बॉलीवुड

इस बडी हिरोइन ने किया अपना धर्म परिवर्तन, हिन्दू धर्म छोड़कर अपनाया ये धर्म..

कमल हासन की छोटी बेटी अक्षरा हासन को लेकर एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। जिसे सुनकर आप चौंक जाएंगे। दरअसल एक खबर के मुताबिक अभिनेत्री अक्षरा ने अपना धर्म बदल लिया है। उन्होंने हिन्दू धर्म को छोड़कर बौद्ध धर्म को अपना लिया हैं। हालांकि कई लोग इसे अफवाह बता रहे है लेकिन ये कोई अफवाह और झूठी खबर नहीं है बल्कि यही सच हैं। लोग इसे लेकर सोशल मीडिया पर कई तरह की राय दें रहे है। इसको लेकर लोगों की मिली-जुली प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। लेकिन आखिरकार अक्षरा ने धर्म परिवर्तन क्यों किया, हिन्दू धर्म छोडकर बौद्ध धर्म क्यों अपनाया। आईयें आपको बताते हैं इसकी वजह. Akshara Hassan change religion.

अक्षरा ने क्यों बदला अपना धर्म :

बौद्ध धर्म अपनाने पर अक्षरा ने कहा की, मैं बौद्ध धर्म पर विश्वास करती हुं। और इसी वजह से मैंने यह कदम उठाया है। अक्षरा, कमल हासम की दूसरी पत्नी यानी एक्ट्रेस सारिका ठाकुर की बेटी हैं। अक्षरा के साथ कमल और सारिका की दूसरी बेटी श्रुति हासन भी है। वह अपनी बहन श्रुति हसन के विपरीत, अक्षरा एक डायरेक्टर बनना चाहती हैं और भविष्य में कमल, सारिका और श्रुति हसन को डायरेक्टर करने के लिए उत्सुक हैं। अक्षरा की हिंदी थोडी कमजोर थी। इसलिए उनकी मां सारिका ने उनकी हिंदी सुधारने मे काफी मदद की। जल्द ही अक्षरा ‘विवेगम’ में नजर आएंगी। हाल ही फिल्म का पोस्टर रिलीज हुआ है। इस फिल्म में अक्षरा के अलावा अजीत कुमार, विवेक ओबरॉय, काजल अग्रवाल भी नजर आएंगे।

खुद को मानती हैं नास्तिक :

अक्षरा हासन का जन्म 12 अक्टूबर 1991 को चेन्नई में हुआ था। अमिताभ बच्चन और धनुष के साथ ‘शमिताभ’ फिल्म से करियर की शुरुआत करने वाली अक्षरा हासन खुद को नास्तिक बताती हैं। कमल हासन ने अपने ट्विटर हैंडिल के जरिए अक्षरा से पूछा- हाय अक्षू… क्या तुमने धर्म बदला लिया है? अगर तुमने ऐसा किया भी है तो तुम्हे ढेर सारा प्यार… धर्म से विपरीत प्यार में कोई शर्त नहीं होती…जिंदगी के मजे लो…प्रेम- तुम्हारा बापू… अक्षरा ने अपने जवाब में लिखा, ‘हाय बापूजी नहीं, मैं अभी भी नास्तिक हूं। हालांकि मैं बौद्धधर्म के अनुसार जीवन जीन के तरीके और निजी रास्ते में यकीन रखती हूं.’ अब जल्द ही वो कॉलीवुड में डेब्यू करने जा रही हैं।

तमिल फिल्मों में कर चुकी है सहायक निर्देशक का काम :

अक्षरा ने अपने करियर की शुरुआत बतौर सहायक निर्देशक के रूप में की थी। उन्होंने निर्माता निर्देशक राहुल ढोल्किया से निर्देशन की बारीकियां भी सीखी। अक्षरा ने सहायक निर्देशक के करियर के दौरान फिल्मों के कई ऑफर को मना किया। अक्षरा एक बेहतरीन अदाकारा होने के साथ-साथ स्क्रीन राइटर व सहायक निर्देशक भी हैं। अभिनेत्री बनने से पहले हिंदी और तमिल फिल्मों में बतौर सहायक निर्देशक काम करती थीं। अक्षरा, तनूजा वीरानी और विवान शाह को डेट भी कर चुकी हैं। लेकिन अभी तक वह सिंगल हैं। शमिताभ से पहले अक्षरा ने जाने माने निर्माता निर्देशक मनीरत्नम की फिल्म ठुकरा दी थी। शमिताभ के बाद अक्षरा एक और फिल्म ‘लाली की शादी में लड्डू दीवाना’ में नजर आईं थीं।

Related Articles

Close