बॉलीवुड

शक्ति कपूर से लेकर डैनी तक, जानिए क्या करते हैं इन 10 फिल्मी गुंडों के बेटे

फिल्मी दुनिया में जिस तरह एक हीरो का अहम किरदार होता है, ठीक उसी प्रकार विलेन का भी दमदार किरदार होता है। कम ही फिल्में ऐसी होती है जिनमें विलेन का किरदार ना हो क्योंकि विलेन की वजह से ही फिल्मों की कहानी हिट होती है। बता दें कि इंडस्ट्री में ऐसे कई विलेन मौजूद है जिन्होंने अपनी दमदार एक्टिंग से दर्शकों का दिल जीता और आज भी इन्हें पसंद किया जाता है।

इसी बीच हम आपको बताएंगे विलेन की भूमिका निभाने वाले सितारों के बेटों के बारे में। जी हां.. जहां ये सितारें अपने करियर में दर्शकों के बीच अपनी जगह बनाने में कामयाब रहे तो वहीं इनके बेटे क्या करते हैं ये जानने के लिए फैंस काफी उत्साहित रहते हैं। आइए जानते हैं मशहूर विलेन के बेटों के बारे में..

अमजद खान

amjad khan

फिल्म ‘शोले’ में गब्बर सिंह का किरदार निभाकर मशहूर हुए अभिनेता अमजद खान को भला कौन नहीं जानता। बता दें, अमजद खान के बेटे शादाब खान ने फिल्म ‘राजा की आयेगी बरात’ के जरिए बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखा था। हालांकि उनकी यह फिल्म सफल नहीं हो पाई। इसके बाद उन्होंने वॉइस आर्टिस्ट का काम किया।

शक्ति कपूर

shakti kapoor son

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता शक्ति कपूर की बेटी श्रद्धा कपूर जहांबॉलीवुड इंडस्ट्री की एक मशहूर अभिनेत्री है तो वहीं उनके बेटे सिद्धार्थ कपूर भी कई बॉलीवुड फिल्मों में काम कर चुके हैं, हालांकि उन्हें अपने पिता की तरह कामयाबी नहीं मिल पाई।

डैनी डेंजोंगप्पा

shakti kapoor son

बॉलीवुड की कई फिल्मों में विलेन का किरदार निभाकर मशहूर हुए अभिनेता डैनी डेंजोंगपा के बेटे का नाम रिजिंग डेंजोंगप्पा है। हालांकि उन्होंने अभी फिल्मी दुनिया में कदम नहीं रखा है लेकिन जल्द ही वह अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत कर सकते हैं।

गुलशन ग्रोवर

gulshan grover son

बॉलीवुड के बैडमैन का किरदार निभाकर मशहूर हुए अभिनेता गुलशन ग्रोवर के बेटे संजय ग्रोवर भी बॉलीवुड में काम करना चाहते हैं,  रिपोर्ट की माने तो संजय ग्रोवर वर्तमान में एक इंटरनेशनल प्रोजेक्ट का काम संभाल रहे।

रजा मुराद

raza murad son

हिंदी सिनेमा की कई फिल्मों में विलेन की भूमिका निभा चुके रजा मुराद को भला कौन नहीं जानता। वही उनके बेटे अली मुराद बॉलीवुड में कदम रखने के लिए तैयार है। कहा जा रहा है कि वर्तमान में अली मुराद लंदन में रहकर थिएटर की ट्रेनिंग ले रहे हैं और जल्दी वह बॉलीवुड की तरफ रुख करेंगे।

सुरेश ओबेरॉय

suresh and vivek oberoi

जाने-माने अभिनेता सुरेश ओबेरॉय ने भी कई फिल्मों में विलेन का किरदार निभाया और उन्हें हर किरदार में पसंद किया गया। वहीं उनके बेटे विवेक ओबरॉय को भी बॉलीवुड इंडस्ट्री में अच्छी खासी सफलता हाथ लगी, लेकिन पिछले कुछ दिनों से वह कम ही फिल्मों में ही नजर आ रहे हैं।

कबीर बेदी

kabir bedi son

बॉलीवुड इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेता कबीर बेदी ने भी कई फिल्मों में विलेन की भूमिका निभाई है। वहीं उनके बेटे अदम बेदी इंटरनेशनल मॉडल के रूप में मशहूर है।

दिलीप ताहिल

kabir bedi son

नेगेटिव और पॉजिटिव किरदार में नजर आने वाले मशहूर अभिनेता दिलीप ताहिल के बेटे ध्रुव ताहिल भी एक्टिंग की दुनिया में पांव जमाने की कोशिश कर रहे हैं। रिपोर्ट की मानें तो ध्रुव ताहिल लंदन में मॉडलिंग करते हैं।

मैक मोहन

kabir bedi son

फिल्म ‘शोले’ में शाम्भा का किरदार निभाने वाले मशहूर अभिनेता मैक मोहन ने भी कई फिल्मों में विलेन का किरदार निभाया है। उनकी बेटियां भी मशहूर है तो वहीं उनका बेटा विक्रांत मोहन भी एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने जा रहे हैं।

एम.बी. शेट्टी

am b sehtty

80 के दशक में कई फिल्मों में विलेन के किरदार से मशहूर हुए अभिनेता एम.बी. शेट्टी के बेटे रोहित शेट्टी बॉलीवुड इंडस्ट्री के एक मशहूर निर्देशक है और उन्हें हर कोई जानता है। बता दें वह आज भी फिल्मों का निर्माण कर रहे हैं।

Back to top button