राशिफल

Rashifal 12 March: न्याय के देवता शनिदेव आज इन 5 राशियों को सभी पापों से करेंगे मुक्त, पढ़ें राशिफल

हम आपको शनिवार 12 मार्च का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 12 March 2022

shani sade sati

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको आपका मन पसन्द जीवनसाथी मिलेगा जिसे आप चाहते हैं। आप जमकर मेहनत करें, आपके लिए जल्द ही तरक्की के रास्ते खुलेंगे। पारिवारिक जीवन में शिक्षा तनावपूर्ण रहेगी। आपका रचनात्मक कौशल आज चरम पर होगा और आप इसका उपयोग अपने सभी कामों में करेंगे। गाय को रोटी तथा गुड़ खिलाएं। आपका रूखा व्यवहार अपनों को दुखी कर सकता है। पैसों की स्थिति में सुधार संभव है। फालतू खर्च पर नियंत्रण रखें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

डेली रूटीन से धन लाभ और फायदा होगा। आमदनी बढ़ सकती है। बिना सोचे-समझे कोई नया काम शुरू न करें। स्टूडेंट्स के लिए दिन अच्छा नहीं है। आपके बॉस और उच्च अधिकारी आप को भ्रमित कर सकते हैं। यह आपके काम में कुछ नकारात्मक प्रभाव पैदा करेगा। संतान की सफलता से खुशी मिलेगी। लव लाइफ में परेशानी हो सकती है। व्यापार करने वालो को थोड़ी सी मेहनत करने मात्र से अच्छा लाभ होने के योग बने है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

रचनात्मक क्षेत्रों से जुड़े लोग अच्छा करेंगे और अच्छा लाभ भी प्राप्त करेंगे। आप अपने महत्वपूर्ण आर्थिक फैसले जल्दबाजी में न लें। अगर आप अपने कारोबार में किसी भी तरह के बदलाव की योजना बना रहे हैं तो इसके लिए दिन ठीक नहीं है। एक्स्ट्रा इनकम के मौके मिल सकते हैं। करियर आगे बढ़ेगा। पैसों के निवेश से जुड़े कई तरह के सुझाव आपको मिल सकते हैं। प्रसन्नता का समाचार मिलने का योग है। शत्रुभय बना रहेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आप परिवार के सदस्यों के साथ मौज-मस्ती में दिन व्यतीत करेंगे। सभी कार्यो में सफलता मिलेगी। अपनी गोपनीयता आज जाहिर ना होने दें तो बेहतर रहेगा। शिक्षण संस्थान के मालिकों के लिये आज आर्थिक परिस्थिति प्रतिकूल दिखायी दे रही है। साझेदारी के व्यवसाय में झटका लग सकता है। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। आज किया गया निवेश आपकी समृद्धि और आर्थिक सुरक्षा में इज़ाफ़ा करेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज मानसिक शान्ति तो रहेगी फिर भी अपनी भावनाओं को वश में रखें। जिस किसी काम की जिम्मेदारी लेंगे उसे बेहतर ढंग से करेंगे। फिटनेस के लिए खेलकूद में हिस्सा लिए जाने की संभावना है। नौकरीपेशा लोगों को अधिकारियों से मदद मिल सकती है। सोचे हुए कुछ जरुरी काम भी पूरे हो सकते हैं। पुराने दोस्तों से मुलाकात होगी। परिवार में चल रहे विवाद को दूर करने का प्रयास सफल होता नजर आ रहा है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

शैक्षिक कार्यों में यश की प्राप्ति होगी। छात्रों के लिए शुभ समय की शुरुआत होने वाली है। कर्मक्षेत्र में मस्तिष्क का प्रयोग अत्यधिक करना पड़ सकता है। कारोबार में नुकसान की आशंका है, थोड़ा धैर्य के साथ परिस्थितियों का इंतजार करें। युवाओं का ज्ञान कोष बढ़ेगा। छोटी-छोटी बातो पर आप गुस्सा कर सकते हैं। किसी कार्यक्रम में लापरवाही न करें। माता का सानिध्य एवं सहयोग मिलेगा। आपके भाई-बहनों का समर्थन आपको सफलता दिलाने में मदद करेगा।

shani dev

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

काम को लेकर हो रहे थकान और तनाव से मुक्त होने का रास्ता तलाश सकते हैं। सड़क मार्ग से यात्रा करने वाले लोगों को आज विशेष सतर्कता रखने की जरुरत है। अपने विचारों और कार्यों को फिर से व्यवस्थित करने पर ध्यान दें, क्योंकि आपको अधिक अनुशासित और व्यवस्थित होने की आवश्यकता है। जीवनसाथी आपके मूड को परखने में असफल हो सकते हैं। आपके भौतिक सुख-साधनों में बढ़ोतरी होगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपका प्रेम जीवन बहुत ही सरल और आरामदायक व्यतीत होने के आसार हैं। कामकाज में लापरवाही से होने वाली गलतियां आपको भारी पड़ सकती हैं। कुछ अधिकारी आपसे नाराज हो सकते हैं। आज आप पुरानी बातें भूल वर्तमान के साथ समझौता करें। स्वजनों और स्नेहीजनों के साथ मतभेद खड़े होंगे, परिणामस्वरूप घर में विरोध का वातावरण उपस्थित होगा। कुसंगति का नुकसान भविष्य में उठाना पड़ सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज सरकारी लाभ की उम्मीद रख सकते हैं। गृहस्थ जीवन में सुख-शांति रहेगी। अगर आप साझेदारी में व्यापार करते हैं तो अपने पार्टनर के साथ वाद विवाद से बचें। एक दूसरे पर अपना भरोसा मजबूत करें। आय अच्छी रहेगी और स्वरोजगार में लिप्त जातक एक आकर्षक सौदे को अंतिम रूप प्रदान कर सकते हैं। सोचे हुए काम पूरे होंगे। नौकरीपेशा जातकों पर लंबित कार्यों का बोझ बढ़ सकता है। आज वरिष्ठ अधिकारी आपसे कुछ नाराज रहेंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

रुका हुआ पैसा आपको वापस मिल सकता है। आय के नए स्रोत मिलने से फाइनेंसियल प्रॉब्लम का हल निकल आएगा। विभिन्न सामाजिक कार्यों में आपका समय बितेगा। रचनात्मक कार्य करने का मौका मिलेगा, जिससे आपके अंदर छिपी प्रतिभा को बाहर निकालने की कोशिश करेंगे और कामयाब भी होंगे। परिवार और दोस्त खुशी के समय और यादगार अवसरों को मनाने के लिए इकट्ठा होंगे। छात्रों के लिए लाभ का दिन होगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज नौकरी या कारोबार से जुड़ी नई बातें पता चल सकती हैं। सेहत के लिहाज से दिन अच्छा है। लेखन के काम करने वालों को सफलता मिल सकती है। सोचे हुए काम पूरे होने में रुकावटें आ सकती हैं। पति-पत्नी में विवाद की संभावना है। इनकम, खर्चा, पारिवारिक और पेशेवर जीवन में आपको संतुलन रखना चाहिए। पारिवारिक सदस्यों के मध्य सामंजस्य रहेगा। आज पुराने दोस्तों से मिलने का मौका मिलेगा। कुछ लोग आपसे प्रभावित हो सकते हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज प्रत्येक कार्य में आपको सफलता प्राप्त होगी। ऊपरी अधिकारी आप पर प्रसन्न रहेंगे। किसी सरकारी अधिकारी की मदद से प्रॉपर्टी के मामले हल हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आपके सुझावों पर ध्यान दिया जाएगा। आपके साथ कुछ ना कुछ अच्छा होगा। नौकरी और बिजनेस में अचानक बदलाव होगा। यह बदलाव आपके लिए लाभकारी साबित होगा। दैनिक व्यापारियों की कमाई में बढ़ोतरी होगी लेकिन साथ ही खर्च के बहाने भी मिल जाएंगे।

आपने Rashifal 12 March का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 12 March का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 12 March 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button