बॉलीवुड

क्रिकेटर्स के बीच अकेली औरत को देख ऐसा किया जाता था बर्ताव, 19 साल बाद छलका मंदिरा बेदी का दर्द

हिंदी सिनेमा की जानी-मानी अभिनेत्री और स्पोर्ट्स एंकर मंदिरा बेदी को भला कौन नहीं जानता। मंदिरा बेदी ने अपनी मेहनत के बलबूते जहां बॉलीवुड इंडस्ट्री में बड़ा नाम कमाया तो वहीं स्पोर्ट्स की दुनिया में भी मंदिरा बेदी ने अपना एक अलग मुकाम हासिल किया है।गौरतलब है कि, मंदिरा बेदी ने साल 2003 और साल 2007 में आईसीसी क्रिकेट विश्व कप साल 2004 और साल 2006 में चैंपियंस ट्रॉफी और इंडियन प्रीमियर लीग सीजन 2 के लिए एंकरिंग की है।

ऐसे में हाल ही में मंदिरा बेदी ने बताया कि उस दौरान क्रिकेटर्स उनके साथ किस तरह का बर्ताव किया करते थे और उन्हें नीचा दिखाने की कोशिश की जाती थी। इतना ही नहीं बल्कि जब मंदिरा बेदी क्रिकेटर्स से किसी तरह का सवाल करती थी तो लोग उन्हें घूर कर देखने लगते थे। इसके अलावा भी मंदिरा बेदी ने क्रिकेटर्स के व्यवहार पर खुलासा किया है।

mandira bedi

बता दें, साल 2003 के क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारतीय टीम फाइनल तक पहुंच गई थी, हालांकि इस खिताब को अपने नाम नहीं कर पाई। इस दौरान टीम में शामिल हुए क्रिकेटर्स के साथ-साथ एंकरिंग करने वाली मंदिरा बेदी को भी याद किया जाता है। यूं तो इस क्रिकेट वर्ल्ड को करीब 19 साल का समय हो चुका है लेकिन अब इतने सालों बाद मंदिर बेदी ने अपने साथ हुए व्यवहार पर बातचीत की है।

mandira bedi

हाल ही में हुए एक इंटरव्यू के दौरान मंदिरा ने कहा कि, “मुझे बहुत से क्रिकेटर्स घूरा करते थे। सोचते मानो, ‘वह क्या पूछ रही है, क्यों पूछ रही है। खिलाड़ी जो भी जवाब देते वह मेरे सवाल से जुड़ा हुआ ही नहीं होता था। यह अनुभव मेरे लिए काफी डरावना था।

‘ मेरा आत्मविश्वास डगमगा चुका था, लेकिन ब्रॉडकास्टर्स ने मुझे हिम्मत बंधाई और कहा कि आपको 150-200 महिलाओं में से चुना गया है। आप बेस्ट हैं। खुद पर भरोसा रखिए।”

mandira bedi

आगे मंदिरा ने साझा किया कि, “शुरुआत में किसी ने भी मुझे स्वीकार नहीं किया, सिर्फ वही लोग नहीं जो पैनल में बैठे हैं। मैं अब उन सभी पूर्व क्रिकेटरों की दोस्त हूं, जिनके साथ मैंने पहले भी काम किया था, लेकिन उन्हें भी ये पसंद नहीं था। उन्हें भी पसंद नहीं था कि कोई महिला साड़ी पहने, क्रिकेट में बात कर रही हो। मैं उन लोगों में से में थी जो क्रिकेट के बारे में बहुत बारीकी नहीं जानता था”

बता दें, मंदिरा ने अपने करियर की शुरुआत टीवी शो ‘शांति’ से की थी। वह अपने पहले सीरियल से काफी मशहूर हुई थी। इसके बाद उन्होंने ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे’ जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया।

mandira bedi

इसके बाद मंदिरा ने साल 1999 में राज कौशल के साथ शादी रचा ली और साल 2011 में इनके घर बेटे वीर का जन्म हुआ। इसके बाद साल 2020 में मंदिरा ने एक 4 साल की बेटी सारा को गोद लिया। इसी बीच पिछले साल उनके पति राज कौशल की 49 की उम्र में हार्ट अटैक से मौत हो गई। अब मंदिरा अकेले ही अपने बच्चों की परवरिश कर रही है।

mandira bedi

Back to top button