बॉलीवुड

फिल्म के सेट पर धर्मेंद्र के साथ ऐसा व्यवहार करते थे गोविंदा, हीमैन ने बताया पर्दे के पीछे का सच

हिंदी सिनेमा के ‘हीमैन’ कहे जाने वाले मशहूर अभिनेता धर्मेंद्र को भला कौन नहीं जानता। धर्मेंद्र ने अपने करियर में बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी और उन्होंने हर अभिनेत्री के साथ काम किया। धर्मेंद्र ने साल 1960 में रिलीज हुई फिल्म ‘दिल भी तेरा हम भी तेरे’ से अपने करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद उन्होंने ‘शोले’, ‘अपने’, ‘प्रतिज्ञा’, ‘सीता और गीता’, ‘आंखें’, ‘लोहा’, ‘मेरा गांव मेरा देश’, ‘यमला पगला दीवाना’ जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया।

govinda and dharmendra

वहीं 90 के दौर में बॉलीवुड इंडस्ट्री में राज करने वाले गोविंदा भी आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है। उन्होंने अपनी बेहतरीन अदाकारी और शानदार कॉमेडी, डांस के जरिए हिंदी सिनेमा में अपनी एक अलग पहचान बनाई। ऐसे में यह कह सकते हैं कि दोनों ही कलाकार अपने अपने दौर में सुपरस्टार हुआ करते थे और आज भी फैंस इन्हें पसंद करते हैं। बता दें, गोविंदा और धर्मेंद्र ने एक साथ कई फिल्मों में काम किया। अब हाल ही में धर्मेंद्र ने गोविंदा को लेकर कुछ अनसुनी बातें बताई है जिन्हें कम ही लोग जानते हैं। आइए जानते हैं धर्मेंद्र ने गोविंदा को लेकर क्या कहा?

बता दें, धर्मेंद्र और गोविंदा ने अपने करियर में ‘कौन करे कुर्बानी’, ‘सच्चाई की ताकत’, ‘रखवाले’, ‘मिट जाएंगे मिटाने वाले’, ‘दादागिरी’ और ‘पाप को जलाकर राख कर दूंगा’ जैसी कई फिल्मों में एक साथ काम किया। यूं तो गोविंदा धर्मेंद्र से काफी छोटे हैं लेकिन धर्मेंद्र गोविंदा का काफी सम्मान करते हैं। पिछले दिनों हुए एक इंटरव्यू के दौरान धर्मेंद्र ने गोविंदा के साथ अपने रिश्ते पर बात बताई थी और उन्होंने बताया था कि गोविंदा के साथ उनका रिश्ता कैसा है?

दरअसल, धर्मेंद्र ने अपनी फिल्म ‘लाठी’ की शूटिंग के दौर को याद करते हुए बताया कि इस फिल्म की शूटिंग के दौरान गोविंदा हमेशा उनका हाथ पकड़ कर बैठ जाते थे। उन्होंने बताया कि गोविंदा हमेशा उनका हाथ पकड़ कर बैठे रहते थे और कहते थे कि क्या हाथ है आपके। इसके अलावा भी धर्मेंद्र ने गोविंदा को लेकर कई खुलासे किए तो वही गोविंदा भी कई बार धर्मेंद्र की तारीफ कर चुके हैं। रिपोर्ट की मानें तो धर्मेंद्र-गोविंदा की फिल्म ‘लाठी’ कभी रिलीज नहीं हुई, हालांकि इस फिल्म को लेकर दोनों के पास कई यादगार किस्से हैं।

बता दें, धर्मेंद्र इन दिनों हमने फार्महाउस पर समय बिताते हैं और आए दिन में सोशल मीडिया पर फार्महाउस की खूबसूरत तस्वीरें शेयर करते रहते हैं। वही बात करें गोविंदा के वर्कफ़्रंट के बारे में तो इन दिनों वह फिल्मी दुनिया में कुछ खास एक्टिव नहीं है। वह पिछले दिनों एक एल्बम में नजर आए थे।

Back to top button