बॉलीवुड

नहीं रही मलयालम की मशहूर एक्ट्रेस केपीएसी ललिता, 74 की उम्र में दुनिया छोड़ी

मलयालम और तमिल सिनेमा की मशहूर एक्ट्रेस केपीएसी ललिता 74 की उम्र में दुनिया को अलविदा कह गई है। कहा जा रहा है कि ललिता काफी लंबे समय से बीमार चल रही थी जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। लेकिन 22 फरवरी साल 2022 को उन्होंने केरल के त्रिपुनिथुरा स्थित अपने घर में अंतिम सांस ली।

actress kpac lalitha

बता दे, उनके निधन से इंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में शोक की लहर है। वही सोशल मीडिया के माध्यम से फैंस उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं। इसी बीच राज्य के मुख्यमंत्री पिनरई विजय ने भी उनके निधन पर दुख जताया है। उन्होंने एक्ट्रेस को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि, “अपने अभिनय कौशल से विभिन्न पीढ़ियों के दिलों में जगह बनाने वाली ललिता एक युग के इतिहास का हिस्सा बन गई हैं।”

actress kpac lalitha

बता दें, ललिता ने साल 1969 में आई फिल्म ‘कुट्टुकुडुंबम’ से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा था। इसके बाद उन्होंने मलयालम सिनेमा में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी। लेकिन इसी बीच साल 1970 में उन्होंने एक्टिंग की दुनिया को अलविदा कह दिया था, हालांकि साल 1983 में एक बार फिर उन्होंने फिल्म एक्टिंग की दुनिया में वापसी की और फिर से स्टारडम हासिल कर लिया।

बता दे ललिता ने अपने करियर में 550 से अधिक फिल्मों में काम किया था और उन्होंने अपने लाजवाब अभिनय से हर किसी का दिल जीत लिया था।

actress kpac lalitha family

बात करें यदि उनकी पर्सनल लाइफ के बारे में तो उन्होंने मलयालम फिल्मों के मशहूर डायरेक्टर भारतन के साथ शादी रचाई थी। वह दो बच्चों की मां थी। उनके बेटे का नाम सिद्धार्थ और बेटी का नाम श्रीकुट्टी है।

बता दे ललिता को अपने करियर में बेहतरीन एक्टिंग के लिए फिल्म ‘अमरम’ और ‘शांतम’ के लिए नेशनल अवार्ड से भी नवाजा गया था। इन दोनों ही फिल्मों में उनका किरदार काफी दमदार था जिन्हें खूब पसंद किया गया था। इसके अलावा केपीएसी ललिता पांच सालों के लिए केरल संगीत नाटक अकादमी की चेयरपर्सन भी रह चुकी हैं।

actress kpac lalitha

बता दें कि, केपीएसी ललिता का असली नाम महेश्वरी अम्मा हैं। उन्होंने फिल्मी दुनिया में कदम रखने पर अपना नाम ललिता कर लिया जिसके बाद वह इसी नाम से मशहूर हुई। ललिता अपने करियर में तबीयत बिगड़ने से पहले तक भी फिल्मी दुनिया में एक्टिव रही।

रिपोर्ट की मानें तो पिछले कुछ दिनों से उनकी तबीयत खराब चल रही थी जिसके चलते वह अपने बेटे-डायरेक्टर सिद्धार्थ के घर पर रह रही थी। कहा जा रहा था कि काफी लंबे समय से उनकी बेटी भी उन्हीं के पास में आ गई थी। भले ललिता इस दुनिया को छोड़ कर चली गई है लेकिन वह अपने शानदार अभिनय से हमेशा लोगों के दिल में जिंदा रहेगी।

Back to top button