देखें वीडियो : कोहली की शर्मनाक हरकत – गेंद को लात मारकर बॉल ब्वॉय को किया घायल

गॉल (श्रीलंका) – खेल के मैदान पर भारतीय कप्तान विराट कोहली हमेशा ही आक्रामक रहते हैं और कभी-कभी उनकी यही आक्रामकता टीम और उनके लिए बुरी साबित हो जाती है। कोहली मैदान पर हमेशा एक्टिव रहते हैं और टीम की हार पर सबसे ज्यादा दुख शायद उन्हें ही होता है। भारतीय टीम टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंका दौरे है। जहां आज भारत ने श्रीलंका को पहले टेस्ट मैच में 304 रनों से हरा दिया है। लेकिन आज मैच के दौरान कप्तान कोहली से एक ऐसी ही गलती हो गई जिसपर वो अपना गुस्सा जाहिर करने से नहीं रोक सके। Kohli kick the ball hits ball boy.

 बॉल ब्वॉय के पैर में लगी गेंद  

यह घटना उस वक्त हुई जब उमेश यादव की गेंद पर बल्लेबाज उपुल थरंगा ने शॉट खेला और गेंद कोहली के पास से होती हुई सीधी गति से सीमा रेखा पर पहुंच गई। इस बात से नाराज कोहली अपने ऊपर काबू नहीं रख सके और बाउंड्री पर पहुंचते ही उन्होंने गेंद को लात मारकर गेंद को बाउंड्री के पार करने की कोशिश की। इस दौरान कोहली के सामने खड़े बॉल ब्वॉय को गेंद लग गई। वीडियो में साफ दिख रहा है कि कोहली ने कैसे बॉल ब्वॉय को सामने देखने के बाद भी गेंद को लात मारी, जो उसके पैर पर लग गई।

भारत ने श्रीलंका को 304 रन से हराया

टीम इंडिया ने श्रीलंका पर अपनी दूसरी पारी में भी अपना दबदबा बरकरार रखा। दूसरी पारी में विराट कोहली के 17वें टेस्ट शतक और अभिनव मुकुंद की 81 रन की पारी की बदौलत भारत ने श्रीलंका के सामने 550 रनों का लक्ष्य रखा है। भारत ने दूसरी पारी में 240 रन बनाए और पहली पारी में मिली 309 रन की बढ़त को मिलाकर उसकी कुल बढ़त 549 रन की हो गई। बता दें कि भारत कि पहली पारी में 600 रनों के जवाब में श्रीलंका 291 रन पर ऑउट हो गई थी।

पहली पारी में भारत ने बनाये थे 600 रन

गॉल टेस्ट में पहले ही दिन से टीम इंडिया के बल्लेबाजों और गेंदबाजों का दबदबा रहा। भारत की ओर से पहले ही दिन शिखर धवन ने 190, चेतेश्वर पुजारा ने 153 और अजिंक्य रहाणे ने 57 रन बनाये। इसके अलावा अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे हार्दिक पंड्या ने 50 रनों की शानदार पारी खेली और भारत का स्कोर 600 रन के पार पहुंचाया। भारत के 600 रन के जबाव में श्रीलंका फॉलोऑन भी नहीं बचा सका, लेकिन कोहली ने फॉलोऑन न लेने का निर्णय लिया।

देखें वीडियो –

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.