बॉलीवुड

जब माधुरी दीक्षित को अपने लुक्स के लिए मिलते थे ताने, फिर मां की एक सलाह से चमकी किस्मत

बॉलीवुड की धक-धक गर्ल कही जाने वाली मशहूर अभिनेत्री माधुरी दीक्षित आज किसी पहचान की मोहताज नहीं है। माधुरी ने अपनी बेहतरीन एक्टिंग और लाजवाब डांस से लोगों के दिलों में एक खास जगह बनाई है। आज भी माधुरी दीक्षित का जलवा बरकरार है और फैंस उनकी एक झलक देखने के लिए बेताब रहते हैं।

लेकिन उनके जीवन में भी एक ऐसा दौर था जब लोग उन्हें कहते थे कि वह हीरोइन जैसी नहीं लगती। इसके अलावा उन्हें अपने लुक को लेकर ऐसे कई कमेंट किए जाते थे जिन्हें सुनने के बाद वह काफी दुखी हो जाया करती थी। हालांकि हर कदम पर उनकी मां ने उनका साथ दिया और वह एक सफल अभिनेत्री बन कर उभरी।

madhuri dixit

बता दें, इन दिनों माधुरी अपनी वेब सीरीज ‘द फेम गेम’ के लिए सुर्खियों में है। इस वेब सीरीज के माध्यम से माधुरी ने डिजिटल डेब्यू किया है। इसी वेब सीरीज के प्रमोशन के दौरान ही माधुरी दीक्षित ने अपने पुराने दिनों को याद करते हुए बताया कि, “लोग कहते थे कि मैं हीरोइन की तरह नहीं दिखती हूं, क्योंकि मैं उस टाइम बहुत यंग थी। हर किसी के मन में मिथक था कि एक हीरोइन को किस तरह दिखना चाहिए।”

madhuri dixit

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए माधुरी ने कहा कि, “मेरी मां बहुत स्ट्रॉन्ग लेडी थीं। वो कहती थीं कि आप अच्छा काम करोगे तो आपको पहचान मिल जाएगी। मैंने हमेशा उनकी सलाह मानी हैं। मां मुझसे कहती थीं- कामयाबी मिलेगी तो लोग बाकी दूसरी चीजें भूल जाएंगे।”

madhuri dixit

बता दें, माधुरी दीक्षित ने साल 1984 में आई फिल्म ‘अबोध’ से अपने करियर की शुरुआत की थी। हालांकि उन्हें अपनी पहली फिल्म से कोई खास पहचान नहीं मिल पाई। इसके बाद माधुरी ने साल 1988 में रिलीज हुई फिल्म ‘तेजाब’ में काम किया और इस फिल्म के जरिए वह रातोंरात सुपरस्टार बन गई। इसके बाद माधुरी दीक्षित को कई फिल्मों के ऑफर आए।

madhuri dixit

इसी बीच माधुरी दीक्षित ने साल 1999 में डॉक्टर श्रीराम नेने से शादी रचाई थी और अमेरिका शिफ्ट हो गई थी। इस दौरान उन्होंने अपने दोनों बच्चे का पालन पोषण किया और एक बार फिर उन्होंने साल 2007 में फिल्म ‘आजा नचले’ से बॉलीवुड दुनिया की तरफ रुख किया।

माधुरी अब तक अपने कैरियर में ‘दिल तो पागल है’, ‘हम आपके है कौन’, ‘देवदास’, ‘दिल’, ‘आजा नचले’, ‘राजा’, ‘कोयला’, ‘बेटा’ ‘कलंक’ जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा चुकी है।

madhuri dixit

दो बच्चों की मां होने के बावजूद माधुरी दीक्षित ने फिल्म इंडस्ट्री में काम करना बंद नहीं किया है। 54 वर्ष की उम्र में भी माधुरी दीक्षित बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक्टिव है और आज भी वह अपने लुक्स, डांस और एक्टिंग से लोगों को दीवाना बनाए बैठी हुई है।

Back to top button