बॉलीवुड

अनुपम-किरण खेर लव स्टोरी: दोनों थे शादीशुदा, फिर भी कर बैठे प्यार, ऐसे हुई थी पहली मुलाकात

विवाह, खोसला का घोसला, राम लखन, बेटा, कर्मा, सारांश और खलनायक जैसी ढेरों शानदार फिल्मों में काम करने वाले दिग्गज़ अभिनेता अनुपम खेर आज (7 मार्च) अपना 67वां जन्मदिन मना रहे हैं. अनुपम खेर का जन्म आज ही के दिन साल 1995 में शिमला शहर में हुआ था.

anupam kher

अनुपम खेर के पिता का नाम पुष्कर नाथ खेर था. वहीं उनकी माता का नाम दुलारी खेर है. अनुपम खेर जब बहुत छोटे थे तब ही उन्होंने फिल्मों में काम करने का मन बना लिया था और इस वजह से वे कॉलेज टाइम में पंजाब यूनिवर्सिटी में एक ऑडिशन के लिए चले गए थे. बाद में उन्होंने राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय (एनएसडी) से अभिनय के गुर सीखे.

anupam kher

बीते 40 सालों से अनुपम खेर फ़िल्मी दुनिया में काम कर रहे हैं. अनुपम खेर ने अपने 4 दशक के करियर में बहुत शानदार काम किया. इन सालों में उन्होंने हिंदी सिनेमा में 500 से भी अधिक फ़िल्में की है. वे आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है. उनकी सफलता के पीछे उनका गजब का संघर्ष और कड़ी मेहनत है.

anupam kher

अनुपम खेर ने दो शादी की है हालांकि आपको बता दें कि उनकी कोई संतान नहीं है. यह हर कोई जानता है कि अनुपम खेर की पत्नी किरण खेर है जो कि एक अभिनेत्री होने के साथ ही भारतीय जनता पार्टी की सांसद भी है. किरण ने भी हिंदी सिनेमा की कई फिल्मों में काम किया है.

anupam kher kiran kher

अनुपम और किरण पहली बार चंडीगढ़ में मिले थे. दरअसल दोनों फ़िल्मी दुनिया में आने से पहले चंडीगढ़ थिएटर ग्रुप का हिस्सा थे. इस वजह से दोनों एक-दूजे को जानने पहचानने लगे थे. दोनों धीरे-धीरे अच्छे दोस्त बन गए और फिर दोनों के बीच में दोस्ती काफी गहरी हो गई. दोनों का नाटकों के चलते एक साथ आना-जाना भी होता था.

दोनों थे शादीशुदा…

anupam kher and kirron kher

एक दूसरे से शादी करने से पहले अनुपम खेर और किरण खेर दोनों शादीशुदा थे. अनुपम ने साल 1979 में पहली शादी मधुमालती कपूर से की थी हालांकि वे इस शादी से नाखुश थे और ऐसे में उनकी पहली शादी टूट गई. जबकि किरण ने साल 1980 में गौतम बेरी से शादी की. दोनों का एक बेटा सिकंदर हुआ हालांकि शादी के पांच साल बाद किरण और गौतम अलग हो गए.

anupam kher and kirron kher

अनुपम खेर और किरण दोनों की शादी टूट चुकी थी. इसी बीच दोनों एक दूजे पर अपना दिल हार बैठे और एक दिन अनुपम ने किरण खेर को अपने दिल की बात कह दी. किरण ने अनुपम के प्रस्ताव को स्वीकार किया और फिर दोनों ने साल 1985 में शादी कर ली थी.

anupam kher

अनुपम और किरण की कोई संतान नहीं हुई हालांकि किरण को पहले पति से एक बेटा सिकंदर खेर है. अनुपम सिकंदर को सगे बेटे की तरह ही चाहते हैं. सिकंदर ने भी अपने पिता का सरनेम न अपनाकर अनुपम खेर का सरनेम अपनाया.

anupam kher

anupam kher and kirron kher

किरण ने दी अनुपम को जन्मदिन की शुभकामनाएं…

किरण खेर ने अनुपम के साथ अपनी एक तस्वीर ट्विटर पर साझा की और ट्वीट में लिखा कि, ”यह दिन बार-बार आए प्यारे अनुपम खेर, पति, दोस्त, सहारा और मेरा प्यार. ईश्वर आपको हमेशा स्वस्थ और सुरक्षित रखे”.

Back to top button