समाचार

जंग के बीच यूक्रेन की महिलाओं को मिलने के लिए बुला रहे रूसी सैनिक, फोटो के साथ भेज रहे ऐसे मैसेज

रूस ने यूक्रेन में मिलिट्री ऑपरेशन शुरू कर दिया है। राजधानी कीव समेत अब तक 11 शहरों में मिसाइल अटैक की खबर आई है। कई जगहों पर रूस ने क्रूज और बैलिस्टिक मिसाइल से अटैक किए हैं। इस बीच यूक्रेन की महिलाओं ने हैरान करने वाला दावा किया है। यूक्रेन की महिला ने दावा किया कि रूसी सैनिक उसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Tinder पर फ्लर्टी मैसेज भेज रहे हैं।

‘द सन’ की रिपोर्ट के अनुसार, आंद्रेई, अलेक्जेंडर, ग्रेगरी और माइकल सहित दर्जनों रूसी सैनिकों ने यूक्रेन की महिलाओं को आकर्षित करने के लिए अपने प्रोफाइल डेटिंग ऐप पर क्रिएट किये हैं। Dasha Synelnikova नाम की एक महिला ने बताया कि बीते कुछ दिन से Tinder पर कई रूसी सैनिक उन्हें मैसेजेस और रिक्वेस्ट भेज रहे हैं।

33 साल की Dasha Synelnikova ने ‘The Sun’ को बताया- ‘मैं यूक्रेन के Kyiv में रहती हूं, जब एक दोस्त ने मुझे बताया कि Tinder पर बहुत सारे रूसी सैनिक आ गए हैं,  तो मैंने अपनी लोकेशन सेटिंग को Kharkiv में बदल दिया। वहां भी मुझे रूसी सैनिकों के मैसेज आने लगे।

महिला ने स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए दावा किया है कि रूसी सैनिक उन्हें सोशल मीडिया पर फ्लर्ट करने के उद्देश्य से मैसेज भेज रहे हैं। कई सैनिकों ने कथित तौर पर अपने पदों की जानकारी भी अपनी तस्वीरों के साथ महिलाओं को भेजी है।

इस बीच Dasha Synelnikova ने 31 वर्षीय आंद्रेई (कथित रूसी सैनिक) के साथ मैसेज पर बात की। Dasha ने आंद्रेई से पूछा तुम कहां हो? क्या तुम Kharkiv में हो?  इसपर आंद्रेई ने कहा- “बेशक मैं Kharkiv में नहीं हूं लेकिन मैं तुम्हारे करीब हूं, सिर्फ 80 किमी दूर।”

Dasha  ने फिर पूछा- “क्या आपकी हमसे मिलने की कोई योजना है?” इसपर आंद्रेई ने जवाब दिया- “मैं खुशी के साथ आऊंगा, लेकिन 2014 से यूक्रेन में रूसी लोगों का स्वागत नहीं किया गया है। Dasha ने फिर पूछा- “तुम क्या करते हो?” इसपर Andrei ने कोई सीधा जवाब नहीं दिया।

Dasha ने आगे बताया- ‘एक भेजी गई तस्वीर में रूसी सैनिक तंग धारीदार बनियान में नजर आ रहा था। एक अन्य तस्वीर में आदमी अपनी पिस्टल के साथ बेड पर लेट कर पोज दे रहा था। हालांकि, मुझे उनमें से कोई भी आकर्षक नहीं लगा। मैं कभी भी दुश्मन के साथ बात करने के बारे सोच नहीं सकती। मैंने Tinder पर उनकी रिक्वेस्ट रिजेक्ट कर दी।

Back to top button