बॉलीवुड

जब इस सुपरस्टार ने रेखा को कह दिया था ‘टाइम पास’, कमरे में बैठकर ख़ूब रोईं थी एक्ट्रेस

बहुत छोटी उम्र में ही हिंदी सिनेमा की दिग्गज़ अदाकारा रेखा ने फ़िल्मों में काम करना शुरू कर दिया था और वे आगे जाकर हिंदी सिनेमा की शानदार अदाकारा कहलाईं. रेखा कभी भी बॉलीवुड अभिनेत्री नहीं बनना चाहती थे वे खुद इस बात को स्वीकार भी कर चुकी हैं.

Rekha

अपने साक्षात्कार में रेखा बता चुकी है कि उनका सपना तो एयर होस्टेस बनने का था वे अभिनेत्री नहीं बनना चाहती थीं. हालांकि परिवार की स्थिति को दखते हुए और मां के कहने पर उन्हें फ़िल्मों में काम करना पड़ा. 67 साल की हो चुकी रखा ने इस वजह से कम उम्र में ही हिंदी सिनेमा में अपने कदम रख दिए थे.

rekha

रेखा को कभी भी अपने पिता का प्यार नहीं मिला. उनके पिता जेमिनी गणेशन थे जो कि गुजरे दौर के अभिनेता रह चुके हैं. रेखा का कभी भी अपने पिता के साथ रिश्ता ठीक नहीं रहा. रेखा के पिता ने उनकी मां को भी छोड़ दिया था. ऐसे में रेखा की मां अकेली पड़ गई थी. इस स्थिति में रेखा ने घर-परिवार की जिम्मेदारियों को समझते हुए घर का भार अपने कंधों पर ले लिया.

rekha

रेखा ने हिंदी सिनेमा में बड़ा और ख़ास मुकाम बनाया है हालांकि उनका सफ़र आसान नहीं रहा है. करियर के शुरुआती समय में तो उन्हें ख़ूब ताने सुनने को मिले. बॉलीवुड के कई कलाकारों ने रेखा को लेकर काफी कुछ कहा था. किसी ने उनकी शक्ल सूरत तो किसी ने उनकी रंगत का मजाक उड़ाया था.

rekha

रेखा के चरित्र पर भी कई कलाकारों ने सवाल किए थे. वहीं एक दिग्गज़ अभिनेता ने तो रेखा को ‘टाइम पास’ कह दिया था. बता दें कि यहां जिस अभिनेता की बात हो रही है उनका नाम है जीतेन्द्र. जीतेन्द्र हिंदी सिनेमा के लोकप्रिय अभिनेता हैं. बताया जाता है कि कभी रेखा और जीतेन्द्र का अफ़ेयर चला था.

rekha and jeetendra

रेखा और जीतेन्द्र ने साथ में भी बड़े पर्दे पर काम किया है. जब दोनों अपनी फिल्म ‘एक बेचारा’ की शूटिंग कर रहे थे तब दोनों एक दूजे के बेहद करीब आ गए थे. तब दोनों के अफ़ेयर की खबरें उड़ी थी और इसकी चर्चा फ़िल्मी गलियारों में भी हुई थी. इसी बीच एक दिन जीतेन्द्र ने रेखा को जूनियर आर्टिस्ट के सामने ‘टाइम पास’ कह दिया था.

rekha and jeetendra

बता दें कि यह किस्सा रेखा की बायोग्राफी बुक ‘रेखा: द अनटोल्ड स्टोरी’ में भी है. इसमें यासिर उस्मान ने लिखा है कि, ‘फिल्म एक बेचारा के लिए जितेंद्र और रेखा शिमला में शूटिंग कर रहे थे. रेखा ने किसी के साथ पहली बार सम्मान और प्यार महसूस किया था. जितेंद्र, भी रेखा की आंखों में एक चमक ले आते थे. इसी वजह से रेखा भी अपने आप पर काबू न कर पाई और उन्होंने सबके सामने जितेंद्र के लिए अपनी फीलिंग्स को बयां कर दिया था’.

rekha and jeetendra

आगे बताया गया कि, ‘हालांकि रेखा और जितेंद्र का रिश्ता ज्यादा वक्त तक चल नहीं पाया था. जितेंद्र ने जूनियर आर्टिस्ट के सामने वो टाइम पास थी कह दिया था और ये बात रेखा ने सुन ली थी. ये बात सुनकर रेखा पूरी तरह टूट गई थीं और रोते हुए मेकअप रूम में चली गई थीं’.

Back to top button