विशेष

होमवर्क कर के नहीं लाई बच्ची, टीचर ने मारने डांटने की बजाय किया ऐसा काम, दिल जीत लेगा Video

एक अच्छा टीचर वही होता है जो अपने स्टूडेंट्स को अपना बच्चा समझें। उन्हें सही गाइडलाइन दें। खराब से खराब स्टूडेंट्स को भी सही राह पर ला दे। अक्सर ये देखा जाता है कि जब कोई बच्चा अपना होमवर्क नहीं करता, या पढ़ाई में कमजोर होता है तो टीचर उसे मारते और डांटते हैं। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी समझदार टीचर से मिलाने जा रहे हैं जिसका अंदाज देख हर कोई उनका फैंस हो गया है।

होमवर्क कर के नहीं लाई बच्ची

दरअसल सोशल मीडिया पर एक वीडियो बड़ा वायरल हो रहा है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक बच्ची अपना होमवर्क कर के नहीं लाती है। वह बहुत डरी और सहमी हुई होती है। उसे लगता है टीचर उसे मारेगी या डांट लगाएगी। लेकिन टीचर इसका उलट करती है। वह बच्ची को बड़े ही प्यार से समझाती है। अंत में वह बच्ची के चेहरे पर मुस्कान भी ला देती है।

टीचर ने मारने की बजाय प्यार से समझाया

टीचर इतने प्यार और समझदारी से अपनी बात कहती है कि बच्ची अगली बार से अपना होमवर्क कर के लाना का वादा करती है। टीचर का बच्चों को हैंडल करने का यह अंदाज लोगों को बड़ा पसंद आ रहा है। हर कोई यही कह रहा है कि काश सभी टीचर एक जैसे हो जाए।

IPS ऑफिसर हुए इंप्रेस

दिल जीत लेने वाले इस वीडियो को ट्विटर पर IPS ऑफिसर दीपांशु काबरा ने शेयर किया है। इस वीडियो के साथ वे कैप्शन में लिखते हैं “बच्ची का होम वर्क नहीं हुआ था। टीचर ने झुंझलाने, डांटने की बजाय प्यार से समझा कर चेहरे पर मुस्कान सजा दी और होमवर्क करने की सीख भी दी। बेहद खूबसूरत व मासूम संवाद… ज़रूर सुनें।”

देखें वीडियो

लोगों ने दिए ऐसे रिएक्शन

इस वीडियो को देख लोग बड़े ही मजेदार रिएक्शन दे रहे हैं। एक यूजर ने लिखा “हम लोग तो कूट दिये जाते थे और अगर टीचर का मूड खराब होता था तो पूरी क्लास पिटती थी।” फिर दूसरे ने कहा “कुत्ता बना के मारते थे अध्यापक सदाबहार के डंडे से”। वहीं एक कमेंट आता है “शिक्षक कभी साधारण नही होता, प्रलय और निर्माण उसकी गोद में पलते है !! आचार्य चाणक्य। उक्ति सार्थक कर दी इस शिक्षक ने।”

वहीं एक शख्स कमेंट करता है “Beautiful, हमारे टीचर हमारी उंगलिओ के बीच में पेंसिल फसाकर दबा देते थे”। फिर एक लिखने लगा “टीचर के द्वारा बहुत हूँ अच्छी तरह से बच्ची को समझाया गया”। वैसे आपको टीचर का ये अंदाज कैसा लगा?

Back to top button