राशिफल

Rashifal 22 February: आज इन 8 राशियों पर प्रसन्न हो रहे हैं संकटमोचन हनुमान जी, होगा विशेष लाभ

हम आपको मंगलवार 22 फरवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 22 February 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

राजनीति से सम्बद्ध लोगों का दिन उपलब्धियों से भरा रहेगा। अविवाहितों के लिए रिश्ते की बात आ सकती है। आपकी सेहत सामान्य रूप से अच्छी रहेगी। आपको खुशखबरी मिलेगी। आपके ज्यादातर कार्य पूरे हो जाएंगे। व्यवसाय में नए आयाम हासिल कर सकते हैं। दबी हुई समस्याएँ फिर से उभरकर आपको मानसिक तनाव दे सकती हैं। निवेश से पहले विश्वासपात्र की राय रखना बेहतर होगा। परिवार माहौल यथावत रहेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप के व्यवहार में मधुरता आएगी। कृषि कार्यो में निवेश आपको लाभ प्रदान कर सकता है। बिजनेस से संबंधित किसी बड़े फैसले के लिए दिन अच्छा है। किसी महत्तवपूर्ण कार्य में बदलाव कर सकते है। अगर किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहें हैं, तो ज्यादा मेहनत की जरूरत है अन्यथा परिणाम आपके पक्ष में नही आएगा। इस राशि के जो लोग बेरोजगार बैठे है उन्हें किसी अच्छी कंपनी से जॉब का ऑफर आ सकता है। जिससे आपको खुशी होगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज वित्तीय अनिश्चितता आप में से कुछ के लिए समस्याएं पैदा कर सकती हैं। पारिवारिक रिश्तों में मजबूती आएगी. लोग आप से प्रभावित रहेंगे। आज जीवनसाथी को लेकर कहीं घूमने जाएं, उनकी जरूरतों को पूरा करें। कारोबार में साझेदारी सावधानी से करें। छात्रों को प्रतियोगी परीक्षाओं में लाभ होगा। काम के लिये आपकी ऊर्जा बनी रहेगी। आत्मविश्वास से तो परिपूर्ण रहेंगे। परन्तु मन अशान्त भी रहेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

नौकरी में प्रमोशन मिल सकता है। कार्य के प्रति किया गया प्रवास मनोनुकूल रहेगा। लोगों के सामने आपकी इमेज अच्छी बनी रहेगी। आप किसी ऐसे काम में रिस्क नहीं लेंगे जिसका नेगेटिव असर आपकी इमेज पर पड़ता हो। नया काम मिल सकता है। ज्वैलरी का व्यापार कर रहे लोगों को फायदा होगा। पैसों की स्थिति को लेकर मानसिक उथल-पुथल होने के भी योग बन रहे हैं। करियर के मामले में गुरु से पूरा सहयोग मिलेगा। बौद्धिक क्षमता का विकास होगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप अपनी वाणी और व्यवहार को संयमित रखें, सहकर्मियों से झगड़ा होने की संभावना है। आज का दिन आपका प्रभावशाली लोगों के साथ मिलने-जुलने में बीतेगा और आय के नए स्रोत बनेंगे। आपके हाजिर जवाब की वजह से लोग आपकी बातों को गंभीर रूप से लेंगे और आपको विशेष सम्मान प्राप्‍त होगा। बाहर जा रहे हैं, तो अपने ऑफिस का काम किसी साथी के भरोसे छोड़ कर जा सकते हैं। मानसिक तनावों को हावी ना होने दें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

पेशेवर मोर्चे पर अच्छा करते रहेंगे। आप अपने पेशेवर क्षेत्र में लोकप्रिय हो जाएंगे। आपका वैवाहिक और पारिवारिक जीवन सुचारू रूप से चलेगा। आज आप किसी समारोह में जाने की योजना बना सकते हैं। वहां पर आपकी किसी बचपन के मित्र से मुलाकात हो सकती है। आपके बॉस द्वारा आपके द्वारा किए गए कार्यों के लिए आपको इतनी कुशलता से सराहना मिलेगी। कोर्ट-कचहरी में अनुकूलता रहेगी। स्वास्थ्य का पाया कमजोर रहेगा। आलस्य की अधिकता रहेगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज व्यय की अधिकता रहेगी, परन्तु आमदनी सीमित रहेगी। पूरी एकाग्रता से काम करें, क्योंकि आज आप चमक सकते हैं। कुछ लोगों को विदेश जाने का मौक़ा भी मिल सकता है। अगर आप यात्रा कर रहें है तो सभी ज़रूरी दस्तावेज़ साथ रखना न भूलें। विपरीत परिस्थितियों को भी अपने पक्ष में करने की अपनी अद्भुत क्षमता का प्रयोग करें। आने वाले दिनों में किए गए कामों से फायदा हो सकता है। किसी नयी परियोजना पर लगाने के लिए धन अर्जित कर सकते हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

मानसिक बेचैनी रहेगी। प्रियजनों के साथ रिश्तों में खटास आ सकती है। आप वित्तीय मोर्चे पर सुरक्षित और सुरक्षित महसूस करेंगे। काम के मोर्चे पर लोगों के साथ बहस में न पड़ें। धार्मिक भिक्षावृत्ति में योगदान करने की संभावना रहेगी। जोखिम व जमानत के कार्य टालें। हितशत्रुओं से सावधान रहें। सांसारिक सुखों के विस्तार पर खर्च बढ़ सकते हैं। पिता को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं। आप खरीदारी करने और बड़े पैमाने पर खर्च कर सकते हैं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप एक नया संभावित प्रोजेक्ट शुरू कर सकते हैं जो आपको भविष्य में अच्छा लाभ प्रदान करेगा। अपने सामाजिक जीवन को दरकिनार न करें। अपनी व्यस्त दिनचर्या में से थोड़ा-सा समय निकालकर अपने परिवार के साथ किसी आयोजन में शिरकत करें। यह न सिर्फ़ आपका दबाव कम करेगा, बल्कि आपकी झिझक भी मिटा देगा। जो लोग अपना व्यापार शुरु करने जा रहे हैं, उन्हें विशेष सावधान रहने की जरुरत है। संतान को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं।

ganesh ji

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज फिजूल की यात्राओं से बचें। धन के मामलें में सतर्कता बरतें। प्यार मोहब्बत के मामले में आपको अच्छे परिणाम की प्राप्ति होगी। आपके पार्टनर आपको कोई बढ़िया सरप्राइज दे सकते हैं। लंबे समय से पोषित सपने अब जाकर पूरे हो सकते हैं। आपके पिछले प्रयास अब फल देंगे। आज के दिन व्यवसाय के एक नए क्षेत्र में प्रवेश कर सकते हैं। दफ्तर में आपको कुछ अतिरिक्त कार्य सौंपा जा सकता है। काम का बोझ बढ़ने से आप काफी तनाव महसूस करेंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपकी मदद दूसरों के लिये फायदेमंद हो सकती है। स्टूडेंट्स पढ़ाई को लेकर कुछ बदलाव कर सकते हैं। शिक्षा व प्रतियोगिता के क्षेत्र में विशेष उपलब्धि के योग हैं। ज्यादा से ज्यादा रचनात्मक रहें। आज के दिन आपकी प्रियजनों से भेंट होने मन में प्रसन्‍नता बनी रहेगी। नई कार्यशैली आपको नए परिणाम दिलाएगी। समस्याओं के समाधान हेतु मन नई युक्तियों पर केंद्रित होगा। वाणी पर संयम न रखने से विपरीत परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

पैसा निवेश करने के लिए आज का दिन सही नहीं है। व्यापारिक मामलों में कोई भी फैसला लेने से पहले कुछ अनुभवी लोगों की सलाह लेते हैं तो आपको इसका अच्छा फायदा मिलेगा। आप कुछ नये विचारों के साथ अपना कोई खास काम शुरू कर सकते हैं। आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी हो सकती है। घर का वातावरण प्रफुल्लित रहेगा। अपनों के साथ समय बिताकर आप काफी अच्छा महसूस करेंगे। यात्रा, देशाटन की स्थिति सुखद और लाभप्रद रहेगी।

आपने Rashifal 22 February 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 22 February 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 22 February 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button