बॉलीवुड

पति हिमालय संग लाइव शो में छलका भाग्यश्री का दर्द, बताया-क्यों मां-बाप के खिलाफ जाकर की शादी

साल 1989 में रिलीज हुई फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ के जरिए रातों-रात सुपरस्टार बनी मशहूर अभिनेत्री भाग्यश्री इन दिनों काफी चर्चा में है। बता दे भाग्यश्री अपने पति हिमालय दासानी के साथ टीवी के पॉपुलर शो ‘स्मार्ट जोड़ी’ में आई है। यहां पर भाग्यश्री ने अपनी जिंदगी से जुड़े कई खुलासे किए। इस शो में भाग्यश्री ने अपनी शादी पर पहली बार बात की है और बताया कि किस हालात में उन्होंने हिमालय दासानी के साथ शादी रचाई थी।

दरअसल, ‘स्मार्ट जोड़ी’ शो में भाग्यश्री और उनके पति की शादी को रीक्रिएट किया गया। शो में भाग्यश्री और हिमालय ने एक-दूसरे के गले में वरमाला डाली। इस दौरान भाग्यश्री यह सब नजारा देखकर भावुक हो गई और उन्होंने अपनी शादी से जुड़ी कई बातें की।

भाग्यश्री ने कहा कि, ”मेरे लिए शादी में कोई नहीं था, सिवाय इनके (हिमालय दासानी)। जब मैंने मम्मी पापा से कहा की मैं शादी करना चाहती हूं इनसे (हिमालय दासानी), वो नहीं माने। मां बाप के अपने बच्चों के लिए बहुत सपने होते हैं, लेकिन बच्चों के अपने सपने भी होते हैं और कभी कभी, उनके सपने उन्हें जीने देना चाहिए। क्योंकि आखिर में, उनकी जिंदगी है, उन्हें ही जीना है।”

भाग्यश्री ने आगे कहा बताया कि, “जब लोग और मीडिया कहते हैं कि मैंने भाग कर शादी की तो बहुत गुस्सा आता है, क्योंकि मैंने भागकर शादी नहीं की। हां, हिमालय जी मेरा पहला प्यार थे और हां, मैंने उनसे शादी की। लेकिन एक समय था जब हम अलग हो गए थे। और मुझे यह महसूस हो रहा था कि ‘क्या होगा अगर मैं उससे अपने जीवन में नहीं मिली और मैंने किसी और से शादी कर ली?” वो एहसास अभी भी याद आता है तो डर लगता है।” इस दौरान भाग्यश्री रोने लगी, ये सब सुनकर शो के बाकि सभी कंटेस्टेंट्स की भी आंखों में आंसू आ गए।


बता दें, फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ की सफलता के बाद ही भाग्यश्री ने साल 1990 में हिमालय दासानी के साथ शादी रचा ली थी। यह दोनों फिल्म के सेट पर भी एक दूसरे को दिल दे बैठे थे और अक्सर हिमालय, भाग्यश्री से मिलने आया करते थे। भाग्यश्री और हिमालय की लव स्टोरी के बारे में सुपरस्टार सलमान खान जानते थे और वह अक्सर भाग्यश्री को चिढ़ाते रहते थे।

bhagyashree

भाग्यश्री और हिमालय अब दो बच्चों के माता-पिता है। उनका बेटा अभिमन्यु दासानी फिल्मों में काम करता है तो वह बेटी अवंतिका दासानी जल्द ही बॉलीवुड दुनिया की तरफ रुख करने वाली है।

bhagyashree

बता दें, जब भाग्यश्री से पूछा गया कि उन्होंने अपनी पहली फिल्म सफल होने के बाद बॉलीवुड दुनिया से दूरी क्यों बना ली? तो उन्होंने कहा था कि, “बहुत मुश्किल दौर था, लेकिन मैंने अपने परिवार को चुना क्योंकि उस वक्त मैं मां बन चुकी थी। ऐसे में करियर की तरफ बढ़ती तो बच्चों को सही शिक्षा नहीं दे पाती। मुझे जो संस्कार माता-पिता से मिले शायद मैं अपने बच्चों को नहीं दे पाती। जब आप इंडस्ट्री में होते हैं तो परिवार के लिए टाइम निकालना मुश्किल हो जाता है।”

Back to top button