समाचार

शादी से लौट रहे थे बराती, लेकिन रास्ते में हुआ कुछ ऐसा की पल में खुशियां गम में हुई तब्दील

चंपावत (उत्तराखंड)! देवभूमि उत्तराखंड (Uttarakhand) से एक दिल दहला देने वाली ख़बर निकलकर आ रही है। जी हां इसके चंपावत जिले में एक बड़ा सड़क हादसा हुआ है और इस हादसे में 14 लोगों के मारे जाने की खबर हैं। वहीं जानकारी के लिए बता दें कि इस भयानक हादसे के बाद देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दुख व्यक्त किया है और इस दुःखद घटना में मारे गए लोगों के परिजनों को आर्थिक मदद देने की बात कही है।

Uttarakhand Accident

प्राप्त जानकारी के अनुसार बता दें कि इस हादसे में दो लोग गंभीर रूप से घायल भी हुए हैं और ये सभी लोग एक बारात में शामिल होने गए थे। जिसके बाद बारात से लौटते समय यह दर्दनाक हादसा हुआ। वहीं हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस के साथ-साथ रेस्क्यू टीम भी मौके पर पहुँची।

Uttarakhand Accident

वहीं इस दौरान गंभीर रूप से घायल चालक तथा एक अन्य व्यक्ति को उपचार के लिए जिला अस्पताल लाया गया है। इसके अलावा बता दें कि स्थानीय लोगों के मुताबिक अल सुबह वाहन के ड्राइवर ने गाड़ी का संतुलन खो दिया, जिसके चलते वाहन खाई में जा गिरा।

Uttarakhand Accident

वहीं कुमाऊं के डीआईजी नीलेश आनंद भरणे ने बताया कि सुखीढांग रीठा साहिब रोड पर तड़के उस समय यह हादसा हुआ। जब हादसे के शिकार लोग शादी समारोह से लौट रहे थे। जानकारी के मुताबिक बारात टनकपुर के पंचमुखी धर्मशाला से वापस लौट रही थी और जिस गाड़ी में ये लोग सवार थे, वह रात करीब साढ़े 3 बजे अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिर गई।

Uttarakhand Accident

इस हादसे पर शोक जताते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि, ”उत्तराखंड के चंपावत में हुई दुर्घटना हृदयविदारक है। इसमें जिन लोगों की मृत्यु हुई है, मैं उनके परिजनों के प्रति अपनी शोक-संवेदना व्यक्त करता हूं औऱ स्थानीय प्रशासन राहत और बचाव कार्य में जुटा हुआ है।”

दो-दो लाख रुपए देने की बात कही…

Uttarakhand Accident

वहीं प्रधानमंत्री ने इस हादसे में मारे गए लोगों के निकट परिजन के लिए 2-2 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है और कहा गया है कि यह राशि प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से दी जाएगी। इसके अलावा घायलों को 50 हजार रुपये की मदद देने की बात कही।

चालक की हालत भी है नाजुक…

Uttarakhand Accident

बता दें कि दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल दो लोगों को उपचार के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है। जहां उनका प्राथमिक उपचार चल रहा है और इसमें चालक की हालत भी नाजुक बनी हुई है।

वहीं आख़िर में बताते चलें कि मृतक ककनई के डांडा और कठौती गांव के हैं। लेकिन अभी तक दुर्घटना के कारणों का स्पष्ट पता नहीं चल पाया है। ऐसे में पुलिस मामले की छानबीन में लग गई है और प्रथमदृष्टया बताया जा रहा है कि यह हादसा मैक्स में क्षमता से अधिक सवारी भरने की वजह से हुआ है।

Back to top button
?>