तैयार हो जाइये, 15 अगस्त को मोदी करेंगे वो ऐलान जो आजतक किसी प्रधानमंत्री ने नहीं किया!

नई दिल्ली – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लाल किले से स्वतंत्रता दिवस के मौके पर किसानों और ग्रामीण जनता के लिए बड़ी सौगात दे सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक 2019 को देखते हुए किसान-गरीब और दलितों के बीच अपना पैठ बनाने की कोशिश में जुटे पीएम मोदी 15 अगस्त को किसानों और ग्रामीण जनता के लिए किसी बड़ी योजना का ऐलान कर सकते हैं। PM modi announcement on Independence Day.

किसानों और ग्रामीण जनता को मिल सकती है सौगात :

हाल के दिनों में देश के किसान कुछ मुद्दों को लेकर सरकार से थोड़े नाराज़ चल रहे हैं और कुछ राज्यों में किसानों की कर्ज माफी के बाद बाकी राज्यों में भी इसी तरह की मांगे हो रही हैं। इस सबको देखते हुए इस बात के कयास लगाये जा रहे हैं कि पीएम मोदी किसानों और ग्रामीण जनता के लिए किसी बड़ी योजना के अलावा, गरीबों के लिए हर महीने निश्चित गारंटी आय वाली योजना शुरू कर सकते हैं।

गांधी पर हो सकता है पीएम का फोकस :

आपको बता दें कि पीएम मोदी ने 15 अगस्त को लाल किले से जब भी भाषण दिया है उसमें गांधी से जुड़ी कोई योजना या बात जरुर शामिल रही है, उन्होंने अपने पहले भाषण में भी महात्मा गांधी पर फोकस करते हुए स्वच्छ भारत अभियान का ऐलान किया था। इस बार फिर वो महात्मा गांधी को लेकर कुछ कह या किसी योजना का ऐलान कर सकते हैं। गौरतलब है कि साल 2019 में गांधी की 150वीं जयंती मनाई जानी है और उसी साल लोकसभा चुनाव भी होने हैं।

स्वतंत्रता दिवस पर होगा 26 जनवरी जैसा जश्न :

इस बार स्वतंत्रता दिवस के मौके पर मुख्य समारोह 26 जनवरी के जैसे होगा। इस बार पीएम के भाषण के बाद फाइटर प्लेन उड़ेंगे। इसे लेकर पीएम ने पिछले साल रक्षा मंत्रालय से आग्रह किया था जिसपर मंत्रालय ने अपनी मंजूरी दे दी है। सूत्रों के अनुसार आने वाले सालों में बदलाव करते हुए 15 अगस्त के कार्यक्रम में और अधिक झांकियां भी शामिल करने की तैयारी चल रही है। सूत्रों के मुताबित स्वतंत्रता दिवस की तैयारी अगले हफ्ते से शुरू होगी।