अध्यात्म

सुबह-सुबह कर लें दूध और मनी प्‍लांट का यह टोटका, छप्पड़ फाड़कर आएगा पैसा

कहते हैं घर में मनी प्‍लांट लगाने से धन की कभी कोई कमी नहीं होती है। लेकिन कई बार लोग घर में मनी प्‍लांट तो लगा लेते हैं, लेकिन फिर भी उनकी धन संबंधित समस्याओं का समाधान नहीं होता है। यदि आपके घर भी अच्‍छा-खासा, हरा-भरा मनी प्‍लांट होने के बावजूद पैसों की दिक्कत आती है तो टेंशन न लें। आज हम आपको मनी प्‍लांट और दूध का एक शानदार टोटका बताने जा रहे हैं।

दूध और मनी प्‍लांट में क्या है संबंध?

मनी प्‍लांट को लोग घर में धन की आवक बढ़ाने के लिए लगाते हैं। वहीं मां लक्ष्मी को भी धन की देवी कहा जाता है। लक्ष्मी जी को प्रसन्न करना हो तो उन्हें भोग में दूध की बनी मिठाई चढ़ाई जाती है। इसलिए यदि आप मनी प्‍लांट के साथ दूध का उपाय करेंगे तो मां लक्ष्मी खुश होंगी। इसके बाद आपके घर पैसों की कभी कोई दिक्कत नहीं आएगी।

मन की इच्छा पूर्ण करने का उपाय

यदि आपके मन में कोई इच्छा दबी हुई है तो आप मनी प्‍लांट और दूध का एक खास उपाय कर अपनी हर मनोकामना पूर्ण कर सकते हैं। इसके लिए आपको रोज सुबह नहा धोकर और साफ कपड़े पहनकर मनी प्‍लांट में थोड़ा सा कच्‍चा दूध चढ़ाना चाहिए। यह दूध चढ़ाते समय मन में अपनी मनोकामना भी कहे। आपकी मुराद जल्द ही पूर्ण हो जाएगी।

पैसों की आवक बढ़ाने का उपाय

यदि आप जल्द से जल्द धनवान बनना चाहते हैं और घर में पैसों की आवक बढ़ाना चाहते हैं, तो यह उपाय आपके लिए है। रोज सुबह उठकर सूर्योदय के पूर्व मनी प्‍लांट में दूध मिश्रित पानी चढ़ाएं। इससे आपके घर पैसों की कमी कभी नहीं होगी। घर में खूब पैसा आएगा। धन कमाने के नए रास्ते खुलेंगे।

अटका हुआ पैसा पाने का उपाय

यदि आपका पैसा कहीं अटका हुआ है तो ये उपाय करें। सोमवार के दिन एक सफेद कागज लें। इस पर उस व्यक्ति का नाम लिखें जिसके पास आपका पैसा रुका हुआ है। इसके बाद कागज को फोल्ड कर दें। अब इस कागज पर दूध के कुछ छींटें छिड़कें। फिर इस कागज को मनी प्लांट की जड़ में दबा दें। ऐसा करने से आपका अटक हुआ पैसा वापस मिल जाएगा।

चोरी करके न लगाएं मनी प्‍लांट

कई लोगों के मन में ये गलत धारणा भी बनी हुई है कि मनी प्‍लांट चोरी करके लगाना सही रहता है। हालांकि वास्‍तु शास्‍त्र में इस बात को कोई जिक्र देखने को नहीं मिलता है। इसलिए इसे कभी भी सोचिर कर नहीं लगाए। वैसे भी चोरी की चीज कभी लाभ नहीं देती है। इसके अलावा कांच की बोतल में भी मनी प्‍लांट लगाने से बचें।

Back to top button