समाचार

मुंबई की युवती बिहार पहुंच लगा लेती थी सिंदूर, पार्टनर के साथ मिलकर मेले में करती थी ये गंदा काम

एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है जिसमें मुंबई की एक युवती सिंदूर लगाकर पार्टनर के साथ बिहार पहुंचती थी फिर उसके साथ मिलकर बिहार के मेलों में गंदा काम शुरू कर देती थी।

बिहार के औरंगाबाद जिले के ओबरा थाना पुलिस ने मेले में बच्चा चोरी करने वाली महिला गिरोह का पर्दाफाश कर उनके गंदे काम उजागर किया है। ये दोनों महिला बच्चा चोर गैंग की सदस्य हैं। गिरफ्तार महिलाओं का नाम इंदु देवी एवं रजनी कुमारी है। इंदु भागलपुर शहर की रहने वाली है, जिसका औरंगाबाद के ओबरा बाजार में मायका है।

वहीं रजनी मुंबई शहर के काला नगर की रहने वाली है, जिसकी मौसी का घर ओबरा बाजार में है। दोनों आरोपी महिलाएं देवकली शिव मंदिर के पास लगे शिवरात्री मेला से मंगलवार को चेंगा बिगहा गांव निवासी महिला की दो माह के बच्चे को उसके गोद से जबरन छीनकर भीड़ का फायदा उठाते हुए फरार हो गईं

बच्चे की मां के द्वारा शोर मचने पर दोनों महिला चोरों को भीड़ ने पकड़ लिया । पकड़े जाने के बाद महिला चोर की पिटाई की गई। महिला के द्वारा ओबरा थाना पुलिस को सूचना दी गई। सूचना पर कार्रवाई करते हुए थानाध्यक्ष पंकज कुमार सैनी ने दोनों महिला चोर को गिरफ्तार कर लिया और चुराए गए बच्चे को सकुशल बरामद किया। थानाध्यक्ष ने बताया कि इंदु को मेला क्षेत्र से भागने के दौरान ग्रामीणों ने पकड़ लिया था जबकि रजनी को भागने के दौरान कारा बाजार के पास से पकड़ा गया।

पहचान छिपाने के लिए लगाती थी सिंदूर

थानाध्यक्ष ने बताया कि रजनी अविवाहित है परंतु अपनी पहचान छिपाने के लिए मांग में सिंदूर लगाई हुई थी। बताया कि महिला चोरों की योजना चुराए गए बच्चे को मुंबई ले जाकर बेच देने की थी। गिरफ्तारी के बाद गिरोह के अन्य सदस्यों के बारे में काफी पूछताछ की जा रही है। गिरफ्तार महिला चोरों के द्वारा जो बात बताई गई है उसके आधार पर सत्यापन किया जा रहा है। दोनों के घरवालों से भी संपर्क किया जा रह है। दोनों का पूर्व का आपराधिक इतिहास का पता लगाया जा रहा है।

बच्चे को जबरन लेकर भागी

बताया जा रहा है कि शिवरात्री मेले में रामकुमारी अपने बच्चे को लेकर शिवमंदिर में पूजा करने पहुंची थी। पूजा के दौरान दोनों महिला चोरों ने महिला से यह कहते हुए बच्चे को मांगा कि आप पूजा करिए हम बच्चे को सुरक्षित रखेंगे।

जब महिला के द्वारा बच्चा देने से माना किया तो दोनों महिला चोर जबरन उसके बच्चे को गोद से छीन कर भागने लगे। पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला कि रजनी एवं इंदु दोनों रिश्तेदार हैं। थानाध्यक्ष ने बताया कि दोनों महिला चोरों के खिलाफ राजकुमारी के बयान प्राथमिकी दर्ज करते हुए बुधवार को कोर्ट में पेश किया गया जहां से दोनों को जेल भेज दिया गया।

Back to top button