बॉलीवुड

क्रिकेटर से शादी और करियर बर्बाद, इन 5 अभिनेत्रियों के साथ हुआ बहुत बुरा, एक को तो लेना पड़ा तलाक

भारत की कई ऐसी अदाकाराएं है जिन्होंने क्रिकेटर से शादी की है और कई ऐसी एक्ट्रेस भी है जिनका फ़िल्मी करियर क्रिकेटर से शादी करने के बाद थम गया या फिर यह भी कह सकते है कि बर्बाद ही हो गया. आज आपको इस लेख में हम पांच ऐसी ही अदाकाराओं के बारे में बताने जा रहे हैं.

संगीता बिजलानी (Sangeeta Bijlani)…

mohammad azharuddin and sangeeta bijlani marriage

संगीता बिजलानी (Sangeeta Bijlani) 80 और 90 के दशक की मशहूर अदाकारा रही हैं. संगीता का अफेयर कभी मशहूर अभिनेता सलमान खान के साथ रहा है. सलमान संग रिश्ता खत्म होने के बाद संगीता की नजदीकियां भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन (Mohammad Azharuddin) से बढ़ी थी.

sangeeta bijlani

बता दें कि जब संगीता का दिल मोहम्मद के लिए धड़का था तब मोहम्मद पहले से शादीशुदा थे. उन्होंने संगीता के लिए अपनी पत्नी को भी तलाक दे दिया था और फिर साल 1996 में दोनों ने शादी कर ली थी हालांकि शादी के 14 सालों के बाद दोनों तलाक लेकर अलग हो गए थे. साल 2010 में दोनों का तलाक हो गया था. अब संगीता अकेले जीवन व्यतीत कर रही हैं.

हेजल कीच (Hazel Keech)…

yuvraj singh and Hazel Keech

हेजल कीच (Hazel Keech) भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व धाकड़ खिलाड़ी युवराज सिंह की पत्नी हैं. गेंद और बल्ले दोनों से ही धमाल मचाने वाले युवराज को हेजल को पाने के लिए बहुत पापड़ बेलने पड़े है. बता दें कि हेजल कीच ने कई फिल्मों में काम किया है. वे सलमान खान और करीना कपूर की फिल्म ‘बॉडीगॉर्ड’ में भी नजर आई थी.

yuvraj singh and Hazel Keec

बता दें कि युवराज और हेजल ने कुछ समय के अफेयर के बाद शादी के बंधन में बंधने का फैसला लिया था. दोनों हस्तियों ने साल 2016 में शादी कर ली थी. इसी के साथ हेजल का फ़िल्मी करियर थम गया. उन्हें आख़िरी बार बड़े पर्दे पर साल 2016 में आई फिल्म ‘बांके की क्रेजी बारात’ में देखा गया था.

सागरिका घाटगे…

sagarika ghatge and Zaheer Khan

सागरिका घाटगे के घर में शुरू से ही फ़िल्मी महौला था. उनके पिता भी गुजरे दौर के अभिनेता थे. बता दें कि सागरिका घाटगे ने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान (Zaheer Khan) से शादी की थी. दोनों साल 2017 में विवाह बंधन में बंधे थे.

sagarika ghatge and Zaheer Khan

जिस साल सागरिका की जहीर से शादी हुई थी वे उसी साल आख़िरी बार बड़े पर्दे पर फिल्म ‘इरादा’ में देखने को मिली थी. तब से लेकर अब तक वे फ़िल्मी दुनिया से दूर है.

नताशा स्टेनकोविक…

natasa stankovic and hardik pandya

अभिनेत्री नताशा स्टेनकोविक ने भारत के स्टार क्रिकेटर हार्दिक पांड्या से शादी की है. कुछ समय के अफेयर के बाद दोनों ने जनवरी 2020 में सगाई कर ली थी और फिर साल 2020 के मध्य में ही दोनों ने बेहद सीक्रेट तरीके से शादी भी कर ली थी.

natasa stankovic and hardik pandya

बता दें कि साल 2014 में आई बॉलीवुड फिल्म ‘सत्याग्रह’ में नताशा नजर आई हैं. वे एक बेहतरीन डांसर भी हैं. उन्होंने कई हिट गानों में डांस भी किया है. हालांकि शादी के बाद से वे ग्लैमर इंडस्ट्री से दूर है. बता दें कि हार्दिक और नताशा एक बेटे अगस्त्य के माता-पिता भी बन चुके हैं.

गीता बसरा…

geeta basra and harbhajan singh marriage

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज गेंदबाज हरभजन सिंह की शादी अभिनेत्री गीता बसरा से हुई है. साल 2015 में दोनों विवाह बंधन में बंधे थे. बता दें कि हरभजन से शादी करने के बाद गीता ने भी ग्लैमर इंडस्ट्री से दूरी बना ली थी. वे आखिरी बार फिल्म ‘लॉक’ में नजर आई थी जो कि एक पंजाबी फिल्म थी. बता दें कि हरभजन और गीता एक बेटी के माता-पिता भी हैं.

geeta basra and harbhajan singh

Back to top button