विशेष

देशी छोरे को दिल दे बैठी विदेशी मैम, हिंदू रीति रिवाज से लिए शादी के सात फेरे :PICS

कहते हैं कि प्यार सच्चा हो तो उसे किसी दायरे में बांधा नहीं जा सकता और ऐसा ही कुछ अब देखने को मिला है तीर्थ नगरी पुष्कर में। जी हां यहां जर्मनी की रहने वाली मेलिनी ने मूल रूप से मसूदा के रहने वाले सागर गुर्जर से विवाह रचाया है और अब ये शादी सुर्खियों में बनी हुई है।

जानकारी के लिए बता दें कि यह रिश्ता भले ही भौगोलिक दृष्टिकोण से दो दूर रहने वाले लोगों को आपस में मिला रहा, लेकिन ये दिल की नजदीकियों की देन है कि दोनों ने पुष्कर में हिंदू रीति रिवाज से शादी रचाई। वहीं टूटी फूटी हिंदी बोलते हुए विदेशी दुल्हन (Germany girl) मेलिनी ने कहा कि उन्हें भारतीय संस्कृति पसंद है और वो अब हिंदी सीख रही हैं। आइए ऐसे में जानें यह पूरी कहानी…

बता दें कि जिस दौर में पढ़ें-लिखें प्रबुद्ध वर्ग के तथाकथित लोग अपनी ही हिन्दू रीति-रिवाजों में कमियां निकालने में लगें हुए हैं। इसी दौरान विदेशी लोगों का झुकाव तेजी से भारतीय संस्कृति और रीति-रिवाज के प्रति देखने को मिल रहा है। जिसमें ताजा उदाहरण अब पुष्कर से जुड़ा है।

जहां पर एक विदेशी मैम ने देशी लड़के से शादी की है। गौरतलब हो कि राजस्थान के पुष्कर के रहने वाले सागर गुर्जर पढ़ाई करने जर्मनी (Germany Girl) गए थे। इसी दौरान सागर की मुलाकात मेलिनी से हुई। जिसके बाद दोनों के बीच दोस्ती हुई और धीरे धीरे दोनों में प्यार हो गया।

German girl married Rajasthani boy

वहीं इन दोनों ने अब अपने प्यार को एक नया पड़ाव दिया है और दोनों ने हिंदू रीति-रिवाज से शादी कर ली है और इस दौरान दोनों ने साथ मे ही जीने-मरने की कसमें भी खाई।

बता दें कि जर्मनी की रहने वाली मेलिनी ने बताया कि सागर गुर्जर उसे देखते ही पहली बार में पसंद आ गया था इसके बाद वह लगभग 4 साल साथ मे रिलेशनशिप में रहे और अब उन्होंने शादी कर ली है। इतना ही नहीं विदेशी मैम ने यह भी कहा कि हिंदू रीति रिवाज से विवाह करके उन्हें काफी अच्छा महसूस हो रहा है और वो भारत में रहने के लिए हिंदी बोलना भी सीख रही हैं।

German girl married Rajasthani boy

पुष्कर के एक होटल में हुई शादी…

German girl married Rajasthani boy

सागर और मेलिनी की शादी पुष्कर के एक होटल में आयोजित हुई। वहीं मेलिनी को भारतीय मिठाइयों के नाम भी याद हैं। इतना ही नहीं मेलिनी को भारतीय रीति रिवाज, भारतीय परिधान और गहने भी काफी पसंद हैं।

वहीं इस मौके पर गुर्जर समाज के एक नेता और एडवोकेट भोमराज गुर्जर ने बताया कि दूल्हा दुल्हन के परिवार वाले इस शादी से बहुत खुश हैं और पुष्कर में हिन्दू रीति रिवाज से यह शादी करवाई जा रही है।

जर्मनी से आईं युवतियां महिला संगीत का बनी हिस्सा…

German girl married Rajasthani boy

वहीं आख़िर में बता दें कि शादी समारोह के लिए गत 2 दिन से तैयारियां चल रही है। पहले दिन मेहंदी और हल्दी की रस्म रखी गई। जिसके बाद महिला संगीत का कार्यक्रम भी रखा गया, जहां पर जर्मन से आई विदेशी युवतियां (German girls) और दुल्हन के अलावा मसूदा के शिवपुर से आए ग्रामीण शामिल हुए और सभी ने जमकर इस क्षण का आनंद उठाया।

इसके अलावा इस खुशी के मौके पर मसूदा निवासी दूल्हे राजा सागर गुर्जर बताया कि वो घर वालों से झगड़ा करके पढ़ने के लिए जर्मनी गए थे। जहां एमबीए की पढ़ाई के दौरान एक फंक्शन में मेलिनी से उनकी मुलाकात हुई और इसके बाद से वह काफी करीब आ गए और अब शादी हो रही है।

Back to top button