बॉलीवुड

जब सनी देओल की यह सच्चाई जानकर टूट गई थीं अमृता सिंह, चार अफेयर और शादी के बाद भी अब जी रहीं अकेली

हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता सनी देओल ने अपने फ़िल्मी करियर में गजब का नाम कमाया है. 80 और 90 के दशक में सनी देओल काफी लोकप्रिय रहे. उन्होंने अपने पिता और दिग्गज़ अभिनेता धर्मेंद्र की तरह ही लोकप्रियता हासिल की. सनी देओल अब रजनीति की दुनिया में भी नाम कमा रहे हैं.

sunny deol

सनी देओल ने अपने करियर में कई बेहतरीन फ़िल्में दी है. घायल, घातक, दामिनी, ‘गदर: एक प्रेम कथा, बॉर्डर, डर, जीत, इंडियन जैसी कई बेहतरीन फिल्मों में काम कर चुके सनी देओल ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 1983 में की थी. इस दौरान उनकी पहली फिल्म ‘बेताब’ रिलीज हुई थी.

फिल्म ‘बेताब’ का निर्देशन राहुल रवैल ने किया था. फिल्म में सनी देओल के साथ अहम रोल में अभिनेत्री अमृता सिंह नज़र आई थीं. गौरतलब है कि सनी के साथ ही यह अमृता की भी डेब्यू फिल्म थी. दोनों ने अपने करियर की शुरुआत एक साथ ही की थी. साथ काम करने के दौरान दोनों कलाकार काफी अच्छे से घुल-मिल भी गए थे.

amrita singh and sunny deol

सनी देओल और अमृता सिंह जब फिल्म ‘बेताब’ की शूटिंग कर रहे थे तो खबरें ऐसी भी आई थी कि दोनों एक दूजे पर अपना दिल हार बैठे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जाता है कि सेट पर दोनों के प्रेम प्रसंग की शुरुआत हो गई थी. वो बात अलग है कि दोनों ने कभी अपने रिश्ते पर कुछ नहीं कहा.

amrita singh and sunny deol

जहां सनी देओल अमृता सिंह को पसंद आ गए थे तो वहीं सनी भी अमृता से प्यार करने लगे थे. हालांकि सनी देओल अमृता को धोखा दे रहे थे. जब सनी की एक सच्चाई अमृता सिंह को पता चली थी तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई थी और उनका दिल टूट गया था. दरअसल अमृता सिंह इस रिश्ते को लेकर गंभीर थी और वे सनी को पति के रूप में पाना चाहती थीं.

amrita singh and sunny deol

जहां एक ओर अमृता सनी से शादी करने के सपने देख रही थी तो वहीं दूसरी ओर सनी देओल शादीशुदा थे. बता दें कि सनी देओल ने साल 1984 में पूजा देओल से शादी कर ली थी और इसकी ख़बर उनके परिवार के लोगों के अलावा अन्य किसी को नहीं थी. अमृता भी इस बात से अनजान थी. सनी ने कभी इसका ख़ुलासा अमृता के सामने नहीं किया था.

sunny and amrita

जब अमृता को यह बात पता चली थी कि सनी देओल शादीशुदा हैं और इसके बावजूद वे उनसे इश्क लड़ा रहे हैं तो अमृता को इससे काफी दुःख पहुंचा था. बता दें कि सनी की शादी की बात उनके पिता धर्मेंद्र बाहर नहीं आने देना चाहते थे. क्योंकि धर्मेंद्र का ऐसा मानना था कि पहली फिल्म की रिलीज से पहले ही सनी पर शादीशुदा होने का ठप्पा न लग जाए.

amrita singh and sunny deol

ऐसे में सनी ने अमृता के सामने भी इसका ख़ुलासा नहीं किया. हालांकि सनी ने अमृता को धोखे में रखकर उनसे प्यार किया था. इस वजह से अमृता सिंह और सनी देओल का रिश्ता टूट गया था.

सनी से रिश्ता ख़त्म करने के बाद अमृता ने पूर्व भारतीय क्रिकेटर रवि शास्त्री से नजदीकियां बढ़ाई थी. दोनों का अफ़ेयर काफी सुर्ख़ियों में रहा. दोनों ने सगाई भी कर ली थी लेकिन रिश्ता शादी के मंडप में पहुंचने से पहले ही टूट गया था.

amrita singh and ravi shastri

इसके बाद अमृता ने कुछ समय तक खुद से कई साल बड़े दिग्गज़ और दिवंगत अभिनेता विनोद खन्ना से भी इश्क लड़ाया लेकिन अभिनेत्री की मां को यह रिश्ता पसंद नहीं था और जल्द ही दोनों अलग हो गए.

amrita singh and vinod khanna

फिर अमृता ने खुद से 12 साल छोटे सैफ अली खान से साल 1991 में प्रेम विवाह किया था. दोनों के दो बच्चे बेटी सारा अली खान और बेटा इब्राहिम अली खान हुए. साल 2004 में सैफ और अमृता ने तलाक ले लिया था. तब से अमृता अकेली ही जीवन व्यतीत कर रही हैं.

amrita singh and saif ali khan

Back to top button