बॉलीवुड

सफेद टॉप पहनी ये शर्मीली सी बच्ची अब कहलाती है बॉलीवुड की Kissing Actress, आप जान सके नाम?

बॉलीवुड की दुनिया में कई बड़ी-बड़ी हीरोइनें हैं जिन्होंने अपनी एक अलग पहचान बना ली है। यहां अभिनेत्रियों को अलग-अलग टाइटल भी दे दिए जाते हैं। इनमें से एक हीरोइन ऐसी है जिसको बड़ा अजीब टाइटल मिला हुआ है। ये टाइटल Kissing Actress का है।

ये एक्ट्रेस अपने बोल्ड सीन्स की वजह से काफी फेमस हो गई थी। हालांकि उसके बचपन की फोटो में वो बेहद मासूम सी दिख रही है। क्या आप पहचान सके कि हम किस एक्ट्रेस की बात कर रहे हैं। चलिए हम आपको बताते हैं कि ये कौन है।

ये है वो एक्ट्रेस जो बन गई किसिंग गर्ल

अपने जन्मदिन पर सफेद टॉप पहनकर जो शर्मीली सी बच्ची आपको दिख रही है वो कोई और नहीं बल्कि बॉलीवुड की मशहूर हीरोइन मल्लिका शेरावत हैं। जी हां मल्लिका अपनी बोल्ड अदाओं से पूरे फिल्म जगत में फेमस हो चुकी हैं।

उनका नाम आते ही लोग उनकी हॉट अदाओं को याद करने लग जाते हैं। मल्लिका बचपन में काफी शर्मीली हुआ करती थीं, इसका सबूत उनकी ये फोटो ही दे रही है जो उनके बर्थडे पर खींची गई थी।

ख्वाहिश और मर्डर फिल्म से बन गई थी किसिंग एक्ट्रेस

मल्लिका शेरावत ने ख्वाहिश फिल्म और इमरान हाशमी के साथ मर्डर फिल्म की थी। इन फिल्मों में उन्होंने इतने हॉट सीन्स दिए थे कि परिवार के साथ इस फिल्म को देखना ही मुश्किल था। ख्वाहिश फिल्म हो या इमरान हाशमी के साथ मर्डर, उनके किसिंग सीन्स की वजह से उनको किसिंग एक्ट्रेस का ही टाइटल मिल गया था। ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर काफी हिट साबित हुई थी औऱ इसके बाद मल्लिका शेरावत भी बॉलीवुड की फिल्मी दुनिया में छा गई थी।

हरियाणा की रहने वाली हैं मल्लिका

मल्लिका शेरावत हरियाणी की रहने वाली हैं। यहां के हिसार जिले में उनका जन्म हुआ था। मल्लिका काअसली नाम रीमा लांबा है औऱ उनके पिता का नाम मुकेश कुमार लांबा है। मल्लिका जाट परिवार से ताल्लुक रखती हैं जो काफी रूढ़िवादी था और उनके फिल्मों में काम करने के सख्त खिलाफ था। मल्लिका की मां का शादी से पहले सरनेम शेरावत था। इसी वजह से वो भी अपने नाम के पीछे शेरावत लगाती हैं।

दिल्ली विश्वविद्यालय से की है पढ़ाई

मल्लिका ने फिल्मी दुनिया में कदम रखने से पहले दिल्ली में पढ़ाई की है। उन्होंने दिल्ली विवि के मिरांडा हाउस कॉलेज से फिलॉसफी की डिग्री हासिल की है।

पढ़ाई के बाद उन्होंने मॉडलिंग शुरू कर दी थी और वो शाहरूख और अमिताभ बच्चन के साथ एड में भी नजर आई थीं। इसके बाद उन्होंने फिल्मी दुनिया का रुख कर लिया था। मल्लिका को बड़े बजट की पहली फिल्म करीना कपूर और तुषार के साथ ‘जीना सिर्फ मेरे लिए’ मिली थी।

हॉलीवुड में भी कर चुकी हैं काम

mallika sherawat

मल्लिका शेरावत हिन्दी फिल्मों के साथ ही हॉलीवुड फिल्मों में भी अपना जलवा बिखेर चुकी हैं। वो जैकी चेन जैसे हीरो के साथ भी काम कर चुकी हैं। उन्होंने इस फिल्म में भारतीय लड़की का किरदार निभाया था। साल 2012 में वो अमेरिकी पॉप स्टार ब्रुनो मार्स के साथ भी नजर आई थीं। 24 अक्टूबर 1976 को पैदा हुई मल्लिका शेरावत एयर होस्टेस भी रह चुकी हैं। हालांकि बाद में वो फिल्मों में आ गई और अभिनय की दुनिया को ही अपना करियर बना लिया।

Back to top button