समाचार

शिफ्ट लगाकर 24 घंटे EVM की दूरबीन से निगरानी कर रहे सपा नेता, कहा-अखिलेश यादव ने दिया आदेश

यूपी विधानसभा चुनाव में सातवें चरण के मतदान खत्म होने के बाद 10 मार्च को एकसाथ सभी सीटो की मतगणना होनी है। मतदान के बाद EVM मशीनें कड़ी सुरक्षा में स्ट्रांग रूम में रखी हैं। लेकिन समाजवादी पार्टी को इसकी सुरक्षा की इतनी चिंता सता रही है कि पार्टी के नेता खुद दूरबीन लेकर EVM की निगरानी कर रहे हैं।

 हस्तिनापुर के सपा उम्मीदवार दूरबीन लेकर डटे

मेरठ से समाजवादी पार्टी गठबंधन के हस्तिनापुर सीट से प्रत्याशी योगेश वर्मा इन दिनों दूरबीन से ईवीएम मशीनों की निगरानी करने को लेकर चर्चा में हैं। उनकी एक तस्वीर वायरल हो रही है। इसमें वह एक जीप पर दूरबीन से ईवीएम मशीन की सुरक्षा के लिए स्ट्रॉन्ग रूम के पास नजर आ रहे हैं। इसके लिए बकायदा 24 घंटे नजर रखी जा रही है। निगरानी के लिए आठ-आठ घंटे की शिफ्ट लगाई जाती है।

अखिलेश ने दिया निगरानी का आदेश!

राजनीतिक गलियारों में जारी एख किस्से का जिक्र करते हुए योगेश वर्मा कहते हैं कि हस्तिनापुर विधानसभा सीट जो पार्टी जीतती है, वही उत्तर प्रदेश में सरकार बनाती है। ऐसे में वह 10 फरवरी से ही ईवीएम मशीनों की निगरानी में जुटे हुए है।

दरअसल यहां के कृषि विश्वविद्यालय में हस्तिमापुर, सरधना और सिवालखास विधानसभा सीटों की मतगणना होगी। जहां ईवीएम मशीने भी रखी गई हैं। योगेश का कहना है कि अखिलेश यादव ने सभी कार्यकर्ताओं को ईवीएम मशीनों की निगरानी करने के लिए कहा है।

पैरामिलिट्री फोर्स लगाओ-राजेंद्र चौधरी

सपा के राष्ट्रीय सचिव राजेंद्र चौधरी ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी को पत्र में लिखकर मतगणना स्थलों पर पैरामिलिट्री फोर्स को तैनाती किए जाने की मांग की है। आपको बता दें कि उन्होंने ने उत्तर प्रदेश में मतगणना के दौरान रायबरेली समेत अन्य जिलों में गड़बड़ी की आशंका भी जताई थी।

गौरतलब है कि EVM को लेकर समाजवादी पार्टी समेत कई विपक्षी दल की स्टंटबाजी अक्सर सामने आती रहती है। कभी ये EVM में गड़बड़ी का आरोप लगाते हैं तो कभी इसकी सुरक्षा पर सवाल उठाते हैं। इस स्टंट में एक और खास बात ये है कि जब विपक्ष चुनाव जीतता है तो उन्हें EVM बिल्कुल सही नजर आती है और अपने मुंह से EVM का नाम तक नहीं लेते, लेकिन जैसे ही हारते हैं EVM पर ठीकरा फोड़ना शुरू कर देते हैं।

Back to top button