बॉलीवुड

सिक्किम की रानी से मशहूर विलेन डैनी डेन्जोंगपा ने की थी शादी, पत्नी है बेटी से भी ज़्यादा ख़ूबसूरत

हिंदी सिनेमा के मशहूर खलनायकों में डैनी डेन्जोंगपा (Danny Denzongpa) की गिनती भी होती है. डैनी डेन्जोंगपा (Danny Denzongpa) अपनी बेहतरीन अदाकारी के साथ ही अपनी रौबदार आवाज के लिए भी जाने जाते हैं. डैनी ने अपनी बेहतरीन अदाकारी से दर्शकों के दिलों दिमाग पर गहरी छाप छोड़ी है.

73 साल के हो चुके डैनी का जन्म 25 फ़रवरी, 1948 को सिक्किम के गंगटोक में हुआ था. डैनी का असली नाम शेरिंग फिंसो डेंग्जोंग्पा है. हालांकि यह नाम उच्चारण करना थोड़ा मुश्किल हो रहा था. हिंदी सिनेमा में फिर शेरिंग फिंसो डेंग्जोंग्पा, शेरिंग फिंसो डेंग्जोंग्पा के नाम से जाने गए. बताया जाता है कि उन्हें डैनी नाम दिग्गज़ अभिनेत्री जया बच्चन ने दिया था. दोनों कलाकारों ने पुणे के फिल्म एंड टेलीविजन संस्थान से साथ में एक्टिंग का कोर्स किया था.

Danny Denzongpa

डैनी और जया एक दूसरे को अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत के पहले से ही जानते हैं. बड़े पर्दे पर एक से बढ़कर एक खूंखार खलनायक के किरदार अदा कर चुके डैनी एक अभिनेता होने के साथ ही गायक, चित्रकार, संगीतकार और लेखक भी हैं. वे फिल्मों में काम करने से पहले गीत गाया करते थे.

Danny Denzongpa

डैनी ने साल 1990 में गावा डेन्जोंगपा से शादी की थी. डैनी और गावा दो बच्चों के माता-पिता हैं. कपल के बेटे का नाम रिन्जिंग डेन्जोंगपा और बेटी का नाम पेमा डेन्जोंगपा है. आज हम आपसे दानी की बेटी पेमा के बारे में बात करने वाले हैं. डैनी की बेटी पेमा काफी ख़ूबसूरत है.

Danny Denzongpa

डैनी की बेटी सुर्ख़ियों से दूर ही रहना पसंद करती है लेकिन वे किसी अभिनेत्री की तरह ख़ूबसूरत नज़र आती हैं. वे ख़ूबसूरती के मामले में कई बॉलीवुड अदाकाराओं को कड़ी टक्कर देती है.

Danny Denzongpa

जानकारी के मुताबिक़ पेमा युकसोम ब्रुअरीज नाम की कंपनी में निदेशक हैं. वे एक उद्यमी हैं. उन्होंने अपने पिता की तरह फ़िल्मी दुनिया की राह नहीं चुनी.

Danny Denzongpa

डैनी की पत्नी भी नहीं किसी से कम…

वैसे आपको बता दें कि डैनी की बेटी पेमा ही नहीं बल्कि उनकी पत्नी गावा भी किसी से कम ख़ूबसूरत नहीं हैं.

Danny Denzongpa

डैनी की पत्नी गावा की ख़ूबसूरती को देखने के बाद यह कहना बिलकुल गलत नहीं होगा कि गावा अपनी बेटी से भी ज्यादा ख़ूबसूरत लगती हैं. गौरतलब है कि डैनी की पत्नी गावा सिक्किम की रानी रह चुकी हैं.

danny Denzongpa

बात डैनी के बेटे रिन्जिंग डेन्जोंगपा की करें तो वे पिता की राह पर चलते हुए फिल्मों में कदम रख चुके हैं. उनकी पहली फिल्म’ स्क्वाड’ 2021 में रिलीज हुई थी और फ्लॉप रही थी.

Back to top button