बॉलीवुड

10 हजार युवतियों को पछाड़कर सान्या मल्होत्रा ने हासिल की थी ये फिल्म, फिर रातों-रात बदली किस्मत

बॉलीवुड की कई फिल्मों में अपनी एक्टिंग का हुनर दिखा चुकी मशहूर अभिनेत्री सान्या मल्होत्रा एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में अपनी एक खास पहचान रखती है। 25 फरवरी 1992 को जन्मी सान्या मल्होत्रा आज अपना 30वां जन्मदिन मना रही हैं। बता दे इंडस्ट्री में बड़ा मुकाम हासिल करने के लिए सान्या मल्होत्रा को कड़ी मेहनत करनी पड़ी, तब कहीं जाकर उन्हें स्टारडम हासिल हुआ। आज हम आपको बताने जा रहे हैं सान्या मल्होत्रा के जीवन से जुड़ी कुछ अनसुनी बातें जिन्हें बहुत ही कम लोग जानते हैं।

sanya malhotra

बता दें, सान्या मल्होत्रा ने अपने करियर की शुरुआत टीवी दुनिया से की थी। उन्होंने साल 2013 में डांस रियलिटी शो ‘डांस इंडिया डांस’ में भाग लिया था। हालांकि वह इसमें सिलेक्ट नहीं हो पाई। लेकिन इसके बाद सान्या मल्होत्रा ने हार नहीं मानी और उन्होंने अपने अगले प्रोजेक्ट पर ध्यान देना शुरू कर दिया। काफी मेहनत करने के बाद सानिया मल्होत्रा को बॉलीवुड के सुपरस्टार आमिर खान के साथ फिल्म ‘दंगल’ काम करने का मौका मिला। इस फिल्म में उन्होंने बबीता फोगाट का किरदार निभाया था जिसके जरिए उन्हें काफी सफलता हाथ लगी थी।

कहा जाता है कि इस किरदार को हासिल करने के लिए सान्या मल्होत्रा ने करीब 10 हजार लड़कियों को टक्कर दी थी। दरअसल बबीता फोगाट के किरदार के लिए फिल्म मेकर्स ने 10 हजार लड़कियों का ऑडिशन लिया था जिनमें सभी को पछाड़कर सान्या मल्होत्रा को सिलेक्ट किया गया।

सान्या ने बताया था कि, एक दिन डायरेक्टर मुकेश छाबरा ने उन्हें स्पोर्ट्स ड्रामा के लिए ऑडिशन के लिए बुलाया था और यह उनकी जिंदगी का टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ। बता दे इस फिल्म में काम करने के बाद सन्या मल्होत्रा की किस्मत खुल गई और उन्हें कई बॉलीवुड फिल्मों के ऑफर आए।

sanya malhotra

अब तक सान्या मल्होत्रा दंगल के बाद ‘बधाई हो’, ‘लूडो,’ ‘मीनाक्षी सुंदरेश्वर’ जैसी फिल्मों में नजर आ चुकी है। पिछले दिनों एक इंटरव्यू के दौरान सान्या मल्होत्रा ने अपनी इच्छा जाहिर करते हुए कहा था कि वह बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता रणबीर कपूर के साथ काम करना चाहती है। इसके अलावा उन्होंने मशहूर अभिनेता अमिताभ बच्चन के साथ भी काम करने की इच्छा जताई थी।

sanya malhotra

बात करें सान्या मल्होत्रा की पर्सनल लाइफ के बारे में तो वह एक्टिंग की दुनिया से बाहर एक शख्स को प्यार करती थी लेकिन किसी करणवश उनका ब्रेकअप हो गया।

अपने ब्रेकअप पर पिछले दिनों उन्होंने कहा था कि, ”मुझे लगता है कि ब्रेक अप हर किसी के लिए कठिन होता है। इसने मुझे खुद पर काम करने के लिए प्रेरित किया। मेरा आखिरी ब्रेकअप बहुत मुश्किल था। चार साल का लॉन्ग डिस्टेंड रिलेशनशिप का रिश्ता तब शुरू हुआ था जब मैं दिल्ली में थी. जैसे ही हमने चीजें खत्म की। लॉकडाउन लग गया और मैं अकेले मुंबई में थी। लेकिन मैंने परिस्थिति को समझने की कोशिश की और मैं यह भी समझ गई थी कि मुझे खुद पर काम करने की जरूरत है। 2020 मेरे लिए एक अच्छा वर्ष था और खुद को संभालने का समय था।”

बात करें सान्या मल्होत्रा के वर्क फ्रंट के बारे में तो वह आखरी बार ‘लव हॉस्टल’ में नजर आई थी। इस फिल्म में उनके साथ मशहूर अभिनेता बॉबी देओल और विक्रांत मैसी मुख्य किरदार में नजर आए थे।

Back to top button