बॉलीवुड

ब्रेकअप के 40 साल बाद एक पार्टी में मिले रीना रॉय और शत्रुघ्न सिन्हा, मिलने के बाद हुआ था कुछ ऐसा

रीना रॉय से बहुत प्यार करते थे शत्रुघ्न, धोखे में रखकर किसी और से की शादी, अब 40 साल बाद मिले

हिंदी सिनेमा में हमेशा से ही फ़िल्मी कलाकारों के प्रेम प्रसंग की ख़ूब चर्चा रही है. बात पुराने जमाने की करें या आज के समय की फैंस के बीच फ़िल्मी कलाकार अपनी फिल्मों और अदाकारी के अलावा अपने अफ़ेयर्स से भी ख़ूब सुर्खियां बटोरती हैं. हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा और जानी-मानी अदाकारा रीना रॉय का रिश्ता भी एक समय काफी चर्चाओं में रहता था.

shatrughan sinha and reena roy

बता दें कि शत्रुघ्न सिन्हा और रीना रॉय एक दूजे से बहुत प्यार करते थे. दोनों ने अपने प्रेम प्रसंग से ख़ूब सुर्खियां बटोरी हालांकि दोनों के प्यार को कोई मंजिल नहीं मिल सकी. क्योंकि रीना रॉय से प्यार बीच ही शत्रुघ्न का दिल किसी और पर आ गया था. ऐसे में रीना को छोड़कर अभिनेता ने किसी और से शादी कर ली थी.

shatrughan sinha and reena roy

शत्रुघ्न और रीना के रिश्ते को लेकर ऐसा भी कहा जाता था और फैंस को भी ऐसा लगता था कि दोनों कलाकार शादी के बंधन में बंधेगे. दोनों शादी के बंधन में तो बंधे हालांकि एक साथ नहीं बल्कि अलग-अलग. दोनों ने एक दूसरे से शादी नहीं की थी. बताया जाता है कि शत्रुघ्न ने किसी और के लिए रीना को धोखा दे दिया था.

shatrughan sinha and reena roy

बता दें कि शत्रुघ्न सिन्हा ने रीना रॉय को छोड़कर पूनम सिन्हा से शादी की थी. शत्रुघ्न पूनम को पहले से जानते थे और जब शत्रुघ्न का रीना से अफेयर चल रहा था इसी बीच उनके जीवन में पूनम आ गईं. शत्रुघ्न और पूनम उस समय मिले थे जब शत्रुघ्न FTII में पढ़ाई करने के लिए जा रहे थे. इसके बाद दोनों अच्छे दोस्त बन गए थे.

shatrughan sinha and reena roy

बताया जाता है कि जहां एक ओर शत्रुघ्न और रीना को लेकर ऐसा कहा जा रहा था कि दोनों शादी कर लेंगे तो वहीं दूसरी ओर पूनम को भी शत्रुघ्न भा गए थे. पूनम भी अभिनेता से शादी करने के सपने देखती थी और उनका सपना साकार भी हो गया. साल 1980 में शत्रुघ्न ने पूनम से ब्याह रचा लिया था.

shatrughan sinha and poonam marriage

पूनम संग शादी के साथ ही पूरी तरह से शत्रुघ्न का रीना के साथ रिश्ता खत्म हो गया. पूनम और शत्रुघ्न शादी के बाद तीन बच्चों सोनाक्षी सिन्हा, लव सिन्हा और कुश सिन्हा के माता-पिता बने.

shatrughan sinha and poonam

वहीं रीना ने पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहसिन खान से शादी की. दोनों की एक बेटी है हालांकि सालों पहले ही रीना का मोहसिन से तलाक हो गया था. रीना अब अपनी बेटी के साथ रहती हैं.

reena roy and mohsin khan

40 साल बाद मिले शत्रुघ्न और रीना रॉय…

बताया जा रहा है कि 40 सालों के लंबे इंतज़ार के बाद शत्रुघ्न सिन्हा और रीना रॉय हाल ही में आमने-सामने हुए है. दरअसल गुजरे दौर की मशहूर अभिनेत्री मुमताज ने शादी के बाद भारत और बॉलीवुड छोड़ दिया था. वे विदेश में शिफ्ट हो गई थीं. लेकिन अब वे वापस मुंबई शिफ्ट हो गई हैं.

reena roy and shatrughan

लंदन छोड़कर मुमताज भारत में आकर रहने लगी तो हाल ही में उन्होंने अपने बॉलीवुड के कुछ दोस्तों के लिए एक पार्टी आयोजित की. पार्टी में वहीदा रहमान, धर्मेंद्र, शत्रुघ्न सिन्हा जैसे कई कलाकार पहुंचे. वहीं रीना रॉय भी पार्टी में नज़र आईं. ख़ास बात यह रही कि रीना शत्रुघ्न और उनकी पत्नी पूनम से भी मिली. पूनम और रीना ने साथ मिलकर भी पार्टी एन्जॉय की. रीना के लिए एक ख़ास बात यह भी रही कि वे एक लंबे अरसे के बाद किसी पार्टी का हिस्सा बनी थीं.

mumtaz

Back to top button