बॉलीवुड

ये 10 फिल्में बर्बाद कर सकती थीं सलमान खान का करियर, इन्हें याद कर आज भी पकड़ लेते हैं माथा

बॉलीवुड इंडस्ट्री के ‘दबंग’ कहे जाने वाले सुपरस्टार सलमान खान को भला कौन नहीं जानता। फैंस सलमान खान की एक झलक देखने के लिए बेताब रहते हैं। वही उनकी फिल्मों का बड़ी बेसब्री से इंतजार करते हैं। जब भी सलमान खान की फिल्में रिलीज होती है तो बॉक्स ऑफिस पर एक अलग ही धमाका रहता है।

salman khan

फैंस में भी उनकी फिल्मों को लेकर गजब का उत्साह देखने को मिलता है। लेकिन सलमान खान ने अपने करियर में कुछ ऐसे भी फिल्में साइन की थी जो बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी और इनके जरिए सलमान खान के करियर में काफी उतार-चढ़ाव आया। इतना ही नहीं बल्कि इन फिल्मों को करने के बाद खुद सलमान खान को भी बाद में पछतावा हुआ होगा। आज हम आपको बताने जा रहे हैं सलमान खान की कुछ ऐसे ही फिल्मों के बारे में जो बॉक्स ऑफिस पर सुपर फ्लॉप रही, वहीं फैंस ने भी इन फिल्मों को पसंद नहीं किया। तो आइए जानते हैं कौन सी है ये फ़िल्में?

गॉड तुसी ग्रेट हो

salman khan

इस फिल्म में सलमान खान के साथ मशहूर अभिनेता अमिताभ बच्चन भी नजर आए थे। इसके अलावा सलमान खान के भाई सोहेल खान ने भी अहम किरदार निभाया था, लेकिन यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप साबित हुई। रिपोर्ट की मानें तो इस फिल्म का बजट 21 करोड़ था लेकिन इसने अपनी लागत भी नहीं निकाली थी।

मेरीगोल्ड

salman khan

फिल्म ‘मेरीगोल्ड’ में सलमान खान ने अहम भूमिका निभाई थी, लेकिन यह फिल्म उनके करियर की बहुत बड़ी फ्लॉप साबित हुई। इतना ही नहीं बल्कि फैंस भी नहीं जानते हैं कि यह सलमान खान की फिल्म होगी, क्योंकि इस फिल्म के बारे में कोई नहीं जानता। हालाँकि रिलीज के बाद ये बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप साबित हुई थी।

जाने मन

salman khan

प्रीति जिंटा ,अक्षय कुमार और सलमान खान की यह फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई थी। बता दें इस फिल्म को साल 2006 में निर्माता शिरीष कुंदर ने बनाया था लेकिन यह उनके करियर की सबसे बड़ी फ्लॉप फिल्म थी।

मैं और मिसेज खन्ना

salman khan

‘मैं और मिसेज’ खन्ना में सलमान खान के साथ मशहूर अभिनेत्री करीना कपूर ने अहम किरदार निभाया था। इसके अलावा प्रीति जिंटा और सोहेल खान भी नजर आए थे। लेकिन उनकी यह फिल्म भी थियेटर में नहीं चल पाई थी और लागत भी नहीं निकल पाई थी।

सलामे इश्क

salman khan

सलमान खान की यह फिल्म साल 2007 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में सलमान खान के साथ मशहूर अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने अहम् किरदार निभाया था, लेकिन इस फिल्म को दर्शकों ने बिल्कुल पसंद नहीं किया। इतना ही नहीं बल्कि बॉक्स ऑफिस पर भी यह फिल्म फ्लॉप साबित हुई।

लंदन ड्रीम्स

salman khan

फिल्म ‘लंदन ड्रीम्स’ साल 2009 में रिलीज हुई थी जिसमें सलमान खान के साथ सुपस्टार अभिनेता अजय देवगन और अभिनेत्री असिन नजर आई थी, लेकिन यह फिल्म भी असफल रही थी।

शादी करके फंस गया यार

इस फिल्म में सुपरस्टार सलमान खान के साथ जानी मानी अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी नजर आई थी। फिल्म साल 2005 में रिलीज हुई थी लेकिन यह फिल्म उस दौर की सुपर फ्लॉप साबित हुई।

क्योंकि

salman khan

सलमान खान और करीना कपूर स्टारर यह फिल्म साल 2005 में रिलीज हुई। इस फिल्म की कहानी काफी अच्छी थी लेकिन बॉक्स ऑफिस पर यह फिल्म औंधे मुंह गिरी। वैसे इस फिल्म के गाने काफी पॉपुलर हुए थे, हालांकि कमाई के मामले में यह काफी पीछे रह गई थी।

युवराज

salman khan

फिल्म ‘युवराज’ में सलमान खान और कैटरीना कैफ ने मुख्य किरदार निभाया था, लेकिन उनकी यह फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर पाई।

बाबुल

salman khan

सलमान खान की इस फिल्म में अभिनेत्री रानी मुखर्जी सुपरस्टार अमिताभ बच्चन और जॉन अब्राहम, हेमा मालिनी जैसे बड़े सुपरस्टार नजर आने के बाद भी फिल्म फ्लॉप साबित हुई थी।  यूँ तो फैंस को यह फिल्म काफी पसंद आई थी लेकिन बॉक्स ऑफिस पर कोई खास कलेक्शन नहीं कर पाई।

Back to top button