बॉलीवुड

कैटरीना से सोनाक्षी तक, सलमान के डेब्यू के समय बच्ची थीं उनकी ये हीरोइनें…एक तो थी 4 महीने की

सलमान खान की गिनती हिंदी सिनेमा के बेहतरीन कलाकारों में होती हैं. सलमान खान ने अपने शानदार काम से भारत के साथ ही विदेशों में भी ख़ास और बड़ी पहचान बनाई हैं. सलमान बीते 33 सालों से फ़िल्मी दुनिया में काम कर रहे हैं और वे अपनी कड़ी मेहनत के चलते सुपरस्टार का दर्जा पाने में सफ़ल रहे हैं.

salman khan

सलमान खान 56 साल की उम्र में भी फिल्मों में सक्रिय हैं. वे अब भी मुख़्य कलाकार के रूप में फिल्मों में काम कर रहे हैं. बता दें कि सलमान ने अपनी समकालीन अदाकाराओं संग तो बड़े पर्दे पर ख़ूब रोमांस किया ही वहीं वे खुद से कई सालों छोटी अभिनेत्रियों संग भी बड़े पर्दे पर रोमांस करने से पीछे नहीं हैं.

salman khan

सलमान की कई एक्ट्रेस तो ऐसी रही जब सलमान ने हिंदी सिनेमा में कदम रखे थे तब कोई एक साल, कोई तीन साल तो कोई पांच साल की थी. आइए आज आपको सलमान के साथ काम करने वाली 6 ऐसी ही अभिनेत्रियों के बारे में बताते हैं.

अनुष्का शर्मा…

anushka sharma and salman khan

पहले आपको बता दें कि सलमान खान ने साल 1988 में आई अभिनेत्री रेखा और अभिनेता फारुख शेख की फिल्म ‘बीवी हो तो ऐसी’ (Biwi Ho To Aisi) से हिंदी सिनेमा में अपने कदम रखे थे. वहीं इसी साल अभिनेत्री अनुष्का शर्मा का 1 मई 1988 को अयोध्या में जन्म हुआ था. बता दें कि सलमान ने अनुष्का के साथ फिल्म ‘सुल्तान’ में काम किया था. यह फिल्म हिट रही थी. सलमान के डेब्यू के समय अनुष्का महज 4 महीने की थी.

जरीन खान…

zarine khan and salman khan

जरीन खान ने कई फिल्मों में काम किया है लेकिन वे सफ़ल नहीं हो पाई. करियर की शुरुआत में ही उनकी तुलना कैटरीना कैफ से होने लगी थी. उन्हें कैटरीना की हमशक्ल कहा गया लेकिन वे फ्लॉप रही. जरीन खान के साथ भी सलमान खान ने काम किया है. दोनों की जोड़ी को दर्शकों ने फिल्म ‘वीर’ में देखा था. बता दें कि जरीन खान का जन्म 14 मई 1987 को हुआ था. वे सलमान के डेब्यू के समय महज एक साल की थीं.

सोनाक्षी सिन्हा…

salman and sonakshi sinha

सोनाक्षी सिन्हा हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा की बेटी हैं. सोनाक्षी सिन्हा के साथ भी सलमान खान काम कर चुके हैं. 56 साल के सलमान की जोड़ी 34 साल की सोनाक्षी सिन्हा के साथ साल 2010 में आई फिल्म ‘दबंग’ में जमी थी. यह सोनाक्षी की पहली फिल्म थी और हिट रही थी. बता दें कि सोनाक्षी का जन्म 2 जून 1987 को हुआ था. वे सलमान के डेब्यू के समय महज एक साल की थीं.

स्नेहा उल्लाल…

salman and sneha ullal

स्नेहा उल्लाल को ऐश्वर्या राय की हमशक्ल के रूप में भी जाना जाता हैं. 1987 में जन्मीं स्नेहा उल्लाल सलमान के डेब्यू के समय महज एक साल की थीं. बता दें कि सलमान ने स्नेहा के साथ साल 2005 में आई फिल्म ‘लकी नो टाइम फॉर लव’ में काम किया था.

कटरीना कैफ…

salman and katrina kaif

सलमान का कैटरीना कैफ के साथ बहुत ख़ास रिश्ता भी रहा है. दोनों एक समय प्रेमी-प्रेमिका रह चुके हैं. 38 साल की कैटरीना का साल 2003 में डेब्यू हुआ था जबकि उनका जन्म 16 जुलाई 1983 को हुआ था. वे सलमान के डेब्यू के समय पांच साल की थी. इन दोनों कलाकारों ने साथ में ‘मैंने प्यार क्यों किया’, भारत, एक था टाइगर जैसी फिल्मों में काम किया है.

सोनम कपूर…

salman and sonam kapoor

हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता अनिल कपूर की लाड़ली सोनम कपूर के साथ भी सलमान खाना ने काम किया है. सोनम से सलमान 20 साल बड़े हैं. दोनों की जोड़ी ‘प्रेम रतन धन पायो’ में नजर आई थीं. 9 जून 1985 को जन्मीं सोनम सलमान के डेब्यू के समय तीन साल की थीं.

Back to top button