बॉलीवुड

ऋषि कपूर की इस एक्ट्रेस ने रचाईं थीं 4 शादियां, जानें अब किस हाल में जी रही है ‘हिना’

फिल्म ‘हिना’ के जरिए बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपना जादू बिखेरने वाली मशहूर पाकिस्तानी एक्ट्रेस जेबा बख्तियार ने एक समय पर इंडस्ट्री में राज किया है। यूं तो जेबा बख्तियार गिनी चुनी फिल्मों में ही नजर आई लेकिन उन्होंने बहुत ही कम समय में अपनी पहचान बना ली थी और जल्द ही वह एक्टिंग की दुनिया से दूर भी हो गई थी। आइए जानते हैं जेबा बख्तियार इन दिनों क्या कर रही है और किस तरह जिंदगी गुजार रही है?

actress zeba bakhtiar

zeba bakhtiar

बता दें, जेबा बख्तियार ने साल 1991 में रिलीज हुई फिल्म ‘हिना’ के जरिए बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखा था। कहा जाता है कि मशहूर निर्देशक राज कपूर ने जेबा को पाकिस्तान में देखा था और वह उनकी खूबसूरती से इतने प्रभावित हो गए थे कि उन्होंने अपनी फिल्म हीना में उन्हें मुख्य किरदार दिया। इस फिल्म में जेबा के साथ ऋषि कपूर मुख्य किरदार में नजर आए थे और दोनों की जोड़ी को खूब पसंद किया गया।

actress zeba bakhtiar

जेबा बख्तियार पाकिस्तानी राजनेता और पूर्व अटॉर्नी जनरल याह्या बख्तियार की बेटी है। जबकि उनकी मां हंगरी मूल की थी और उनके पिता क्वेटा के थे, दरअसल उनके माता-पिता की पहली मुलाकात इंग्लैंड में हुई थी। जेबा का जन्म क्वेटा में हुआ और वहीं उनका पालन-पोषण हुआ।

actress zeba bakhtiar

इसके बाद उनका परिवार कराची आ बसा। जेबा ने लाहौर और कतर से अपनी पढ़ाई कंप्लीट की। इसके बाद उन्होंने साल 1988 में टीवी सीरियल ‘अनारकली’ में काम किया। इस सीरियल में उनकी एक्टिंग को खूब सराहा गया और इसी सीरियल में उन्हें राज कपूर ने देखा था जिसके बाद उन्हें अपनी फिल्म में लिया गया।

actress zeba bakhtiar

बता दें, इस फिल्म में ऋषि कपूर और जेबा बख्तियार के अलावा मशहूर अभिनेत्री अश्विनी भावे भी मुख्य किरदार में थी। जेबा अपनी पहली फिल्म से लोगों के बीच अपना जादू चलाने में कामयाब रही। इसके बाद उन्होंने फिल्म ‘स्टंटमैन’, ‘जय विक्रांता’, ‘सरगम’, ‘मुकदमा’, ‘चीफ साहिब’ और ‘बिन रोए’ जैसी फिल्मों में काम किया, हालांकि कुछ दिन बाद ही उनका फिल्मी ग्राफ गिर गया तो वह भारत छोड़ पाकिस्तान बस गई।

जेबा बख्तियार ने अपने जीवन में चार शादियां की है। सबसे पहले उन्होंने सलमान वालियानी के साथ शादी रचाई थी जिनसे उनके घर एक बेटी का जन्म हुआ लेकिन जल्दी ही इन दोनों का तलाक हो गया। इसके बाद साल 1989 में उन्होंने जाने-माने अभिनेता जावेद जाफरी से शादी रचाई। लेकिन जब मीडिया ने जेबा से उनकी दूसरी शादी के बारे में बात की तो उन्होंने साफ इनकार कर दिया, लेकिन जावेद ने अपनी शादी की सच्चाई बयां की और 1 साल के बाद उनका तलाक हो गया।

इसके बाद जेबा बख्तियार ने मशहूर सिंगर अदनान सामी के साथ शादी रचाई। अदनान सामी और जेबा का एक बेटा अजान सामी हुआ, लेकिन शादी के 4 साल बाद इन दोनों का तलाक हो गया। कानूनी लड़ाई लड़ने के बाद जेबा को अपने बेटी की कस्टडी मिली। इसके बाद जेबा ने सोहेल खान लेघाड़ी के साथ चौथी शादी रचाई।

actress zeba bakhtiar

actress zeba bakhtiar

zeba bakhtiar

कहा जा रहा है कि जेबा की चौथी शादी सफल हुई और वह अब खुशहाल जिंदगी जी रही है। बता दें, इन दिनों जेबा बख्तियार पाकिस्तान की टीवी शो में काम कर रही है। उन्होंने अपने करियर में ‘तानसेन’, ‘लाग’, ‘मुलाकात’, ‘मुकद्दस’, ‘मेहमान’, ‘मसूरी’, ‘दूरदेश’, ‘समझौता एक्सप्रेस’, ‘हजारों साल’ और ‘पहली सी मोहब्बत’ जैसे टीवी सीरियल्स में काम किया है।

actress zeba bakhtiar

Back to top button