बॉलीवुड

बेहद खूबसूरत है धर्मेंद्र का परिवार, यहां देखिए बेटे सनी से लेकर ईशा देओल तक की शादी की तस्वीरें

बॉलीवुड इंडस्ट्री के जाने-माने अभिनेता धर्मेंद्र ने काफी लंबे समय तक हिंदी सिनेमा पर राज किया है और आज भी उनका जलवा बरकरार है। भले ही धर्मेंद्र इन दिनों फिल्मों में कम काम करते हैं लेकिन फैंस के बीच उनकी दीवानगी कम नहीं हुई है। वहीं धर्मेंद्र भी आए दिन सोशल मीडिया पर अपने फॉर्म हाउस पर से खूबसूरत तस्वीरें शेयर करते रहते हैं।

बता दें, फिल्मी दुनिया में कदम रखने से पहले ही धर्मेंद्र प्रकाश कौर से शादी रचा चुके थे। प्रकाश कौर और धर्मेंद्र चार बच्चे हैं जिनके नाम बॉबी देओल, सनी देओल, अजेता देओल और विजेता देओल है। इसके बाद धर्मेंद्र ने बॉलीवुड दुनिया की तरफ रुख किया जहां वे जानी मानी अभिनेत्री हेमा मालिनी को दिल दे बैठे।

dharmendra and prakash kaur marriage with kids

इसके बाद उन्होंने साल 1980 में हेमा मालिनी से शादी रचाई और उनके घर दो बेटियों का जन्म हुआ। साल 1981 में हेमा ने बड़ी बेटी ईशा देओल को जन्म दिया। इसके बाद साल 1985 में उनकी छोटी बेटी अहाना देओल का जन्म हुआ। बता दें, धर्मेंद्र के सारे बच्चे शादी रचा कर अपने अपने जीवन में खुश है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं अभिनेता धर्मेंद्र की शादी से लेकर बेटे बॉबी देओल, सनी देओल, बेटी ईशा देओल की शादी की कुछ खूबसूरत और अनदेखी तस्वीरें।

dharmendra hema

बता दें, धर्मेंद्र ने साल 1960 में आई फिल्म ‘दिल भी तेरा हम भी तेरे’ से अपने करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद उन्होंने ‘शोले’ जैसी कई फिल्मों में काम किया। उनकी पहली नजर का प्यार प्रकाश कौर थी जिनसे उन्होंने बॉलीवुड में आने से पहले ही शादी रचा ली थी।

dharmendra family

इसके बाद धर्मेंद्र ने फिल्मों में काम करने के दौरान हेमा मालिनी से शादी रचाई। कहा जाता है कि, फिल्म ‘शोले’ के सेट पर इन दोनों का प्यार परवान चढ़ा था।

dharmendra family

वहीं धर्मेंद्र के बेटे सनी देओल ने भी अपनी पहली फिल्म ‘बेताब ‘से पहले ही गुपचुप तरीके से लंदन में पूजा के साथ शादी रचा ली थी। पहली फिल्म रिलीज होने के कई दिनों बाद इनकी शादी का खुलासा हुआ था।

इसके बाद बॉबी देओल ने भी अपने लॉन्ग टाइम गर्लफ्रेंड तान्या आहूजा के साथ शादी रचा ली थी। बता दे तान्या आहूजा ने हमेशा बॉबी देओल का साथ दिया है। वहीं उनके ढलते करियर के दौरान तान्या हमेशा उनके साथ खड़ी रही।

dharmendra family

वही हेमा और धर्मेंद्र की बड़ी बेटी ईशा देओल कई फिल्मों में नजर आ चुकी है। लेकिन इसी बीच उन्होंने अपने लॉन्ग टाइम बॉयफ्रेंड भरत तख्तानी के साथ शादी रचा कर अपना घर बसा लिया। वह अब दो बच्चों की मां है।

dharmendra family

ईशा देओल के बाद उनकी छोटी बहन अहाना देओल ने भी बिजनेसमैन वैभव बोहरा के साथ शादी रचा ली। अहाना देओल फिल्मी दुनिया से काफी दूर है और उन्हें लाइमलाइट में रहना पसंद नहीं है। बता दें, अहाना भी एक बेटी की मां बन चुकी है।

dharmendra family

इसके अलावा धर्मेंद्र और प्रकाश कौर की बेटी अजेता और विजेता भी अपने अपनी लाइफ में खुश है। वह विदेशों में जाकर बस गई है और अपने परिवार के साथ खुशी-खुशी जीवन व्यतीत कर रही है। बता दे धर्मेंद्र की बेटी अजेता और विजेता लाइमलाइट में रहना बिल्कुल पसंद नहीं करती। उन्होंने कभी भी फिल्मों में काम नहीं किया।

sunny deol

Back to top button