समाचार

महिला ने छुट्टी के लिए प्रेगनेंट होने का नाटक किया, ऐसे खुली पोल, चली गई 75 लाख सैलरी वाली नौकरी

कुछ संस्थानों को छोड़कर ज्यादातर प्राइवेट संस्थान की नौकरियों में छुट्टी मिलना सबसे मुश्किल काम होता है। एक-दो दिन की छुट्टी के लिए भी कर्मचारियों को काफी पापड़ बेलने पड़ते हैं। ऐसे में लंबी छुट्टी के लिए सोचना तो जैसे गुनाह करना होता है।

छुट्टी के लिए इन्हीं सब परेशानियों से बचने के लिए एक महिला ने ऑफिस से छुट्टी लेने के लिया अनोखा प्लान बना डाला। उसने गर्भवती होने का नाटक किया और छुट्टी लेकर घर बैठ गई। लेकिन कुछ महीनों बाद ही उसकी पोल खुल गई और उसे 75 लाख सालाना के पैकेज वाली नौकरी से हाथ धोना पड़ा। ये पोल कैसे खुली आपको आगे बताते है।

महिला ने नकली बेबी बंप लगाया

43 साल की इस महिला ने नकली पेट लगाकर गर्भवती होने का ड्रामा रचा और ऑफिस से छुट्टी ले ली। रॉबिन फॉल्सम नाम की इस महिला को लगा था कि उसका यह बहाना काम कर जाएगा, लेकिन संयोगवश उसके एक सहकर्मी ने फॉल्सम के नकली बेबी बंप को उनके शरीर से कुछ दूर गिरते देख लिया और तभी फॉल्सम के झूठ का पर्दाफाश हो गया।

जांच में सामने आया कि फॉल्सम ने खुद को गर्भवती दिखाने के लिए नकली पेट पहन रखा था। लेकिन तब फॉल्सम ने एक और बहाना बनाया, जिसके बारे में हम आपको आगे बताएंगे।

महिला ने भेजी बच्चे की तस्वीरें

जब इस बात का खुलासा होने लगा तो फॉल्सम ने अपनी बात को सच साबित करने के लिए अपने सहकर्मियों को बच्चे की तस्वीरें भेजीं, लेकिन सहकर्मियों को भेजी गईं बच्चों की तस्वीरें एकसमान नहीं थीं, जिससे इस मामले में फॉल्सम पर शक और गहरा गया।

फॉल्सम ने अपने एम्पलॉयर को बताया कि अगस्त 2021 में दोबारा गर्भवती होने से पहले उसने जुलाई 2020 में एक बार पहले बच्चे को जन्म दिया था, लेकिन जांचकर्ताओं को बच्चे के जन्म का कोई रिकॉर्ड नहीं मिला।

महिला को नौकरी छोड़नी पड़ी

मामले का खुलासा होने के बाद फॉल्सम को जॉर्जिया व्यावसायिक पुनर्वास एजेंसी में विदेश मामलों के निदेशक के रूप में अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा। एजेंसी ने उनकी इस गलती के लिए उन्हें माफ नहीं किया और उन्हें दूसरा मौका नहीं दिया। आपको बता दें कि इस पद पर रहते हुए फॉल्सम करीब 75 लाख रुपए सालाना कमाती थीं।

Back to top button