बॉलीवुड

सुपर स्टार बन गई थीं माधुरी दीक्षित, फिर भी क्यों पड़ती थी मां से डांट…एक्ट्रेस ने खोला बड़ा राज

बॉलीवुड की धक-धक गर्ल कही जाने वाली मशहूर अभिनेत्री माधुरी दीक्षित ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। उनकी बेहतरीन अदाकारी और लाजवाब डांस ने उन्हें बॉलीवुड इंडस्ट्री की सुपरस्टार बनाने में कसर नहीं छोड़ी। आज भी बॉलीवुड इंडस्ट्री में माधुरी दीक्षित का जलवा बरकरार है और उनकी फैन फॉलोइंग भी जबरदस्त है। बता दें, माधुरी दीक्षित इन दिनों अपनी वेब सीरीज ‘द फेम गेम’ को लेकर सुर्खियों में है। इस वेब सीरीज के प्रमोशन के दौरान माधुरी दीक्षित ने अपनी निजी जिंदगी से जुड़े कई खुलासे किए। माधुरी दीक्षित ने अपनी मां स्नेह लता दीक्षित संग अपने रिश्ते पर भी खुलकर बात की।

madhuri dixit

दरअसल, माधुरी दीक्षित ने अपने पुराने दिनों को याद करते हुए अपनी मां स्नेहा लता दीक्षित के बारे में कहा कि, “जब मैं फिल्मों में काम कर रही थी तब भी मेरी मां मुझे कमरा साफ नहीं रखने जैसी चीजों के लिए डांटा करती थीं। तो मेरी अपब्रिंगिंग इसी तरह हुई है। तो बस मैं ऐसी ही हूं। जब मैं घर जाती हूं तो सब कुछ पीछे स्टूडियो में ही छोड़ जाती हूं। मैं अपने बच्चों और अपने पति का ख्याल रखती हूं और मेरे लिए वहां एक पूरी तरह अलग जिंदगी है। मैंने कभी भी खुद को खोया नहीं है।”

madhuri dixit

आगे माधुरी ने कहा कि, “मैं अभिनय को अपने पेशे की तरह देखती हूं। जब मैं कैमरे के सामने आती हूं तो मैं एक प्रोफेशनल एक्ट्रेस होती हूं। मुझे पता होता है कि मैं क्या कर रही हूं। मैंने स्क्रिप्ट पढ़ ली होती है, मैं स्क्रिप्ट पढ़ने के बाद अपने किरदार को प्ले कर रही होती हूं। मैं कैमरे के लिए किरदार बन जाती हूं, लेकिन एक बार जब मैं वापस घर जाती हूं तो मैं एक आम इंसान बन जाती हूं, क्योंकि यही वो चीज है जैसे मैं पली-बढ़ी हूं।”

हाल ही में माधुरी दीक्षित अपनी इस वेब सीरीज का प्रमोशन करने के लिए टीवी के पॉपुलर कॉमेडी शो ‘द कपिल शर्मा शो’ में भी पहुंची थी, जहां उन्होंने शो के होस्ट कपिल शर्मा के साथ जमकर मस्ती की।

madhuri dixit

बता दें, माधुरी दीक्षित ने फिल्म ‘अबोध’ से बॉलीवुड दुनिया की तरफ रुख किया था, लेकिन उनकी यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिर गई। हालांकि माधुरी दीक्षित ने अपनी पहली फिल्म के बाद हार नहीं मानी और उन्होंने अपने अगले प्रोजेक्ट पर ध्यान देना शुरू किया। इसके बाद माधुरी दीक्षित को फिल्म ‘तेजाब’ में काम करने का मौका मिला और इस फिल्म के माध्यम से वह रातोंरात चर्चा में आ गई। इसके बाद उन्हें बॉलीवुड इंडस्ट्री की कई सुपरहिट फिल्में ऑफर हुई।

madhuri dixit

बता दें, माधुरी दीक्षित ने साल 1999 में डॉक्टर श्रीराम नेने के साथ शादी रचाई थी। इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड दुनिया को अलविदा कह दिया था, लेकिन साल 2007 में उन्होंने एक बार फिर फिल्मी दुनिया की तरफ रुख किया और फिल्म ‘आजा नचले’ से अपने पांव जमाने में कामयाब रही। बहुत कम लोग होते हैं जो फिल्मी दुनिया से किनारा कर दोबारा अपना करियर बना पाते हैं, लेकिन माधुरी दीक्षित ने अपने दमदार अभिनय से एक बार फिर इंडस्ट्री में जगह बनाई और आज भी बॉलीवुड इंडस्ट्री में उनका नाम टॉप लिस्ट में शामिल है।

Back to top button