम से सीआरपीएफ जवान की शादी हुई थी। पत्नी-पत्नी का संबंध भी अच्छा था। पूरे परिवार में शादी के बाद काफी खुशनुमा माहौल था। लेकिन अचानक कुछ ऐसा हो गया कि खुशियां दुख में बदल गईं।

ये दर्दनाक घटना छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले की है। बिलासपुर के रहने वाले एक सीआरपीएफ जवान ने महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली।

फोन पर बात करते-करते मौत

बताया जा रहा है कि घटना के वक्त सीआरपीएफ जवान अपनी पत्नी से फोन पर बात कर रहा था। इसी दौरान उसने खुद को गोली मार ली. इधर, गोली की आवाज सुनकर पत्नी ने भी फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। मामला जिले के पचपेड़ी थाना क्षेत्र का है। पुलिस के मुताबिक कुकुर्दीकेरा निवासी चंद्रभूषण जगत (25) सीआरपीएफ 113वीं बटालियन गढ़चिरौली में आरक्षक के रूप में तैनात था। तीन महीने पहले ही उसकी सरकंडा के लोधीपारा निवासी यामिनी जगत (22) से शादी हुई थी। शादी के बाद कुछ दिनों तक दोनों साथ में रहे। फिर चंद्रभूषण अपनी ड्यूटी पर गढ़चिरौली लौट गया था।

2 से 5 मिनट के अंतर पर मौत

पचपेड़ी थाना प्रभारी प्रवीण सिंह राजपूत का कहना है कि पति-पत्नी के बीच मौत का अंतराल 2 से 5 मिनट के बीच का है। उन्होंने बताया कि हमने गढ़चिरौली में सीआरपीएफ के अधिकारियों से बातचीत की है। अधिकारियों ने बताया कि जवान की मौत सुबह 8 बजकर 5 से 8 मिनट के बीच हुई है। जबकि उसकी पत्नी की मौत 8 बजकर 10 मिनट से लेकर 15 मिनट के बीच हुई है। ऐसे में आशंका है कि दोनों पति-पत्नी फोन से बात कर रहे थे और इसी दौरान दोनों ने आत्महत्या की है।

बताया जा रहा है कि बीते गुरुवार की सुबह दोनों फोन पर बात कर रहे थे। कुछ देर तक दोनों में बातचीत हुई। इसके बाद चंद्रभूषण जगत ने खुद को गोली मार ली। गोली लगने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई थी। पति का फोन कट गया। तब उसकी पत्नी यामिनी ने भी घर में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली।

घर में अकेली थी यामिनी

बताया जा रहा है कि घटना के वक्त घर पर कोई नहीं था। जवान के माता-पिता खेत पर काम करने गए हुए थे। वहीं उसका भाई प्रवीण छोटी बहन को स्कूल छोड़ने के लिए गया था। जब प्रवीण वापस घर लौटा तो यामिनी फंदे से लटकी थी। उसने अपने माता-पिता को इस बात की जानकारी दी। उसने अपने भाई को फोन लगाया तो कोई ने जवाब नहीं दिया। कुछ देर बाद सीआरपीएफ के अधिकारियों ने प्रवीण को उसके भाई के सुसाइड करने की सूचना दी।

क्यों किया सुसाइड?

पुलिस का कहना है कि पति-पत्नी ने सुसाइड क्यों किया, इस बात का पता नहीं चल सका है। परिजनों से पूछताछ की जा रही है। कॉल डिटेल्स भी चेक किए जा रहे हैं। फिलहाल मामले में जांच जारी है। पूरे इलाके में चर्चा है कि आखिर क्या कारण था कुछ दिन पहले ही नई जिंदगी शुरू करने वाले दंपति ने मौत को गले लगा लिया।

Back to top button