बॉलीवुड

सालों बाद छलका सुष्मिता सेन का दर्द, बोली-इस वजह से 10 साल बॉलीवुड में नहीं मिला कोई काम

सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) 90 के दशक में फिल्मों में काफी एक्टिव हुआ करती थी। उन्होंने 1994 में मिस यूनिवर्स का ताज अपने नाम किया था। फिर 1997 में महेश भट्ट की दस्तक से बॉलीवुड डेब्यू किया। हालांकि ये फिल्म फ्लॉप रही। फिर वे बीवी नं वन, तुमको ना भूल पाएंगे, फिजा, आंखें, मैं हू ना, मैंने प्यार क्यूं किया, मैं ऐसा ही हूं, नो प्रॉब्लम जैसी फिल्मों में नजर आई।

10 साल फिल्म इंडस्ट्री से गायब थी सुष्मिता सेन

इसके बाद सुष्मिता के करियर में एक ऐसा भी पड़ाव आया जब उन्हें काम मिलना बंद हो गया। यदि कोई रोल मिलता भी तो उसमे दम नहीं होता। इस तरह वह करीब 10 सालों तक फिल्म इंडस्ट्री से गायब रहीं। उन्हें आखिरी बार 2010 में दूल्हा मिल गया फिल्म में देखा गया था। शाहरुख खान और फरदिन खान स्टारर यह फिल्म एक कॉमेडी फिल्म थी जो फ्लॉप ही रही थी।

ओटीटी डेब्यू ने बदली किस्मत

हालांकि फिर उन्होंने ओटीटी पर डेब्यू कर जोरदार कमबैक किया। वे डिज्नी हॉटस्टार प्लस की वेब सीरीज आर्या में नजर आई। इसे दो पार्ट रिलीज हो चुके हैं और तीसरे की शूटिंग जारी है। इस बीच 46 वर्षीय सुष्मिता अपने ब्वॉयफ्रेंड रोहमन शॉल (Rohman Shawl) से ब्रेकअप को लेकर भी चर्चा में रही। हालांकि ब्रेकअप के बाद भी वे रोहमन के साथ नजर आती है।

इस कारण बॉलीवुड में नहीं मिला काम

अब हाल ही में उन्होंने सालों बाद इंडस्ट्री में काम न मिलने को लेकर अपना दर्द साझा किया है। उन्होंने इस एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के बारे में कई राज खोले हैं। उन्होंने कहा “मुझे एक लंबा गैप इसलिए लेना पड़ा था क्योंकि बॉलीवुड में मुझे कोई वैसा काम नहीं दे रहा था, जैसा मैं चाहती थी। ऐसा मेरी उम्र और मेरी स्क्रीन उम्र के कारण था।

सुष्मिता सेन ने आगे कहा “काम की कमी के चलते मैंने दस साल तक काम नहीं किया। मैं नेटवर्किंग में भी बुरी हूं। इस दौरान मेरी समझ में आया कि मुझे क्या करना चाहिए और क्या नहीं करना चाहिए। 10 साल के इस गैप में मैंने अपनी दोनों बेटियां रिनी और अलीसा की अच्छे से परवरिश की। उन्हें अपनी प्रायोरिटी पर रख उनका सबसे अधिक ख्याल रखा।

सुष्मिता आगे कहती हैं “मैं नहीं जानती कि मुझे लेकर लोगों कि क्या मानसिकता थी। शायद मैं स्वयं को वहां से बाहर नहीं रख रही थी। मैं नेटवर्किंग में अच्छी नहीं हूं। शायद यही कारण हैं कि मुझे मेरी पसंद का काम नहीं मिला।

बताते चलें कि सुष्मिता के पास वर्तमान में किसी भी बॉलीवुड फिल्म का ऑफर नहीं है। वह बस अपनी वेब सीरीज आर्या के सीजन 3 की शूटिंग ही कर रही हैं।

Back to top button