राशिफल

Rashifal 28 February: महीने का आखिरी दिन 5 राशियों के लिए रहेगा बेहतरीन, सारी उलझनें होंगी दूर

हम आपको सोमवार 28 फरवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 28 February 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको रोजगार के क्षेत्र में सफलता मिलने के योग बन रहे हैं। जीवनसाथी के साथ यदि आपका मनमुटाव चल रहा है तो आज आपके प्रिय का गुस्सा शांत हो सकता है। आपके प्रिय प्यार से अपना हाथ आपकी ओर बढ़ाएंगे। आपका पारिवारिक-जीवन आरामदायक परिवेश से खुश रहेगा और सामाजिक रूप से आप अधिक लोकप्रियता हासिल करेंगे। आपको अपने काम पर फोकस करने की जरूरत है। आज कुछ नया और सृजनात्मक करने के लिए अच्छा दिन है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

छात्रों के लिए यह अच्छा समय है और उन्हें अच्छे परिणाम भी मिलेंगे। गृह उपयोगी वस्तुओं में वृद्धि होगी। कुछ नया करने का मौका मिलेगा। मानसिक तौर पर पॉजिटिव रहेंगे। यदि आप अपने व्यवसाय का विस्तार करना चाहते हैं, तो इस समय का अधिकतम लाभ उठाएं और उचित कदम बढ़ाएं। आपको बिजनेस के क्षेत्र में कुछ लोगों से मदद मिलेगी। काम के सिलसिले में दिन चुनौतीपूर्ण और भागदौड़ वाला रहने वाला है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

कारोबार में हो रहे नुकसान की भरपाई होंगी। कामकाज के मोर्चे पर आपको अच्छे परिणाम की प्राप्ति होगी। नौकरी हो या व्यापार आज आपके कार्य बिना किसी रूकावट के पूरे होंगे। पॉलिटिक्स के लोग अपने कार्यों से अपने उच्च नेताओं को खुश रखेंगे। वैवाहिक जीवन में प्यार बना रहेगा। शासन-सत्ता का सहयोग मिलेगा। कार्यक्षेत्र में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। अगर आप सरकारी नौकरी करते हैं तो आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज मानसिक उलझनें परेशान कर सकती हैं। नए-नए दोस्त बनाए जाने की उम्मीद है। परिश्रम के मुताबिक फल नहीं मिलने से कुछ निराशा हो सकती है। ससुराल पक्ष या पड़ोसियों से विवाद की आशंका बनी रहेगी। किसी भी विवाद की स्थिति में आपकी राय महत्वपूर्ण होगी, इसलिए निष्पक्ष होकर अपनी बात रखें। आंखो में पीड़ा होने से परेशानी हो सकती है। किसी प्रभावशाली व्यक्ति का मार्गदर्शन व सहयोग प्राप्त हो सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज किसी मित्र या रिश्तेदार से उपहार भी मिल सकते हैं। यह वेतनभोगी लोगों के लिए एक उत्कृष्ट दिन होगा। कार्यक्षेत्र में आपको नई ज़िम्मेदारियाँ दी जा सकती हैं। अपनी सेहत का ख्याल रखें। लंबित भुगतान के माध्यम से आ सकता है। प्रेम संबंधों में किसी भी बात की जल्दबाजी ना करें, अन्यथा रिश्ते में परेशानियां पैदा हो सकती हैं। विचारों का आदान-प्रदान आपको बहुत लाभ दिला सकता है। आपको अपने व्यावसायिक भागीदारों के कारण लाभ हो सकता है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

कार्यस्थल पर संभव है कि कोई काम न बनने पर मन शांत रह सकता है, लेकिन धैर्य रखें। परेशान लोगों को राहत मिल सकती है। काम को लेकर आपका कॉन्फिडेन्स भी बहुत शानदार रहेगा। आज के दिन सामाजिक कार्यों में सफलता मिलेगी। इससे आपको यश की प्राप्ति होगी। आपको अचानक कहीं से धन लाभ हो सकता है। विवादों से बचने का प्रयास करें। आज राजनीतिज्ञ लोगों का दिन बेहतर रहेगा। क़ानूनी मामलों की वजह से तनाव मुमकिन है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपके स्वास्थ्य सितारे समस्याओं का संकेत देते हैं। समय आपके फेवर में हो सकता है। आपकी योजनाएं सफल हो सकती हैं और अचानक फायदा होगा। किसी पर भी आंख मूंदकर भरोसा न करें। वेतनभोगी लोग कार्यस्थल पर उपलब्धि हासिल करेंगे और नई जिम्मेदारियाँ भी प्राप्त करेंगे। ऑफिस के जरूरी काम भी पूरे हो सकते हैं। छात्र नवीन अवसरों की प्राप्ति करेंगे। आई टी और मीडिया के जातक अपने टारगेट को पूरा करेंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

गुस्से और वाणी पर संयम रखें। बहस शुरू होने के पहले ही दूर हो जाएं। आज के दिन धैर्य के साथ सभी कार्यों को करने की सलाह दी जाती है। ध्यान रहे किसी भी गरीबी का मन न दुखाएं और कटु वचनों से परहेज रखें। बोलने और अपने विचार जाहिर करने में समस्या महसूस करेंगे। आपके खर्चों में बढ़ोतरी होगी, जो आपके लिए परेशानी का सबब साबित हो सकती है। सुनी-सुनाई बातों पर आँखें मूंदकर यक़ीन न करें, सच्चाई को भली-भांति परख लें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपको व्यापार में तरक्की मिलेगी। साथ ही साथ आपके द्वारा की गई मेहनत भी सफल होगी। आपके मन में नई उमंग और उत्साह का संचार होने जा रहा है। आपको कहीं से कोई अच्छा समाचार भी सुनने को मिल सकता है। परीक्षा-प्रतियोगिता या नई नौकरी के साक्षात्कार के लिए उचित समय है। आर्थिक लाभ की प्राप्ति होगी। परिवार के लोग आपसे काफी संतुष्ट रहने वाले हैं। आपको मानसिक शांति मिलने जा रही है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

यात्रा की योजना बन सकती है। भूमि व भवन इत्यादि के खरीद-फरोख्त के कार्य लाभदायक रहेंगे। आज परिवार के साथ अच्छा भोजन करने से सभी सदस्यों को आनन्द की प्राप्ति होगी। इस राशि के व्यापारी वर्ग को आज अचानक से कोई बड़ा फायदा हो सकता है। परिवार में आपको माता का पूरा सहयोग मिलेगा। किसी खास मामले को लेकर आपकी सोच बदल सकती है। कला के क्षेत्र से जुड़े लोगों को अच्छा अनुभव मिलने वाला है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

कोई करीबी आपको खुशी के पल जीने का मौका दे सकता है। आज आपका मनोबल कायम रहेगा, आपके भीतर जीवनशक्ति का भी संचार होगा। आपकी आकांक्षाएं और इच्छाएं भी पूर्णता की ओर है। कार्यक्षेत्र में आपको बढ़ोत्तरी के नये अवसर प्राप्त होंगे। आपको ऐसा लगेगा कि आज सब आपके खिलाफ हो रहा है। दोस्तों का रवैया भी आपको परेशान कर सकता है। कारोबार में लाभ होगा और आमदनी बढ़ने के भी आसार हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपके सभी कष्ट दूर हो जाएंगे। प्रेम प्रसंगों के लिए दिन अनुकूल रहने वाला है। पड़ोसी जिनसे पहले अनबन हुई थी वो आज सब भुलाकर दोस्ती का हाथ बढ़ाएंगे। स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन अनुकूल रहेगा। एग्जाम से रिलेटेड कोई शुभ समाचार मिल सकता हैं। आपको अपने काम की वज़ह से अपने घर से दूर भी रहना पड़ सकता है। अचानक आपको भारी धन लाभ होने की संभावना नजर आ रही है। अच्छे स्वास्थ्य के लिए ताजे फलों का सेवन करना अच्छा रहेगा।

आपने Rashifal 28 February 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 28 February 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 28 February 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button