समाचार

चीन पर परमाणु हमले की तैयारी में अमेरिका? कहा – ‘हुक्म मिले तो चीन पर गिरा देंगे न्‍यूक्‍ल‍ियर बम’

वॉशिंगटन – अमरीकी कमांडर ने गुरुवार को एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान यह कहकर खलबली मचा दी कि वह अगले हफ्ते चीन पर न्यूक्लियर बम गिरा देगा। दरअसल, एक प्रेस कांफ्रेंस अमेरीका के पेसिफिक फ्लीट के कमांडर ने कहा है कि, अगर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप आदेश दे तो वह अगले हफ्ते चीन पर परमाणु हमला कर देंगे। Nuclear strike against china.

हुक्म मिले तो अगले गिरा दूंगा चीन पर परमाणु बम :

कमांडर ने यह बात ऑस्ट्रेलियाई तट पर अमरीका-ऑस्ट्रेलियाई सेना के युद्धाभ्यास के बाद एक कॉन्फ्रेंस के दौरान कही। कमांडर ने यह बयान उस वक्त दिया जब उनसे एक पत्रकार ने सवाल पूछा कि, क्या ट्रंप आदेश दें तो वो चीन पर परमाणु हमला कर देंगे? तब कमांडर स्विफ्ट ने जवाब में कहा, ‘हां’

उन्होंने आगे कहा कि, ‘अमेरिकी सेना का हर जवान घरेलू और विदेशी हर तरह के दुश्मन से अमेरिकी संविधान की रक्षा करने का शपथ लेता है। हम अपने अधिकारी और राष्ट्रपति के आदेश का पालन करते हैं।’ गौरतलब है कि अमेरिकी कमांडर ने ये बयान उस वक्त दिया जब चीनी सेना का सूचना विभाग भी इस युद्धाभ्यास पर नज़र रखे हुए था।

चीन-अमेरिका में भी चल रही है तकरार :

अमेरिका की ओर से ऐसा उस वक्त कहा गया है जब दक्षिणी व पूर्वी सागर क्षेत्र पर चीन और अमेरिका में तनातनी चरम पर है। इसी बीच चीन ने हाल ही में अमेरिका ‘गैरदोस्ताना खतरनाक’ सैन्य गतिविधियों को रोकने की नसीहत दी है। चीन ने मंगलवार को इस बात से इनकार किया है कि उसके लड़ाकू विमान के पायलटों ने अंतरराष्ट्रीय वायु सीमा में अमेरिका के टोही विमानों के पायलटों को किसी तरह परेशान किया है।

चीनी रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता रेन जियोक्येंग ने कहा है कि दो J-10 लड़ाकू विमान के पायलटों की प्रतिक्रिया कानूनी, जरूरी और प्रफेशनल थी। उन्होंने अमेरिका को इस तरह की असुरक्षित, अनप्रफेशनल और गैरदोस्ताना मिलिटरी गतिविधियों को रोकने की नसीहत दी है। चीनी विदेश मंत्रालय के रोजाना होने वाली मीडिया ब्रीफिंग के दौरान प्रवक्ता लु कंग ने कहा है कि चीन इस तरह के मिशन का विरोध करता है।

Back to top button