राशिफल

Rashifal 6 March: आज इन 7 राशियों के लिए आर्थिक तौर पर फलदायक रहेगा दिन, बिजनेस में मिलेगा लाभ

हम आपको रविवार 6 मार्च का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 6 March 2022

surya on makar sankranti

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज के दिन आपको आक्रामक रवये से कोई कार्य नहीं करना है। किसी दोस्त के जरिए आपको धनलाभ हो सकता है। अगर आप परिवार के साथ समय बिताएंगे बच्चे आपसे खुश रहेंगे। आपको परिवार के किसी काम से यात्रा करना पड़ सकता है। किसी ऐसे पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है, जिससे आपको भविष्य में बड़े फायदे हो सकते हैं। जीवन में चल रही समस्याओं का हल निकलेगा और आपके काम मन-मुताबिक पूरे होंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

पारिवारिक परिवेश में काफी समय से लंबित कार्य आक पूरे किए जा सकते हैं। आज प्रियजनों के साथ अंर्तविरोध की स्थिति उत्पन्न करेगा। आज आपके समय के अनुसार काम होने में बाधा रहेगी। परिवार के सदस्यों की संगति में यात्रा से आनंद और शांति मिलेगी। आज का दिन आनंदपूर्ण और उत्साहपूर्ण मानसिकता से बीतेगा। आपका व्यक्तित्व और क्षमताएं आज विकसित हो सकती हैं। लाइफ पार्टनर के कार्य में अधिक हस्तक्षेप ना करें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

लव पार्टनर की सेहत कुछ ठीक नहीं रहने के कारण आपकी चिंता बढ़ सकती हैं। आर्थिक तौर पर आपके लिए मिश्रित फलदायक दिन है। बेहतर होगा कि अनावश्यक खर्च न करें। आपको सलाह दी जाती है कि आत्मविश्वास के साथ काम करें। आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे। सन्तान को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं। मार्केटिंग संबंधी कार्य में लाभ होगा। बिजनेस में नए अनुबंध प्राप्त हो सकते हैं। ऑफिस में कोई परिवर्तन संभव है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपके सुख सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी। विद्यार्थियों को मेहनत करनी पड़ सकती है। कार्यक्षेत्र में रूका हुआ सभी काम बहुत ही अच्छी तरह और आसानी से पूरा हो जायेगा। घर में बड़ों से बातचीत करने से सहयोग प्राप्त होगा। विरोधी पक्ष आपके सामने घुटने टेकने पर मजबूर हो जायेंगे। नौकरी में अधिकार प्राप्त हो सकते हैं। प्रतिष्ठा बढ़ेगी। कोर्ट-कचहरी तथा सरकारी कार्यालय में रुके काम पूरे होंगे। अपने समय का सदुपयोग करें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज किसी नए कार्य का प्रारंभ न करें और क्रोध एवं आवेश में वृद्धि न आए इसका ध्यान रखें। शत्रुओं का मनोबल गिरेगा। घरेलू एवं अच्छे गुण वाले लोगों से मेल-मिलाप बढ़ेगा। व्यवसाय में भी नौकरों व भागीदारों से अच्छा वातावरण मिलेगा। महिला मित्रों का सहयोग मिलेगा और उनसे लाभ मिलेगा। तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। धार्मिक कार्यों में व्यस्तता रहेगी। प्रतिष्ठित लोगों से मुलाकात से कोई लाभ हो सकता है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज नई परियोजनाएं शुरू की जा सकती हैं और वित्तीय लाभ प्राप्ति का भी प्रबल संकेत है। आपका पारिवारिक जीवन अच्छा चलेगा। आपके वैवाहिक संबंधों में कुछ कमी रहेगी। आपके जीवनसाथी का स्वास्थ्य कमजोर प्रतीत होता है। खर्चों में वृद्धि होगी। प्रेमी अपने रिश्ते में कुछ सकारात्मक घटनाओं को देखेंगे। आने वाला समय आपके जीवन का सबसे सुनहरा समय साबित होगा, आपके जीवन में चल रही सभी परेशानियों का अंत हो जायेगा।

surya dev

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आत्मिक सुख की अनुभूति होगी। पारिवारिक वातावरण आज अनुकूल होगा। कुटुम्ब के किसी बुजुर्ग से धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं। आज आपको सुखद समाचार मिलेंगे। व्यक्तिगत संबंधों में घनिष्ठता आएगी। हालांकि किसी से छोटी सी बात को लेकर वाद विवाद जैसी स्थिति उत्पन्न हो सकती है। किसी और के काम में अपना वक्त बर्बाद करने से बचें। पारिवारिक समस्याएं बार-बार परेशान करेंगी लेकिन ऐसी स्थिति में आप पूर्ण विवेक से काम लें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज कार्यों में व्यवधान आएंगे। समय अच्छे-बुरे की पहचान कराने वाला है। आपके परिवार के सदस्य आपके साथ पर्याप्त रूप से सहयोग करेंगे। आपकी कुछ स्वास्थ्य समस्याएं दूर हो सकती हैं। आपके भाई-बहनों का समर्थन विशेष रूप से फायदेमंद साबित होगा। आप दूसरों का ध्यान अपनी ओर खींच पाएंगे। जॉब में किसी काम को लेकर आपकी तारीफ होगी, जिससे आपका मन खुश रहेगा। लव लाइफ में मन की बात जुबां पे लाने का वक्त है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

विद्यार्थी वर्ग क्रिएटिव ज्ञान से लोगों को मोहित कर लेंगे। भाई के साथ किसी बात को लेकर कहासुनी हो सकती है। नए मित्र बनेंगे व ऐसे लोगों से संपर्क होगा जो कि भविष्य में आपके लिए लाभदायी साबित होंगे। स्वास्थ्य की दृष्टि से आज आपको स्वच्छता का बहुत ध्यान रखना होगा। छात्रों के लिए यह दिन थोड़ा मुश्किल भरा हो सकता है, पढ़ते समय एकाग्रता बनाने के लिए मेहनत करनी पड़ेगी। हाथ और मांसपेशियों में दर्द की आशंका है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपके लिए दिन सामान्य है। नौकरी में अधिकार बढ़ सकते हैं। व्यावसायिक यात्रा सफल रहेगी। खाने पीने की चीजों का कारोबार करने वाले जातकों को अच्छा आर्थिक फायदा हो सकता है। पारिवारिक जीवन में स्थितियां अनुकूल रहेगी। पिता की ओर से आज आपको कोई महत्वपूर्ण सलाह मिल सकती है। जीवन साथी के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे। गाय की केला खिलाएं। निर्धारित समय पर कार्य पूरा नहीं कर पाने से चिड़चिड़ापन महसूस करेंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज का दिन आपके लिए बहुत अच्छा है। दाम्पत्य जीवन में प्रेम और विश्वास बढ़ेगा। दूसरे लोग आपसे जो बात कहें, उस पर भरोसा न करें। अगर आप नया कारोबार शुरू करना चाहते हैं, तो बहुत सोच-समझकर प्लानिंग करनी चाहिए। लाभ को स्थाई न मानते हुए उससे भविष्य की कल्पना करने से बचें। व्यावसायिक एव आर्थिक सदंर्भ में यात्रा आपको नवीन अवसर प्रदान कर सकती है। आज आप किसी पुराने परिचित से अचानक ही मिल सकते हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपको अपने पारिवारिक लोगों के स्वास्थ्य के बारे में ध्यान रखना होगा। यदि घर के किसी सदस्य के साथ आपकी अनबन चल रही है तो आज आपके बीच सुलह हो सकती है। जीवनसाथी के साथ रिश्ते में मधुरता बनी रहेगी। आज आप अपने प्रिय के साथ सैर सपाटे के लिए भी जा सकते हैं। आज आपके बहुत से काम पूरे हो सकते हैं। आपको उनका पूरा फायदा भी मिल सकता है। अच्छी तरह से सोचा गया निर्णय आपको अच्छा लाभ देगा।

आपने Rashifal 6 March का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 6 March का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 6 March 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button