बॉलीवुड

पैरेंट्स का दिल तोड़कर और उनसे झूठ बोलकर मुंबई आए थे कार्तिक आर्यन, फिर ऐसे बदल गई एक्टर की किस्मत

आज के दौर के सबसे लोकप्रिय अभिनेताओं में कार्तिक आर्यन भी अपना स्थान रखते हैं. कार्तिक आर्यन ने अपनी अदाकारी के दम पर दर्शकों के दिलों में अपनी ख़ास जगह बना ली है. वहीं वे अपने लुक्स से भी फैंस का ध्याना खींचते रहते हैं. कार्तिक की एक बड़ी फैन फॉलोइंग है. खासकर महिला फैंस के बीच वे काफी लोकप्रिय हैं.

kartik aaryan

हाल ही में सोशल मीडिया पर कार्तिक को एक महिला फैन ने शादी के लिए प्रपोज कर दिया था. साथ ही अभिनेता को फैन ने 20 करोड़ रूपये का ऑफर भी दिया था. इससे पहले एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें कुछ लडकियां कार्तिक के घर के बाहर उनका नाम पुकार रही थी और वे कार्तिक से मिलने के लिए बेक़रार थीं. जबकि कई फैंस ने उनके नाम के टैटू भी बनवाए है.

kartik aaryan

31 साल के कार्तिक आर्यन में दर्शक भविष्य का सुपरस्टार देखते हैं. कार्तिक अपनी अदाकारी और लुक्स के साथ ही फैंस के बीच अपने सादगीभरे व्यक्तित्व और मिलनसार स्वभाव के लिए भी चर्चा में बने रहते हैं. आज कार्तिक हिंदी सिनेमा के एक दमदार अभिनेता बन चुके हैं हालांकि कभी वे भी एक आम आदमी की तरह ही जीवन व्यतीत करते थे.

kartik aaryan

करियर के शुरुआती दौर में उन्हें काफी संघर्ष करना पड़ा है. वे लगातार ऑडीशन देते थे और कई बार उन्हें रिजेक्शन का भी सामना करना पड़ा. बताया जाता है कि कार्तिक ने लगातार तीन साल तक ऑडीशन दिए थे. 31 साल के कार्तिक आर्यन का जन्म मध्यप्रदेश के ग्वालियर में 22 नवंबर 1990 को हुआ था. उनका असली नाम कार्तिक तिवारी है हालांकि उन्होंने अपना नाम कार्तिक आर्यन रख लिया था.

kartik aaryan

कभी कार्तिक को अपने लुक के चलते रिजेक्शन भी झेलने पड़े. जबकि आज उनके लुक का हर कोई दीवाना है. लडकियां उन पर जान छिड़कती है. लगातार तीन साल तक ऑडीशन देने के बाद उन्हें हिंदी सिनेमा में काम करने का अवसर मिला. बता दें कि कार्तिक ने इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है हालांकि उनका सपना अभिनेता बनने का था.

kartik aaryan

माता-पिता चाहते थे बेटा बने डॉक्टर…

बता दें कि कार्तिक के पिता का नाम मनीष तिवारी है और उनकी माता का नाम माला अतिवारी है. दोनों ही डॉक्टर है. कार्तिक के पिता बालरोग विशेषज्ञ हैं और उनकी मां स्त्री रोग विशेषज्ञ हैं. ऐसे में मनीष और माला अपने बेटे कार्तिक को भी डॉक्टर बनाना चाहते थे. ख़ास बात यह है कि कार्तिक की बड़ी बहन कृति भी डॉक्टर हैं.

kartik aaryan

बताया जाता है कि कार्तिक एक्टर बनने की चाह रखते थे और इस बारे में उन्होंने अपने पैरेंट्स को कभी नहीं बताया था. लेकिन वे जभ भी अपने दोस्तों से इस बारे में बात करते थे तो उनका खूब मजाक बनता था. कार्तिक ने 12 वीं की पढ़ाई पूरी की और उनके मन में एक्टर बनने के लिए मुंबई का रुख करने का ख़्याल आया.

कार्तिक मुंबई निकल गए और माता-पिता से कह दिया कि वे बीटेक की पढ़ाई के लिए मुंबई जा रहे हैं. उनका दाखिला मुंबई में डीवाई पाटिल यूनिवर्सिटी में हुआ. कार्तिक ने इंजीनियरिंग की पढ़ाई की और इसी बीच वे एक्टर बनने के सपने को भी जीने लगे.

kartik aaryan

कार्तिक अपनी क्लास मिस करके ऑडीशन देने चले जाते थे. साल 2011 में उनकी पहली फिल्म ‘प्यार का पंचनामा’ रिलीज हुई थी. अभिनेता को असली और ख़ास पहचान फिल्म ‘सोनू के टीटू की स्वीटी’ से मिली थी.

Back to top button