समाचार

अब इन दो देशों को तबाह करने की तैयारी में रूस! भड़कते हुए कहा- करेंगे सैन्य हमला

रूस लगातार यूक्रेन को एक के बाद एक गहरे जख्म दे रहा है. रूस की सेना के यूक्रेन पर लगातार हमले हो रहे हैं और यूक्रेन के पास दुनिया के दूसरे सबसे ताकतवर देश रूस से लड़ने का कोई विकल्प नहीं है. यूक्रेन रूस के सामने बेबस है. इस लड़ाई में दुनिया ने पहले ही यूक्रेन को साथ न देने की बात कह दी है.

russia

यूक्रेन को उम्मीद थी कि अमेरिका से उसे मदद मिलेगी. अमेरिका ने रूस को हथियार देने की बात कही थी और उसे रूस के खिलाफ लड़ाई में हथियार दिए भी लेकिन रूस से लड़ने के लिए यूक्रेन को जो ताकत चाहिए थी वो उसे अमेरिका नहीं दे सका. साथ ही अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा कि वे रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध में नहीं आएंगे.

russia

एक ओर जहां रूस यूक्रेन पर लगातार भारी पड़ रहा है तो वहीं दूसरी ओर अब रूस के निशाने पर अब दो और देश बने हुए है. फिलहाल रूस ने पड़ोसी देशों फिनलैंड और स्वीडन को चेतावनी दी है. रूस ने भड़कते हुए इन दोनों देशों को सतर्क किया है. रूस ने साफ किया है कि दोनों देश रूस के ख़िलाफ़ नाटो में शामिल नहीं होना चाहिए.

russia

हाल ही में रूस के विदेश मंत्रालय ने फिनलैंड और स्वीडन को चेताते हुए एक बयां जारी किया है. रूस ने दोनों देशों को धमी देते हुए कहा है कि अगर स्वीडन और फिनलैंड ने भी रूस के खिलाफ जाकर नाटो में शामिल होने की कोशिश करते हैं, तो उन्हें भी सैन्य अंजाम भुगतना होगा.

ukraine russia conflict

एक प्रेस वार्ता में रूसी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ज़खारोवा ने कहा है कि, “फिनलैंड और स्वीडन को अन्य देशों की सुरक्षा को नुकसान पहुंचाने के लिए अपनी सुरक्षा का आधार नहीं बनाना चाहिए और नाटो में उनके प्रवेश के हानिकारक परिणाम हो सकते हैं और उन्हें भी सैन्य और राजनीतिक परिणामों का सामना करना पड़ सकता है.”

ukraine russia conflict

इतना ही नहीं रूसी विदेश मंत्रालय ने एक ट्वीट में भी दोनों देशों को धमकी दी है. ट्वीट में लिखा गया है कि, “हम उत्तरी यूरोप में सुरक्षा और स्थिरता सुनिश्चित करने के लिए एक सैन्य गुटनिरपेक्ष नीति के लिए फिनिश सरकार की प्रतिबद्धता को एक महत्वपूर्ण कारक मानते हैं. फिनलैंड के NATO में शामिल होने के गंभीर सैन्य और राजनीतिक परिणाम होंगे”.

ukraine russia conflict

रूस के हमले में यूक्रेन के इतने लोग घायल, इतने मरे…

प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ रूस के हमले में यूक्रेन के अब तक 1000 से अधिक लोग घायल हो चुके हैं वहीं यूक्रेन के 200 से अधिक लोगों की मौत भी हो चुकी है.

russia

Back to top button