बॉलीवुड

मां का यह सपना पूरा नहीं कर सकी जान्हवी कपूर, बेटी को एक्ट्रेस नहीं ये बनाना चाहती थीं श्रीदेवी

दिग्गज़ और दिवंगत अदाकारा श्रीदेवी को हिंदी सिनेमा की पहली महिला सुपरस्टार कहा जाता है. श्रीदेवी पर उनके समय में हर कोई फ़िदा था. अदाकारी के साथ ही श्रीदेवी डांस और ख़ूबसूरती से भी फैंस के दिल जीत लिया करती थी. श्रीदेवी पर बड़े-बड़े दिग्गज़ों ने डोरे डाले हालांकि उनके दिल पर राज किया मशहूर फिल्म निर्माता बोनी कपूर ने.

sridevi

बताया जाता है कि चोरी-छिपे श्रीदेवी ने दिग्गज़ अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती से शादी कर ली थी. वो भी जब तब मिथुन पहले से शादीशुदा थे लेकिन दोनों की शादी महज तीन साल के भीतर ही टूट गई थी. इसके बाद उस समय फ़िल्मी दुनिया में नए-नए आए बोनी कपूर को श्रीदेवी पसंद आ गई.

sridevi

बोनी कपूर भी पहले से शादीशुदा थे. बोनी ने पहली शादी मोना कपूर से की थी लेकिन वे श्रीदेवी पर फ़िदा हो गए थे. इसके चलते उन्होंने मोना को तलाक भी दे दिया था. साल 1996 में बोनी और श्रीदेवी ने शादी कर ली थी दोनों दो बेटियों जान्हवी कपूर और खुशी कपूर के माता-पिता बने.

sridevi

श्रीदेवी की छोटी बेटी खुशी कपूर हिंदी सिनेमा में कदम रखने की तैयारी कर रही है जबकि बड़ी बेटी जान्हवी कपूर साल 2018 में हिंदी सिनेमा में पदार्पण कर चुकी हैं. जान्हवी के फिल्मों में कदम रखने के साथ ही और उससे पहले भी वे काफी चर्चाओं में रही. फैंस जान्हवी में उनकी मां श्रीदेवी की छवि देखते हैं.

sridevi

बता दें कि जान्हवी कपूर अपनी मां श्रीदेवी के बेहद करीब थीं. जान्हवी मां से एक ख़ास लगाव रखती थीं. वहीं श्रीदेवी भी बड़ी बेटी से बहुत प्यार करती थीं. चाहे जान्हवी अब एक बॉलीवुड अदाकारा के रूप में पहचान रखती हों हालांकि श्रीदेवी बेटी को अभिनेत्री नहीं बनाना चाहती थी जबकि जान्हवी की रूचि फिल्मों में ही काम करने और मां की तरह ही नाम कमाने की थी.

sridevi

24 साल की हो चुकी जान्हवी का जन्म 6 मार्च 1997 को मुंबई में हुआ था. 21 साल की उम्र में जान्हवी ने अपने फ़िल्मी करियर का आगाज किया था. उनकी पहली फिल्म ‘धड़क’ थी जो कि जुलाई 2018 में रिलीज हुई थी. जान्हवी की पहली ही फिल्म बड़े पर्दे पर हिट साबित हुई थी.

घर में शुरू से ही फ़िल्मी माहैल होने के चलते जान्हवी ने भी अभिनेत्री बनने के सपने देख लिए थे. उनका सपना मां की तरह बड़े पर्दे पर राज करने का था. पिता बोनी कपूर भी बेटी से सहमत थे लेकिन श्रीदेवी बेटी को अभिनेत्री नहीं बनाना चाहती थीं. बल्कि श्रीदेवी का सपना बेटी को डॉक्टर बनाने का था और वे चाहती थी कि जान्हवी पढ़ाई करें और अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें.

jhanvi kapoor

श्रीदेवी चाहे बेटी को डॉक्टर बनाना चाहती थीं और श्रीदेवी अभिनेत्री बन गई लेकिन हैरानी की बात है कि श्रीदेवी जान्हवी को अभिनेत्री बनते हुए भी नहीं देख सकी. श्रीदेवी का 2018 में 24 फरवरी को दुबई के एक होटल में निधन हो गया था. जबकि जान्हवी की पहली फिल्म मां के निधन के करीब पांच माह बाद जुलाई में प्रदर्शित हुई थी.

janhvi kapoor

साल 2018 में फिल्म ‘धड़क’ से हिंदी सिनेमा में कदम रखने वाली जान्हवी कपूर ने बहुत कम समय में ही अच्छी खासी फैन फॉलोइंग बना ली है. वे फिल्मों में अच्छा ख़ासा काम कर रही हैं और दर्शकों को पसंद भी आ रही हैं. जान्हवी ने सोशल मीडिया पर भी अपनी तगड़ी फैन फॉलोइंग बना रखी है. इंस्टा पर उन्हें डेढ़ करोड़ से अधिक लोग फॉलो करते हैं.

janhvi kapoor

Back to top button